dil -1: love shayari आपके दिल को चुम्बक की तरह खींच लेगी!

dil shayari: वो आपका dil ही तो होता है, जो आपकी सारी कहीं और अनकही बातें सुनता है. आपको क्या सही है और क्या गलत इसका मशवरा भी देता है.  आप जब भी अपने dil से कोई बात पूछते हो, तो आपका dil भले ही दिमाग की तुलना में ज्यादा समय लेता हो, लेकिन उस बात का पक्का इरादा क्या करना है, ये आपको बता देता है. और इसीलिए आपने सुना होगा कि जब भी आप किसी बात में या फिर किसी दुविधा में फस जाओ, तो आपको दिमाग के साथ-साथ अपने दिल से भी सोचना चाहिए.

क्योंकि कभी-कभी आपका दिमाग किसी बात पर उस हद तक आपको साथ नहीं देता, जिस हद तक आपका दिल जा सकता है. कुछ लोग यह भी कहते हैं कि, आपका दिल बड़ा होना चाहिए. इसका यही अर्थ है कि आपकी सहनशक्ति, आपकी समझदारी, आपकी सोच विचार करने की ताकत बड़ी होनी चाहिए, विस्तृत होनी चाहिए. तभी आप उस बात को न्याय दे सकेंगे. 

आप जब भी अपने दिल से कोई बात करते हो या पूछते हो, तो आपका dil आपको सच सच बताता है. आपसे कोई बात नहीं छुपाता. इस वजह से आपको किसी भी बात पर फैसला करना आसान हो जाता है. उसी वजह से आप हमेशा सच्चाई के रास्ते पर ही चल सकते हो. आपके हाथों से किसी की बुराई या बुरा काम होने की आशंकाएं कम होती है. आपका दिलबर आपके दिल में ही रहता है. वह आपसे दिलो जान से प्यार करता है. आपका भी तो दिल उसके बिना नहीं लगता. आप हमेशा उसी के बारे में सोचते रहते हैं. उसको ही dil से याद करते रहते हैं.

आपके इस छोटे से, नादान दिल में कई तरह की अलग-अलग भावनाएं, बातें, फिक्र जैसी अनगिनत चीजें हर पल आती ही रहती हैं. आपके दिल को कई तरह की बातें अच्छी लगती है. और कई बातें बुरी भी लगती है. फिर चाहे वो बातें आप खुद अपने दिल से कहे या फिर कोई दूसरा आपसे कहें. जब कोई बात आपके दिल को अच्छी लगती है, तो आपका दिल बहुत खुश हो जाता है. उसी बात पर आपका दिल अडिग रहता है. एक तरह से आप कह सकते हो कि उस बात पर या उस व्यक्ति पर आपका दिल आ जाता है.

और जब आपका दिल किसी पर आता है, तो जाहिर सी बात है आपको उसी बेइंतेहा चाहत हो जाती है, इश्क हो जाता है. और आपको इश्क बस एक बार ही होता है, जो कि सच्चा होता है, तहे दिल से होता है. इस वजह से यह बात जरूर याद रखें कि जब भी आप अपने महबूब से इश्क करें, प्यार करें, तो उसे अपने दिल से निभाएं और अपने दिलबर की सारी तमन्नाओं को पूरा करें.

मेरे दिल में करोड़ों बार उतर कर देख लो, तुम्हारा ही नाम दिखेगा…

आपको अपने महबूब से जब भी चाहत होती है, तो आप उसकी सारी सीमाएं सारी हदें भूल जाते हो. आप तो उसके प्यार में पूरी दुनिया को ही भुला देना चाहते हो. आपके dil के हर कोने कोने में बस उसी का एहसास होता है. आपके दिल की हर दिवार, हर रास्ते पर, दिल के हर नगर में बस उसी का ही तो नाम लिखा हुआ है. वो प्यार में चाहे जो इम्तिहान लेना चाहता है, आप उस इम्तिहान को देने के लिए कभी भी तैयार रहते हो. आपको

अपने दिल की, अपनी जान की भी कोई परवाह नहीं है. चाहे उस इम्तिहान को देते हुए आप की जान ही क्यों ना चली जाए. लेकिन आपको अपनी चाहत अपनी मोहब्बत पर पूरा यकीन है. और आप इस वजह से अपने महबूब पर भी पूरा भरोसा करते हैं, विश्वास करते हैं. आप हमेशा बस उसकी ही फिक्र करते रहते हैं. उसी को याद करते रहते हैं.

और अगर उसको इसी बात पर यकीन ना हो, उसको आपकी कोई बात अगर सच्ची ना लगे, तो आप तो उसे यह भी कह सकते हो कि चाहे उसे अपने दिल में झांक कर ही क्यों ना देखना पड़े. आपके दिल में लगातार कितने भी खोज क्यों ना करनी पड़े. कितनी बार आपके दिल की तलाशी ही क्यों ना लेनी पड़े, लेकिन उसको बस उसका ही नाम, बस उसकी ही यादें वहां नजर आएगी. यही तो होता है सच्चा प्यार. यही होती है सच्ची मोहब्बत. सच कहा ना दोस्तों?

आप की शरारत भरी अदाओं का ही तो मेरा दिल कायल है…

आपकी महबूबा जब भी आपसे कोई बात करना चाहती है तो उसका कहना यही होता है कि आप उसके दिल की बातें खुद ही जान लो. उसकी आंखों में ही पढ़ लो. उसकी हर एक नजाकत भरी अदाओं में भी उसके दिल पर लिखी हुई बातों की किताब आपको मिल जाएगी. वह आपको उसके लबों से कोई बात नहीं कहना चाहती. लेकिन वो मन ही मन आपसे न जाने कितना कुछ कह जाती है.

उसके दिल में कहने के लिए बहुत सी बातें हैं. अनगिनत सी यादें हैं. लेकिन वो अपनी बातों को अपने होंठों से बयां नहीं करना चाहती. उसकी इन सभी अदाओं में एक नजाकत भरी है. उसकी हर एक हरकतों में शरारत छुपी हुई है. और यह शरारत भरी बातें, उसकी नजाकत से भरी यादें आपके दिल में बिना दस्तक दिए, बिना आपसे पूछे सीधे dil में उतर जाती है. आपके dil को छू लेती है और उसकी यही बात आपको भी तो बड़ी पसंद है. है ना!

आपके दिल में उतरने वाला खून भी उसका नाम लेकर ही तो बहता है..

आपने अपने महबूब से जो मोहब्बत की है, उसकी हद शायद आपको भी पता नहीं है. आपके दिल की धड़कन भी उनका नाम लेकर धड़कती है. आपके शरीर में जो सांसे आती जाती रहती है, उन पर भी आपके दिलबर का नाम लिखा हुआ है. अगर आपके dil में खुद आप या फिर कोई दूसरा भी अगर झांक कर देखें. दिल में उतर कर देखें, तो उसे आपके यार के सिवा किसी दूसरे का नाम ही नहीं मिलेगा. आप उसके प्यार में इतने पागल हो चुके हो, कि किसी के भी चेहरे में आपको बस अपने साथी का ही चेहरा नजर आता है.

और अब तो जैसे आपके दीवानेपन की कोई हद ही नहीं रही. आपके आंखों से जो अश्क बह रहे हैं, उनमें भी अपने यार की यादें ही जैसे बहती जा रही हो. उन्हें आप लाख छुपाने की कोशिश करो लेकिन वो रुकने को तैयार नहीं है. आपके रोम-रोम में जो खून बहता है. वो भी अपने साथी का नाम और उसका एहसास लेकर ही बहता है, दिल में उतरता है. आप उनसे इस कदर उनसे प्यार करते हो कि अब आप खुद के ना रहते हुए, पूरी तरह अपने दिलबर के हो चुके हो!

आपके इसी नादान dil को समझाने के लिए हम कुछ बेहतरीन शायरियों का नजराना पेश करने जा रहे हैं.

हमें यह विश्वास है कि उन्हें पढ़कर और सुनकर आपका दिल खुशी से जरूर झूम उठेगा और आपके प्यार को महसूस करने में आपको दुगनी मदद मिलेगी.


इन लव शायरियों को Mr. Santosh Salve के नायाब आवाज में सुनकर 🎧 आप उनकी यादों में जरूर खो जाएंगे ! ▶ PLAY NOW ▶

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE – अपने दिल से निकली हुई आवाज को सुनने के लिए नीचे दिए गए प्ले बटन पर अभी क्लिक करें. – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE

दिल को छू लेने वाली love shayari

करोडो बार कर लो,
तलाश मेरे दिल की..

दिखेगी हमेशा वहा,
बेइंतेहा फ़िक्र आपकी…!

karodon bar kar lo,
talash mere dil ki
dikhegi hamesha wahan,
beintehan fikr aapki…!


dil-1-best-love-shayari-for-girlfriend-1

दिल पर शायरी

शरारत भरी है आपकी बाते,
दस्तक भी नहीं देती है..

और दिल में उतर जाती है…

shararat bhari hai
aapki baaten,
dastak bhi nahin
deti hai,
aur dil me
utar jaati hai…


pyar bhari romantic shayari in hindi

पूछ लेना हमारे रक्त से,
दिल में उतरता है..

सिर्फ तेरे नाम से…!

poochh lena hamare rakt se,
dil mein utarta hai,
sirf tere naam se…!

dil-1-best-love-shayari-for-girlfriend-2

अगर यह रोमांटिक लव शायरियां सुनकर आपका भी दिल ख़ुशी से झूम उठा, या आपको अपने साथी की याद आयी हो, तो निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करना न भूलियेगा.

हम ऐसेही नायब शायरियों को सुकून आपको हर रोज आते रहेंगे..!

अगर आप चाहते है कि आपको सारी अपडेट्स अपने Whatsapp पर मिले तो, जल्दी से ‘START’ इस मेसेज को +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.


अगर आप चाहते है की आपको फेसबुक पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो इस 👉🏼शायरी सुकून पेज को लाइक और शेयर जरूर करें.


अगर अपनी चाहत को फिर से एक बार उजागर करना चाहते है, तो आप यहाँ 👉🏼Love Shayari 💕 पर क्लिक कर सकते है.

1 thought on “dil -1: love shayari आपके दिल को चुम्बक की तरह खींच लेगी!”

Leave a Comment