fareb 1: sad shayari आपको अपने फरेबी यार की याद दिला देगी!

fareb shayari : दोस्तों, अगर आपके साथ कोई किसी व्यवहार में fareb करें, तो उस आदमी से किये हुए फरेब की कीमत निकाली जा सकती है. लेकिन अगर किसी रिश्ते में या उससे भी ज्यादा प्यार में अगर फरेब हो तो उसकी कीमत कैसे अदा की जाए? फरेब का मतलब होता है, किसी सत्य बात को छुपाने के लिए चालाकी से कहीं जाने वाली झूठी या लुभाने वाली बात. या फिर दूसरे को धोखा देने के लिए तथा अपना काम निकालने के लिए कपट से की गई ठगने वाली बात.

दोस्तों, वैसे तो आपको भी जिंदगी में कभी ना कभी किसी फरेब का सामना जरूर करना पड़ा होगा. फिर चाहे वह किसी दोस्त ने आपसे काम निकलवाने के लिए कहा हुआ झूठ हो या फिर पैसों के लिए आप के साथ की गई धोखेबाजी हो.

मोहब्बत जब भी होती बेइंतेहा होती है

लेकिन अगर यह फरेब किसी रिश्ते में या फिर प्यार में हो, तो उसकी बहुत बड़ी हानी फ़रेब किए गए दिल को सहनी पड़ती है. क्योंकि उस दिल को बहुत ज्यादा गहरी चोट लगती है. और वह बाद में वह किसी भी इंसान पर जल्दी से विश्वास करने में कतराता है. वह किसी पर पूरी तरह भरोसा नहीं कर पाता और कभी-कभी यह बात उसके दिल को लग जाने की वजह से उसे सदमा पहुंचा सकती है.

अगर किसी इंसान को किसी बात की वजह से ठेस पहुंच जाए, तो वह बात उसके लिए स्वभाव भी बन सकती है. इस बात के लिए वो इंसान उस फरेबी को कभी माफ नहीं कर पाता. इसलिए अगर आपको मोहब्बत करनी है तो पूरे दिल से और बेइंतहा कीजिए. दिल में किसी भी तरह के फरेब या छल कपट को ना रखें तो ही बेहतर होगा.

सच्चे दिलवाले कभी फरेब नहीं कर सकते

किसी को धोखा देने के लिए या फिर यूं ही किसी के साथ वक्त गुजारने के लिए अगर उसकी पूरी जिंदगी, उसका प्यार दांव पर लगा दिया जाए तो यह बात किसी बड़े फरेब से कम नहीं होगी. प्यार में फरेब हो सकता है, इस बात को कोई नकार नहीं सकता. वैसे देखा जाए तो fareb करना किसी कला से कम नहीं होता है. क्योंकि ये हर किसी को करना नहीं आता. कभी-कभी किसी को उस में महारत हासिल होती है और कभी कभी कोई चाह कर भी किसी से फरेब नहीं कर सकता.

क्योंकि उसका दिल सच्चा होता है. उससे खुद किसी का कहा झूठ सहन नहीं होता. इसलिए वह खुद भी किसी दूसरे से कपट की बातें नहीं कर सकता. इसी बात से किसी आदमी का स्वभाव या आदत पता चलती है. इसी बात से हम अंदाजा लगा सकते हैं कि किसी पर कितना विश्वास या भरोसा करें और किस पर बिल्कुल भी ना करें.

जब आपका साथी आपके साथ फरेब करके मौज करें..

कभी कबार आपने किसी प्यार में fareb हुए इंसान से अगर पूछा हो तो वह उसके दिल की हालत कुछ इस तरह बयां करेगा. जैसे मानो उसका दिल गर्म कढ़ाई के तेल में तल गया हो. और उसे पूरी दुनिया ही फरेबी लगने लगी हो. उसे किसी पर जल्दी भरोसा न आता हो. यह बात उसके दिल को बहुत ज्यादा ठेस पहुंचा जाती है और पूरी जिंदगी भर वह उसे भूल नहीं पाता.

हम आपके लिए इसी फरेबी प्यार पर कुछ बेहतरीन शायरियां लेकर आए हैं. जिन्हें सुनकर आपके दिल में अगर फ़रेब की सोच भी हो तो वह निकल जायेगी. आपका दिल पानी की तरह साफ हो जाएगा और दिल में मेहबूब के लिए बहोत सारा प्यार जरूर उमड़ आयेगा!


Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com

प्यार में धोखा खाये हुए दिल की दास्तां सुनने के लिए नीचे दिए गए प्ले बटन पर अभी क्लिक करें ▶️ PLAY NOW ▶️


फरेबी मोहब्बत की दास्तां शायरी हिंदी

है अगर मोहब्बत
तो बेपनाह होना..

जरा भी फरेब दिखे तो
दिल में पनाह नहीं देना..

hai agar mohabbat
to bepanah hona..
jara bhi fareb dikhe to
dil mein panah
nahin dena..

fareb-1-dardbhari-sad-shayari-hindi-1

fareb par best hindi shayari collection

ये फरेब भी ना दोस्तों,
कितना अजीब है..

उसे महारत हासिल है..
और मुझसे होता ही नहीं!

ye fareb bhi na doston
kitna ajeeb hai..
use maharat hasil hai..
aur mujhse hota hi nahin!


pyar me fareb shayari in urdu

मानो जैसे गरम तेल के
कढ़ाई में दिल मेरा तल गया..

प्यार तेरा.. बड़े मजे से
फरेब करता ही गया…

mano jaise garam tel ke
kadhai mein
dil mera tal gaya..
pyar tera..
bade maje se
fareb karta hi gaya…

fareb-1-dardbhari-sad-shayari-hindi-2

अगर आपने भी प्यार में धोखा खाया हो और इन शायरियों ने आपको भी अपने फरेबी की याद दिला दी हो तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेन्ट करके जरूर बताएं!

इसी तरह और गम भरी शायरियोंके स्टेटस देखने के लिए यहाँ 👉🏼Sad Shayari 💝 क्लिक करें.

शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.

आपके Twitter पर हमारी हसीन शायरी अपडेट्स पाने के लिए हमारे 👉🏼शायरी सुकून केे अकाउन्ट को जरूर Follow करें.

Leave a Comment