Family

Father Shayari -3: Family Status In Hindi

Father Shayari : पापा.. यह शब्द कहते ही हमारे दिल में बड़ा ही आदर उत्पन्न हो जाता है. क्योंकि हम अपने पापा से बहुत प्यार करते हैं. और उतना ही हम उनसे घबराते भी है. इसी वजह से उनके लिए हमारे मन में बहुत ज्यादा आदर, सम्मान भी रहता है.

हमारे पापा जितनी हमारी फिक्र करते हैं. उतना वे खुद के बारे में कभी नहीं सोचते हैं. और यही दुनिया के हर पिता की सच्चाई होती है. क्योंकि पिता अपने बच्चों से ही सबसे ज्यादा प्यार करते हैं. और वे उन्हें किसी भी तरह से दुख की हालत में नहीं देखना चाहते हैं.

इसी वजह से वे उनके लिए क्या क्या कर सकते हैं. हर वक्त बस किसी के बारे में सोचते रहते हैं. और इसी वजह से उनके पास खुद के लिए सोचने तक का समय नहीं होता है. और इसी खासियत की वजह से दुनिया में पिता का ओहदा बहुत ज्यादा फक्र से भरा और ऊंचा होता है.

✤ शायरी सुनने के लिए ✤
♫ Player लोड होने दें ♫


पिताजी के लिए लिखी इन शायरियों को Santosh Salve इनकी आवाज में सुनकर पापा को ‘Father’s Day’ की शुभकामनाएं जरूर दीजिएगा!

हम भी Shayari Sukun के मंच की मदद से Father’s Day पर बेहतरीन पेशकश लाए हैं. हमें यकीन है कि आपको हमारी यह Father Shayari बहुत पसंद आएगी. अगर आपको हमारी आज की लिखी हुई यह Family Status In Hindi की पेशकश पसंद आ जाए. तो आप इन्हे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना बिल्कुल ना भूलें. और साथ ही आप हमें फेसबुक, व्हाट्सएप एवं ट्विटर पर भी जरूर फॉलो करें.

Father Shayari In Hindi

आपसे ही है दुनिया, पापा आपसे ही
ज्ञान सब कुछ सीख पा रहा हूँ..

सिखाया है आपने ही लिखना
इसी वजह से आपको लिख पा रहा हूं..

Santosh

aap se hi hai duniya, papa aap se hi
gyan sab kuchh sikha pa raha hun..
sikhaya hai aapane hi likhna
is vajah se aapko likh pa raha hun..

हम अपने पिता की किसी भी बात को कभी टालते नहीं है. क्योंकि हम उन्हीं की बदौलत इस दुनिया में आए हैं. और इसी वजह से हम खुद को उनके लिए बहुत ज्यादा शुक्रगुजार मानते हैं.

Father Shayari In Urdu
Father Shayari In Urdu

और हां, हर किसी को अपने पिता के बारे में फक्र जरूर होना चाहिए. क्योंकि उन्होंने ही हमें बचपन में चलना सिखाया होता है. और दुनिया का सब कुछ ज्ञान भी उन्होंने ही हमें बताया होता है. वही हमें बचपन में लिखना और पढ़ना सिखाते हैं. इसी वजह से हम आज उनके गुणगान लिख पाते हैं.

गम से ना हो कभी मुलाकात इसलिए
ख़यालों में भी मुझे अपने पास रखते हैं वो..

जल्दी ना लौटू कभी घर मैं, तो
रात भर बिना सोये राह मेरी तकते है वो..

Santosh

gam se na ho kabhi mulakat isliye
khayalon mein bhi mujhe apne pass rakhte hain vah..
jaldi na lautu kabhi ghar mein to
raat bhar bina soye rah meri takte hain vah..

Father Shayari In Hindi को अपने पापा के साथ जरूर शेयर कीजिएगा. ताकि आप अपने दिल में उनके लिए कितना प्यार दबाए बैठे हो. इस बात का उन्हें अंदाजा हो जाएगा. और आपको भी अपने पिता से शायरियों के मदद से बात करने का मौका मिलेगा.


Pita -1: Family Shayari आपके पिता के प्रति सम्मान बढ़ायेगी!
Click above link to listen more


हमें अपनी जिंदगी में किसी भी तरह से कोई गम ना हो. इसलिए अपने ख्वाबों में भी हमारे पिता हमारे साथ ही होते हैं. अगर किसी दिन आप घर पर जल्दी ना आए. तो आपकी राह देखने वाला इंसान पिता ही होता है. इसी वजह से हमें उनके उपकार कभी भूलना नहीं चाहिए.

Father Shayari In Urdu

न जाने कितने किये है उपकार
उन्हें हमेशा दिल में रखना चाहता हूं..

तहे दिल से पापा, मैं आपका
शुक्रिया अदा करना चाहता हूं..

Santosh

na jaane kitne kiye hai upkar
unhen hamesha din mein rakhna chahta hun..
tahe dil se papa, main aapka
shukriya ada karna chahta hun..

हमारे पिताजी के हम पर न जाने कितने उपकार होते हैं. बचपन से लेकर आज तक हमें वह ही तो पाल पोस कर बड़ा करते आ रहे हैं. इसी वजह से हमें उनकी किसी भी बात को भूलना भी नहीं चाहिए. और ना ही उनके दिल को कोई ठेस पहुंचाने चाहिए. क्योंकि जो इंसान अपने पिताजी के उपकार भूल जाता है.

असल में वह अपने इंसान होने का मतलब ही भूल जाता है. लेकिन हम अपनी शायरियों की मदद से आपको अपने पिता के ऊपर उनकी याद दिलाना चाहते हैं. और आप हमारे Family Status In Hindi की मदद से अपने पिता को धन्यवाद भी दे सकते हो.

आपसे ही मिली है मुझे पहचान मेरी
क्या बताऊँ मेरे लिए आप क्या हो..

मेरा हर अरमान बस आपसे है
मेरी जिंदगी का आप अनमोल हिस्सा हो..

Santosh

aap se hi mili hai mujhe pahchan meri
kya bataun mere liye aap kya ho..
mera har armaan bus aap se hain
meri jindagi ka aap anmol hissa ho..

Father Shayari In Urdu को सुनकर आपको अपने इंसान होने का मतलब याद आएगा. हमें अपने पिताजी की पहचान को कभी भूलना नहीं चाहिए. क्योंकि उनकी वजह से ही हमारे जीवन को आकार और आयाम मिला है.

और उन्हीं की बदौलत हमारे जीवन को भी एक पहचान मिली है. आपके लिए आपके पापा का महत्व क्या होता है. इस बात को आप लफ्जों में कभी बयां कर ही नहीं सकते हो. और यही हर एक पिता की खासियत होती है.

Father Shayari In English

आपने ही तो सिखाया, देना है
कैसे जिंदगी का इम्तिहान..

कैसे भूलूं दिया कितना प्यार, पापा
आपसे ही है, मेरा ये जहान..

Santosh

aapane hi to sikhaya, dena hai
kaise jindagi ka imtihan..
kaise bhulu diya kitna pyar, papa
aap se hi hai, mera yah jahan..

हम अपने पापा के लिए जितना भी कुछ करें उतना कम होगा. क्योंकि उन्होंने ही हमें जनम दिया होता है. और उनकी ही बदौलत हम अपनी जिंदगी को आसान तरीके से जी सकते हैं.

हमें अपनी जिंदगी में कोई मुश्किल है ना आए. इसलिए खुद की जिंदगी भी पूरी तरह से खपा देते हैं. वही जिंदगी का हर एक इम्तिहान देने के लिए हमें प्रोत्साहन देते रहते हैं. इसी वजह से हमें उन का दिया हुआ प्यार कभी भी भूलना नहीं चाहिए.

चाहे कोई कुछ भी कहे
लेकिन यह बात पक्की होती है..

पिता की हर डांट में भी
बेटे की तरक्की ही होती है..

chahe koi kuchh bhi kahe
lekin yah baat pakki hoti hai..
pita ki har daant mein bhi
bete ki tarkki hi hoti hai..

Father Shayari In English की मदद से उनकी बातों को याद कर पाओगे. हम आपको इस बात की भी याद दिलाना चाहते हैं. वे जब भी अपने बच्चों को डांटते हैं. तब उस डांट के पीछे भी उनका कुछ सकारात्मक विचार ही होता है. उन्हें हमेशा यही लगता है कि अपने बच्चे कभी भी सच्ची राह पर ही चले.

और उनके हाथों से कभी भी कोई गलती ना हो. इसी वजह से वे हमेशा ही जागरूक रहते हैं. और इसी वजह से हमें भी अपने पिता की बात को मानना चाहिए. लेकिन उनके किसी भी बात को बुरा कह कर मन को नहीं लगाना चाहिए. ताकि हम अपने पिता के लिए सम्मान कभी कम ना कर सके.

Father Shayari Images

क्या कहूं उस पिता के बारे में
जिसने खुद के लिए कुछ भी नहीं किया..

जो कुछ दिया पापा आपने मुझे
उसके लिए आपका तहे दिल से शुक्रिया..

kya kahun use pita ke bare mein
jisne khud ke liye kuchh bhi nahin kiya..
jo kuchh diya papa aapane mujhe
uske liye aap ka tahe dil se shukriya..

हमें अपने पिता के बारे में जितना ज्यादा कहने के लिए बोला जाए. उतना हमें कम ही लगेगा. क्योंकि हम पर उनके उपकार ही इतने होते हैं. उनकी अगर हम गिनती लगा ले तो भी जीवन भर हो गिनती खत्म नहीं हो सकती है. इसी वजह से हमें अपने पिता की हर एक बात को हमेशा याद रखना चाहिए.

और हमें इस बात को भी कभी भी नहीं भूलना चाहिए. वे अपने लिए कुछ भी सोचने से पहले अपने बच्चों के बारे में ही सोचते हैं. और यही असली पिता होने की पहचान होती है. और उनके इन सभी महान कार्यों के लिए हमें उन का तहे दिल से धन्यवाद देना तो बनता ही है.

तन्हाइयों में जब बीते लम्हों की याद आती है
कैसे कहूं के जिस्म से जान चली जाती है..

पापा तो अब बहुत दूर चले गए हैं हमसे
पर आंखें बंद करूं तो सूरत उनकी ही नजर आती है..

tanhaiyon mein jab beete lamho ki yaad aati hai
kaise kahun ki jism se jaan chali jati hai..
papa to ab bahut dur chale gaye hain humse
per aankhen band karun to surat unki hi najar aati hai..

Father Shayari Images की मदद से आपको अपने पिता की तस्वीर जरूर याद आयेगी. आप जब भी अपने दिल में अकेलापन महसूस करते हो. या फिर रातों की तन्हाई में अकेले बैठे हुए होते हो. तब आपको अपने पापा की याद जरूर सताती होगी. और ऐसे में आपका दिल बहुत ज्यादा परेशान हो जाता है.

आपको उनके साथ बिताया हर एक लम्हा याद आने लगता है. पर उस लम्हे को याद करते हुए आप अपनी आंखों से आंसुओं की बौछार कर देते हो. अगर आप अपने पिता को गुजर जाने के बाद उन्हें याद कर रहे हैं. तो इस शायरी की मदद से आपको उनकी याद जरूर तड़पाएगी. और आंखें बंद करते ही उनकी शक्ल आपकी नजरों के सामने जरूर आ जाएगी.

Father Shayari

वो जमीन मेरी, वो ही आसमान है
वो खुदा मेरे, वो ही मेरा भगवान है..

मैं क्यों जाऊं उन्हें कहीं छोड़कर
पापा के कदमों में ही सारा जहान है..

vo zameen meri, vahi aasman hai
vo khuda mere, vahi mere bhagwan hai..
main kyon jaun unhe kahin chhod kar
papa ke kadmon mein hi sara jahan hai..

आपके पिताजी ही आपके लिए सब कुछ होते हैं. वो ही आपकी हकीकत की जमीन होते है. और साथ ही वो ही आपके सपनों का आसमान भी होते हैं. वे जब भी आपको तहे दिल से याद कर रहे हो.

तब आपको उनसे मिलने जरूर जाना चाहिए. साथ ही उन्हें छोड़कर जाने की बात को आप को अपने दिल में भी सोचना नहीं चाहिए. क्योंकि उनके होने से ही आपकी जिंदगी में बाहर होती है. और उनके होने से ही आपका जहान होता है.

उन आंसुओं को यूं बिना बताए छुपाते हो
नरम दिल को अपनी सख्ती से झुठलाते हो..

कैसे अपना ख्याल किए बिना पापा आप
मेरे लिए सपनों का यह आशियाना बनाते हो..!

un aansuo ko yu bina bataye chupate ho
naram dil ko apni sakhti se jhoothlate ho..

kaise apna khyal kiye bina papa aap
mere liye sapnon ka ye aashiyana banate ho..!

Father Shayari Images
Father Shayari Images

Father Shayari की मदद से आप पापा को Father’s Day की शुभकामनाएं दे सकोगे. वे जिस तरह से अपने आंसुओं को आपने आंखों में ही छुपा लेते हैं. और किसी को भी कुछ ना बताते हुए सारे गम सहते जाते हैं. हम उनसे इसी बात को सीख सकते हैं.

ताकि हम भी अपने गमों का प्रदर्शन ना करते हुए दूसरों के गम कम करने का प्रयास करें. लेकिन हर एक बच्चे के सपनों का जहां बनाते हुए वह कभी नहीं थकते हैं. और ना ही वे अपने किसी तकलीफ को जाहिर करते हैं. यही उनका बड़प्पन होता है.


Pita -2: Family Shayari आपको अपने पिता की याद ही दिला देगी
Click above link to listen more


हमारी इन बेहतरीन Father Shayari को सुनकर अगर आप भी अपने पापा को मिस करो, तो हमें comment area में comments करते हुए जरूर बताईये!

शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 77096 36288 OR +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.

आपके Twitter पर हमारी हसीन शायरी अपडेट्स पाने के लिए हमारे शायरी सुकून केे अकाउन्ट को जरूर Follow करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.