Dil Shayari -4 अपने Sad दिल को जरासी राहत महसूस करोगे!

dil shayari : आपका बेचारा dil अकेला अपने महबूब की राहों पर निगाहें बिछाए बैठा हुआ है. लेकिन शायद यह बात आप पर सितम बरसाने वाले महबूब को तो पता ही नहीं है. और अगर उसे पता भी हो तो अब उसे आपके dil की कोई कद्र नहीं है.

आप उनसे न जाने कितनी बार कह चुके थे कि इस dil में उनके सिवा और कोई रहता ही नहीं है. लेकिन इस बात से आपका महबूब वाकिफ ना हो सका. बल्कि उसके दिल में तो आपके प्यार के सच्चे जज्बातों के लिए कोई जगह नहीं थी. उसे जैसे दुनिया की झूठी बातों पर ही भरोसा आ रहा था.

वह आपके दिल पर बिना रहम किए थोड़ा भी यकीन करने के लिए तैयार नहीं था. और शायद इन्हीं सब बातों का हश्र यह हुआ है कि आज वह आपका नादान मन को आसानी से तोड़कर अपने रास्ते चल दिया है.

शायरी सुनने ? के लिए
✤Player ?? लोड होने दें

इन दर्द भरी शायरियों को Santosh Salve इनकी आवाज़ में सुनकर अपने दिल को इंसाफ जरूर दिलाओगे!

अगर आपने pal pal dil ke paas यह बड़ा ही मशहूर गाना और इसके pal pal dil ke paas lyrics अर्थात इसके बोल सुने होंगे तो आपको यह जरूर पसंद आएगा. और साथ ही आपको ae dil hai mushkil यह बिल्कुल नया सा गाना और उसी के साथ dil chahta hai इस फिल्म के सारे गाने बहुत ही पसंद आएंगे.

दिल तोड़कर कभी किसी का हंसना नहीं और दुनिया की बातों में कभी फंसना नहीं..

जब से आपका ह्रदय टूट गया है तब से आप हमेशा ही बेचैन रहने लगे हो. और दुनिया को भी आपके इस टूटे हुए दिल के साथ खेलने में बड़ा आनंद मिल रहा है. और शायद इसी वजह से आप अब दुनिया में सच्चे प्यार करने वालों की कमी महसूस करने लगे हो.

और आपको अब इन सभी बातों का जैसे पता चला है की कौन अपने मन में कई सारी बातें छुपा कर चलता है. और अब आप उन सभी प्यार करने वालों को कुछ हिदायत देना चाहते हो. आप उनसे यही कहना चाहते हो कि अगर उन्हें किसी से प्यार करना है तो वह सच्चा प्यार करें.


dil -1: love shayari आपके दिल को चुम्बक की तरह खींच लेगी!
Click ? link to listen more


किसी का मन दुखाने वाली बात कभी ना करें. आपसे मोहब्बत करने वाले की धड़कनों को समझ कर उनसे कभी धोखा ना करें. और उसके मन की गहराई को समझ कर कभी उसके टूटे हुए तारों को ना छेड़े. ताकि वह भी आपसे सच्ची लगन से चाहत का इजहार कर सकें.

टूटे दिल वालों की कमी नहीं है दुनिया में, जिन से भी मिला हूं यही बात सुनी है…

आप खुद के उदाहरण से दुनिया को भलीभांति जानते हैं. दुनिया किस कदर सच्चे दिलों के इम्तिहान लेती है और उनके साथ खेलती है यह आपको पता है. और शायद यही कारण है कि आप अब तक जिन लोगों से भी मिले हो वह आपकी तरह ही अंदर से टूटे हुए थे.

Dil Shayari Image -2
Dil Shayari Image -2

उन्हें भी शायद कभी ना कभी किसी ना किसी से प्यार हुआ था. और जब भी उनके प्यार ने अपनी परिसीमा तय कर ली थी, तो उनके मन को खिलौना समझकर तोड़ दिया गया था. कुछ इसी तरह से आपने अब अपने ह्रदय में यह बात पक्की बिठा ली है कि इस दुनिया में टूटे ह्रदय के लोगों की भरमार है.

और इसे बहुत कम लोग मिलेंगे जिसके दिल को कभी ठेस ना लगी हो. और शायद आपने अब इस बात को भी अपने मन में बसा लिया है कि जिसको कभी किसी के प्यार में धोखा ना मिला हो तो शायद उसने सच्चा प्यार किया ही ना हो.


dil -2: Sad Shayari सुनकर अपने कमजोर दिल को समझाना चाहोगे!
Click ? link to listen more


अपने टूटे हुए दिल को भी हमेशा साफ रखिए, खुदा भी आपके साथ इंसाफ जरूर करेगा..

जिस किसी ने भी इस दुनिया में प्यार किया है वही उस प्यार की सच्ची ताकत और कीमत जानता है. और आप भी उन्हीं लोगों में से एक हो जिन्हें ऐसे कई तजुर्बे आए हैं. लेकिन फिर भी आपने कभी किसी बात का बतंगड़ नहीं बनाया था.

आपने चाहत में भरी महफिल में अपने दिलबर के ह्रदय से निकाल देने की सजा तो पाई थी. लेकिन कभी भी दुनिया के सामने अपने महबूब की बुराई नहीं की थी. क्योंकि आप उन सभी बुराई करने वाले लोगों को कमजर्फ समझते हो. कमजर्फ अर्थात नीच मन का या फिर अयोग्य, अपात्र इंसान.


dil -3: Sad Shayari दिल तोड़ने की रिपोर्ट दर्ज करवाना चाहोगे
Click ? link to listen more


और आप उन सभी हृदय के मरीजों को यही हिदायत देना चाहते हो कि वह अपने दिल को हमेशा साफ रखें. चाहे जितने भी सितम आपका मेहबूब आप पर करें लेकिन फिर भी अपने मन को आप कभी गलत साबित ना होने दें. क्योंकि खुदा का मन हमेशा बड़ा होता है. वह कभी ना कभी आपके मन के साथ इंसाफ जरूर करेगा.


dilwalo ki sad shayari in hindi urdu

दिल की धड़कन को समझो,
ना कि उसके साथ खेलो..

गहराई छू लो उनकी, 
ना की बेरहमी से उसकी तारों को छेड़ो..

dill ki dhadkan ko samjho, 
na ki uske sath khelo..
gehrai chhulo unki, 
na ki behrami se uski taron ko chhedo…


best sad category shayari in urdu english

बड़े नसीब वाले होते होंगे वो
जिनका दिल कभी टूटा नहीं..

वरना आए दिन मुलाकात होती है
उनसे, जिनका दिल कभी जुड़ा नहीं…

bade naseeb wale hote honge vo,
jinka dill kabhi tuta nahin..
varna aaye din mulakat hoti hai
unse, jinka dill kabhi juda nahin…


dil shayari thoughts, lyrics | whatsapp status

दिल के टूटे कमजर्फो 
थोड़ा रहम तो करो..

खुदा कद्रदान हैं, क्या पता
जिंदादिली देख आपकी, रहम फरमा दे..

dill ke tute kamzarfon 
thoda raham to karo..
kuda qadardaan hai, kya pata
zindadili dekh aapki, reham farma de…

Dil Shayari Image -3
Dil Shayari Image -3

दोस्तों, हमारी इन दर्द से भरी Dil Shayari की दास्तान अगर आपके दिल में उतर गयी हो, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए जरूर बताइए.

अपने Telegram channel पर सारे अपडेट्स प्राप्त करने के लिए जल्दी से Telegram में शायरी सुकून ऐसे या @shayarisukun सर्च करे और चैनल को subscribe करें. आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आपको चाहिये कि अपने Twitter हैन्डल पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो हमें शायरी सुकून अकाउन्ट पर Follow जरूर करें.

अगर अभी आपका मूड कुछ और दर्द भरी शायरियां पढ़ने का है, तो आप यहाँ Sad Shayari पर क्लिक कर सकते है.

2 thoughts on “Dil Shayari -4 अपने Sad दिल को जरासी राहत महसूस करोगे!”

Leave a Comment