dua -1: Sad Shayari सुनकर टूटे हुए दिल से बस दुआएं ही निकलेगी

dua shayari : जब आपने खुदा से अपने दिलबर के लिए dua मांगी थी, तो खुदा ने भी आपकी दुआ बिना किसी शर्त की मंजूर कर दी थी. लेकिन इस के बजाय जब भी आपने खुद के लिए कोई dua मांगी थी, तो उसका कुछ ज्यादा अच्छा अंजाम आपको नहीं मिला था.

लेकिन अब आपको इस बात का पक्का यकीन हो गया है कि जब भी आप खुद के लिए dua ना मांगते हुए किसी और के लिए duaa मांगते हो, तो वह जरुर पूरी होती है. क्योंकि जब आप किसी दूसरे के लिए कोई duaa मांगते हो तो उसमें आपके खुद का स्वार्थ नहीं होता. और अगर वह दुआ आपके प्रेमी के लिए ही हो, तो फिर उस दुआ की रंगत के क्या कहने!

और इसी वजह से खुदा भी आपके निजी स्वार्थ के बिना किए गए किसी भी कार्य या फिर दुआ में आपकी मदद करते हुए आपको सफलता देता है. आपकी महबूबा भी जब आपके लिए मन्नत मांगती थी, तो उसे भी कुछ ऐसा ही असर दिखाई देता था.

इसीलिए हमेशा याद रखें कि किसी के लिए भी मन में कोई कपट ना रखते हुए बद्दुआओं के बदले अच्छी दुआएं मांगो, तो आपका भी भला होना तय होता है. तो आइए दोस्तों, हम भी अपने इन सैड शायरियों की मदद से आपके रुठे यार को मनाने की दुआ करते हैं…

इसी तरह से अगर आपको भी किसी इंसान के लिए कोई मन्नत मांगनी हो, तो आप vinod dua या फिर dua lipa इस तरह से सर्च कर सकते हो. या फिर अगर आपको किसी और शब्द पर यानी की dua e qunoot जैसे किसी की पुरानी मन्नत को अगर अपनी मन्नत बनाकर भेजना हो तो आप mallika dua की तरफ से भी सर्च कर सकते हो.

साथ साथ ही अगर आपको इसके अलावा कुछ गाने भी पसंद हो तो आप duaa lyrics को सर्च कर सकते हो. और इसी के साथ अगर आपकी दिल की taraweeh dua भी पूरी सच्ची लगन और दिल से मांगी हुई iftar dua के जैसी हो तो आपकी dua qunoot को कोई भी आपके मन से जुदा नहीं कर सकता. इसके लिए आपको हमेशा सभी लोगों के लिए बस अच्छा ही सोचना होगा और अच्छाई का ही साथ देना होगा.

चाहे जितने जुल्म कर लो हम पर, लेकिन दिल से बस दुआएं ही निकलेगी आपके लिए…

जब आपको अपने यार ने छोड़ दिया था, तो आपको उसके जाने का गम नहीं हुआ था. बल्कि उसने आपसे सच्चे दिल से मोहब्बत क्यों नहीं की इसी बात का मलाल आपको हमेशा रहेगा. लेकिन फिर भी आप हमेशा उसकी खुशियों के लिए ही दुआ करते रहे हो. आपने कभी उसे अपने दिल से और अपने जिस्म से अलग नहीं पाया था. और इसी वजह से आपके दिल में उसके लिए भला कोई बद्दुआ कैसे निकलेगी?

भले ही आपकी महबूबा के वीरान जज्बातों ने आपके दिल पर कई जुल्मों सितम किए हैं. लेकिन फिर भी आपके दिल की इंसानियत और सच्चे प्यार की ताकत खत्म नहीं होगी. और इसी वजह से आप आज भी बस उसी के लिए तहे दिल से मन्नत मांगते हुए हर वक्त उसी के नाम का कलमा पढ़ते रहते हो.

चाहे अब जिंदगी में अंजाम कुछ भी हो, उम्मीद है कि बस एक तेरी दुआ का साथ मिले…

अब तो आपका जो भी सिला हो जाए, आप किसी और को या फिर खुद अपने दिलरुबा को भी इस बात के लिए जिम्मेवार ठहराने के लिए तैयार नहीं हो. क्योंकि अब जाकर आपको इस ज़ुल्मी दुनिया के रिवाजों के बारे में अच्छी तरह से पता चल चुका है.

और इसी वजह से अब चाहे आपके जिंदगी की नाव को कोई किनारा मिले या ना मिले, आप यूं ही अपने सपने बुनते हुए चलना चाहते हो. चाहे जिंदगी में आपको कोई साथी या सहारा मिले ना मिले, आप अपने चुने हुए रास्ते पर अपने कदम रोकना नहीं चाहते हो. लेकिन आपका भी दिल सच्चा है ना?

उसके भी तो जज्बात सच्चे हैं. और इसी वजह से आपके दिल के यह जज्बात आपसे कहना चाहते हैं कि और कुछ नहीं तो बस उसकी दुआओं में भी अगर आपके नाम का जिक्र हो गया तो जैसे आपको खुदा मिल जाएगा.

आपके ही नाम की मन्नत मांगते हम, और खुद आपकी दुआ बन जाते हम…

न जाने क्या-क्या सपने संजोए थे आपने अपनी माशूका के साथ. उसके हाथों की मेहंदी में आप अपना ही नाम देखना चाहते थे. हरदम उसी के सांसों में आप बसना चाहते थे. उसकी हर दुआ में बस आप ही बसों और आपकी हर मन्नत में बस वही हो. न जाने खुद से भी आपने ऐसे कितने ही वादे किए थे.

लेकिन उसे तो इन वादों से अब कोई लेना-देना ही नहीं रहा है. वह तो आपकी दिल की धड़कनों को भी पहचानने से इंकार कर रही है. अब उसका साथ मिलने की बात सोचना तो शायद आपके लिए जैसे किसी वीरान मरुस्थल में पानी ढूंढने के बराबर ही बात होगी.

और इसी वजह से अब आपको बस इसी बात का अफसोस हो रहा है कि आप सपने में भी उसके साथ पूरी तरह से जी नहीं पाए थे.

इन सैड शायरियों को Mr. Santosh Salve इनकी आवाज मे सुनकर अपने यार के लिए तहे दिल से दुआएं मांगोगे!! ▶ PLAY NOW ▶

duaa shayari in hindi urdu poetry

अपनी हर दुआ में पढूं तुझे,
मैं हर्फ हर्फ लिखूं तुझे..

तेरे गम का मारा हूं,
फिर भी मेरी हर खुशी देना चाहूं तुझे..


apni har dua mein
padhoo tujhe,
main harf harf
likhoon tujhe..
tere gham ka
maara hun 
fir bhi meri har khushi
dena chahu tujhe…

dua-1-sad-shayari-prayer-hindi-poetry-1

top sad shayari collection 2020 in hindi english

चाहे कोई कश्ती ना मिले
चाहे कोई साहिल ना हो हमारा..

और कोई तमन्ना नहीं है मेरी यारों,
बस उनकी दुआ में, नाम शामिल हो हमारा..


chahe koi kashti na mile,
chahe koi sahil na ho hamara..
aur koi tamanna nahi hai meri yaaron,
bas unki dua mein, naam shaamil ho hamara…


duaa sad shayari in hindi | whatsapp status, thoughts, quotes

तुम्हें जिगर में बसाकर
हर दुआ बना लेता मेरी..

मगर अब तो ये बस
ख्वाहिशें ही रह गयी है मेरी..

tumhen jigar mein basa kar 
har dua banaa leta meri..
magar ab to yeh bas, 
khwahishen hi rah gai hai meri..

dua-1-sad-shayari-prayer-hindi-poetry-2

दोस्तों हमारी इन दुख भरी, दर्द से भरपूर शायरियों की मदद से आपके भी दिल से अपने यार के लिए अगर दुआएं ही निकली हो, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए जरूर बताइएगा.

शायरी सुकून  इस नायाब शायरियों के Telegram channel को अभी join करने के लिए शायरी सुकून  या  @shayarisukun सर्च करें और इस चैनल को अभी subscribe करें. आपको 24 घंटो के भीतर सेवा प्रदान की जायेगी. 

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने फेसबुक पर प्राप्त करने के लिए इस शायरी सुकून पेज को Like और Share जरूर करें.

कुछ और दर्द भरी Quotes पढ़ने का मन हो रहा है, तो आप इस Sad Shayari कैटेगरी को पढ़ सकते हैं.

22 thoughts on “dua -1: Sad Shayari सुनकर टूटे हुए दिल से बस दुआएं ही निकलेगी”

  1. संतोष जी आपकी एक दुआ में एक हमारी दुआ रखना।
    बहोत बडी पेशकश

    Reply
  2. Khuda aur Ishwar se dua hai meri ki aap ke jaisa sitara hamare saath hamesha rahe….bahot achha laga sir aapki avaaj sunkar…

    Reply
  3. तेरे गम का मारा हूं,
    फिर भी मेरी हर खुशी देना चाहूं तुझे..
    #दुआ
    वाह कितनी प्यारी दुआ है संतोष जी….👌
    हमे भी ऐसेही बस दुआवो मैं याद रखना….🤲🤝

    Reply

Leave a Comment