dhoka -1: sad shayari सुनकर साथीको एक मौका और देना चाहेंगे

dhoka shayari : दोस्तों, अगर आपको प्यार में कभी dhoka मिला हो, तो आप प्यार की कीमत जरूर जानते होंगे.  क्योंकि जो सच्चे मन से प्यार करता है. और ऐसे सच्चे प्यार में अगर उसे कभी उसे धोखा मिले तो उसका दिल ऐसे टूटता है कि मानो इससे पहले कभी टूटा ही नहीं था. और जब भी वह dhoka खाकर टूटता है, तो ना उसके टूटने की आवाज होती है और ना ही वह बाद में जुड़ सकता है.

अगर आपका अपने साथी पर और अपने आपके साथी का आप पर पूरा विश्वास है, तो कोई भी dhoka खाये बिना इस विश्वास की कड़ी को आपको और मजबूत करने के लिए कुछ समय देना होगा. तभी तो आप जिंदगी भर अपने महबूब का साथ निभा सकेंगे. क्योंकि सच्चा प्यार तो तभी दिखता है, जब आप उसे अपने दिल से निभाने की पूरी तरह से कोशिश करो.

जब आपका साथी आपको लगातार dhoka देता है

आप अगर प्यार में अच्छा बर्ताव रखेंगे, तो आपको प्यार में धोखे मिलने की संभावनाएं बहुत कम रहेगी. और तभी आप अपने महबूब की आंखों में, उसकी यादों में आपके प्यार की अच्छी और सच्ची छवि बनाने में सफल रहेंगे. उसका का दिल जीतने में आपको कामयाबी मिलेगी. लेकिन अगर आपको अपने प्यार में dhoka मिल ही जाए, तो आप अपने साथी से मनमुटाव करने के इरादे में नहीं रहते. क्योंकि आपको पता है की प्यार में एक बार धोखा खाने के बाद बहुत दर्द होता है और वह बयां भी नहीं किया जा सकता.  

तब आपको पता चल जाता है कि आपने जो गुनाह किया ही नहीं. फिर भी उसकी सजा आपको मिल रही है. ना वो बताई जा सकती है ना किसी को दिखाई जा सकती है. उसका इलाज भी तो बस आपके महबूब के पास ही होता है. लेकिन वह उस इलाज की दवा आपको देने के लिए बिल्कुल तैयार नहीं होता. क्योंकि उसके मन में आपके लिए प्यार और भरोसा कम हुआ होता है.

दर्द जब दिलमे बेइंतेहा हो तो चेहरे पर मुस्कराहट कैसे आएगी?

आसानी से धोखा खाने के बाद कोई किसी के लिए मुस्कुराहट की बात कैसे करें? आपका दिल इतने दर्द से भरा होता है कि आप आह भी भरो, तो उसमें आप का दर्द ही छलकता हुआ दिखाई देता है.लेकिन कभी-कबार तो आपके दिल को dhoka देने वाले साथी की याद भी तो सताती रहती है.  उसकी यादों में आपका दिल फिर से एक बार खो जाने के लिए कहता है. आपकी आंखों में बस उसी का चेहरा दिखाई देता है.

उसे आप एक और मौका देने के बारे में जरूर सोचते होंगे. है ना? क्योंकि यह दिल ऐसी चीज ही है, जो आसानी से किसी हकीकत को मानकर भुला नहीं देता. आपके दिलो-दिमाग में उसके प्यार की, इजहार की छबि कुछ इस प्रकार समाई हुई होती है. मानो जैसे कि आप उसमें अपनी पूरी जिंदगी बिताने के लिए राजी हो गए हो. आप हमेशा उसके ही बारे में, अपने भविष्य के बारे में, अपने आने वाले सुनहरे कल के बारे में ही सोचते रहते हो. अपने सपने संजोते रहते हो.

हमे dhoka देकर आपको तो जैसे कोई परवाह ही नहीं?

लेकिन अगर गलती से भी या जानबूझकर भी हो. अगर यह सिलसिला कहीं बीच में ही रुक गया, आपके ख्वाबों का कारवां अगर कहीं टूट गया. तो आपके दिल को इतनी गहरी ठेस पहुंचती है कि जैसे मानो आप किसी गहरी खाई में गिर गए हो. आपको सब कुछ किसी बुरे सपने सा लगता है. आपका मन आपको कहता है कि कहीं वह बुरा सपना तो नहीं देख रहा. वह इस बात को बार-बार तराशना चाहता है, इस बात की सच्चाई बार-बार तलाशना चाहता है. 

और एक बार जब उसे इस बात का कोई सुबूत या कोई जमानत मिल जाए, तो उसका दिल हर चीज से मानो जैसे उठ जाता है. हर बात से उसका दिल हमेशा के लिए उब जाता है. फिर चाहे वह खुद के या फिर कोई दूसरा उसके दिल को कितना भी बहलाने की कोशिश करें, मगर वह किसी की एक नहीं सुनता. किसी की भी कोई बात नहीं मानता.

हम भी आपकी नाराजगी को समझते हुए आपके दुख की सराहना करते है. हमारी dard bhari sad shayari के अंदाज से आपके धोखा खाए हुए दिल को कुछ राहत पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं.हमें आशा है कि हमारी यह कोशिश जरूर कामयाब होगी.


अपने टूटे हुए दिल की आवाज 🎙️ अपने कानों में समाइये. नीचे दिए गए प्ले बटन पर अभी क्लिक करें. ▶️ PLAY NOW ▶️

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


dhoka shayari in hindi

कोई और बात होती
तो मना लेते आपको..

लेकिन अच्छा लगता है
मुझको धोखा देना आपको…

koi aur baat hoti
to mana lete aapko..
lekin achcha lagta hai
mujhko dhokha dena aapko…

dhoka-1-dard-bhari-sad-shayari-in-hindi-1

best dhokha shayari sad shayari in hindi urdu

दर्द जब बेइंतेहा हो
तो बयां करना मुश्किल है..

आसानी से धोका खा कर
मुस्कुराना बड़ा मुश्किल है..

dard jab beinteha ho
to bayan karna mushkil hai..
aasani se dhokha khakar
muskurana bada mushkil hai…!


dhoka shayari 2 line | sad shayari in hindi

नाराज अगर रहते
धोखा हमे देकर..

मौके और हजार देते
दिलसे खुलकर..

naraj agar rahte
dhokha hame dekar..
mauke aur hajar dete
dil se khulkar..

dhoka-1-dard-bhari-sad-shayari-in-hindi-2

हमारे टूटे हुए दिल के हालात बताने वाली शायरी में अगर आपकी ही छवि नजर आई हो, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए जरूर बताइएगा.

अगर अभी आपका मूड कुछ और दर्द भरी शायरियां पढ़ने का है, तो आप यहाँ 👉🏼Sad Shayari 😔पर क्लिक कर सकते है.


अगर आप चाहते है कि आपको सारी अपडेट्स अपने Whatsapp पर मिले तो, जल्दी से ‘START’ इस मेसेज को +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.


अगर आपको चाहिये कि अपने Twitter हैन्डल पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो हमें 👉🏼शायरी सुकून अकाउन्ट पर Follow जरूर करें.

1 thought on “dhoka -1: sad shayari सुनकर साथीको एक मौका और देना चाहेंगे”

Leave a Comment