Dhadkan -1: Love Shayari में अपने दिलबर की धड़कन सुनाई देगी

dhadkan par shayari : हम जानते हैं की हमारे दिल की dhadkan पर हमारा बस नहीं चलता. जब भी हम अपनी धड़कन के बारे में सोचते हैं, तो हमें बस अपना दिलबर ही तो याद आता है. क्योंकि वही हमारी dhadkan होती है. हमारी जान होती है.

जिस तरह अपने दिमाग से अगर हम कभी ना सोचे, तो भी कोई फर्क नहीं पड़ता. लेकिन अगर हमारे दिल की dhadkan रुक जाए तो हम जी नहीं सकते. ठीक उसी तरह अगर दुनिया रुठ जाए, तो प्यार करने वालों पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ता.

✤ शायरी सुनने के लिए ✤
♫ Player लोड होने दें ♫


इन लव शायरियों को Shahin Anwar इनकी आवाज़ में सुनकर जैसे आपको अपने महबूब की धड़कन ही सुनाई देगी!

लेकिन अगर दिलबर ही रूठ जाए तो जैसे उसकी धड़कन ही थम जाती है. ऐसा लगता है, जैसे किसी ने हमारी सांसे रोक ली हो. हम अपनी धड़कन को नहीं बता सकते कि कब धड़कना है. लेकिन हमारे दिलो-दिमाग को क्या सोचना चाहिए, यह बात तो हम पर ही निर्भर होती है.

जब भी आप अकेले बैठे होते हो, तो आपको बस अपने दिल की dhadkan ही सुनाई देती है. आस पास कोई शोर नहीं होता. आप अपनी यादों में ही खोए रहते हो. आपकी यादों में भी आप की धड़कन ही गूंज रही होती है. आपका वक्त काटे नहीं कटता है. लेकिन इतने में अगर आप की dhadkan से प्यारा, आपका चहेता, आपका महबूब आपके पास आ जाए. आपसे रूबरू हो जाए, तो अचानक आपके दिल की धड़कन थम सी जाती है. आपको ये सपना है या सच है इस पर भी यकीन नहीं होता. इसलिए आप खुद को चुटकी काट लेते हो. लेकिन तब भी आपको खुद पर भरोसा नहीं होता.

ए dhadkan, अपनी आवाज से मेरी जान को परेशान ना कर…

आप अपनी dhadkan को संभलने के लिए कहते हो. लेकिन फिर भी वो है कि आपकी एक नहीं सुनती. क्योंकि आप की धड़कन आपके काबू मैं नहीं आ सकती. आपका दिलबर, आपका महबूब आपकी बाहों में है. और आपकी ही यादें लेकर शांति से सो रहा होता है. आप उसे जरा भी परेशान नहीं करना चाहते. इसी वजह से आप अपने दिल की धड़कन से भी बस यही गुजारिश करते हो कि वो अपना जरा भी शोर ना मचाए. जरा भी आवाज ना करें.


Dhadkan -2: Love Shayari सुनकर आपके दिल की धड़कन तेज हो जाएगी!
Click above link to listen more


हमें पता होता है कि हमारा किसी दूसरे पर कोई बस नहीं चलता. दूसरों पर काबू पाने के बजाय हमें खुद पर काबू पाने की तरकीब सोचते हैं. तभी हम अपनी dhadkan को संभाल सकते हैं. और इसी वजह से हम बस अपने आप को ही यह बात समझा सकते हैं. क्योंकि हर एक इंसान के मन का विचार किया जाए, तो यह लाजमी नहीं होता और न ही मुमकिन होता है.

हम आपकी यादों पर काबू करे भी तो कैसे..

आप जब भी अपनी दिलरुबा को याद करते हैं, तो आप हर वक्त बस उसके ही बारे में सोचते हैं. उसका हर एक ख्याल आपकी नजरों के सामने से निकलता हैं. उसकी हर एक बात को अपने कानों में जैसे बार-बार सुनते हैं. उसकी यादों में संजोए हुए पलों में, उसके साथ बिताए वक्त में न जाने कितनी बार चक्कर काट कर आते हैं. क्योंकि एक ही ऐसी बात है जिस पर आप अपना काबू नहीं चला सकते. और वह होती है अपने महबूब की यादें! आप अपने महबूब की राह देखते देखते उसकी यादों में खोए रहते हो. हां, आजकल उसकी यादों का आना और उसका ध्यान करते रहना भी तो आपकी काबू में कहा है.


Dhadkan -3: Love Shayari संभलिए! कहीं आपकी धड़कन ना बहक जाए
Click above link to listen more


आप जब भी किसी से कोई बात करते हो, तो बस उसका चेहरा आपकी नजरों के सामने आ जाता है. उसका ही नाम आपके होठों पर आ जाता है. ये बातें बताती है कि उसकी यादों पर भी अब आपका काबू नहीं रहा. जिस तरह आप अपने दिल की धड़कन को, शरीर में बहते खून को, मन में चल रहे विचारों को, अपनी नाक से ले रहे श्वास को, काबू में नहीं कर सकते. उसको अपने नियंत्रण में नहीं रख सकते. ठीक उसी तरह उनकी यादों पर भी आपका कोई बस नहीं चलता. और यह बात उस पर आपका प्यार, आपकी मोहब्बत ही तो जताती है. 

उनकी यादों के बिना कहीं आपकी dhadkan ही ना थम जाए..

अपने महबूब को याद करना, हर वक्त उसके ही किस्सों में खोए रहना. अब बस यही तो आपका काम रह गया है. वक्त बेवक्त आप बस यही तो करते आ रहे हो. आपको यह काम पसंद है. क्योंकि जब उनकी याद आती है, तब वो तो आपके सामने नहीं होते. उनकी यादों से ही आपका गुजारा हो रहा है. वैसे तो आप उनके बिना ही उनकी यादों के सहारे रह लेंगे. अपना वक्त यूं ही काट लेंगे.

इसे भी पढ़ें:- Hindi Captions For Instagram

लेकिन आप की धड़कन का क्या? वो तो उनके नाम के बिना चलने के लिए तैयार ही नहीं है ना. अगर वह रुक गई तो आपकी जान और आपका दिलबर दोनों ही पीछे छूट जायेंगे. यही सोचते हुए आप उनकी फिक्र में रहते हो. आपकी इसी फिक्र को हमनें चंद शायरियों की मदद से समझाने की कोशिश की है.

हमें विश्वास है कि इन romantic shayari के साथ आपके दिल में अपनी महबूबा के लिए प्यार उमड़ पड़ेगा और उसे भी आप के दिल की धड़कन यकीनन सुनाई देगी..!


धड़कन पर शायरी | dhadkan par shayari

संभल जा धड़कन..
शोर मत कर,

मेरी जान सो रही है…!

sambhal ja dhadkan
shor mat kar,
meri Jaan so rahi hai…!


dhadkan par shayari

तुम्हे याद करना
अब ये काबू में नहीं..

धड़कन को रोक सकें
ये मुमकिन नहीं…

tumhen yad karna,
ab yah kabu mein nahin,
dhadkan ko rok sake
ye mumkin nahin…


Best love dhadkan shayari quotes in hindi

रह लेते है आपसे दूर
जैसे तैसे..

लेकिन फिक्र है,
दिल की धड़कन
रुक जाए तो कैसे..?

reh lete aapse dur
jaise taise ,
lekin fikr hai
dil ki dhadakan
ruk jaye to Kaise…?

dhadkan-1-dilkash-love-shayari-ki-sabse-behtarin-peshkash-2

आप अपनी जान की याद में अपना दिल खो देना चाहोगे…

जब आप अपने महबूब की याद में अपना दिल को बैठते हो तब आप उसके लिए jaan shayari जरूर लिखना चाहते हो. क्योंकि कई ऐसी बातें होती हैं जिन्हें आप अपनी yaad shayari अपने dil shayari में बयां नहीं कर पाते हो. और तब आप उन्हें अपनी jaan shayari की मदद से अपने दिलबर तक आसानी से पहुंचा सकते हो.

और इसी तरह के प्रयास के लिए आपने आज तक जो dil shayari लिखी हुई है उसकी भी अब आपको मदद हो सकती है. क्योंकि जब आप अपने यार के लिए कोई yaad shayari लिखते हो तब आप उसमें अपने साथी का जिक्र जरूर करते हो. लेकिन अगर आप अकेले ही अपने महबूब के लिए jaan shayari या फिर dil shayari लिखते हो तो आप उसमें जैसे अपनी जान ही लुटा देते हो.

अगर आप अपनी चाहत में jaan shayari का उपयोग करते हुए अपने जज्बात कहते हो. सब आपकी yaad shayari और dil shayari भी आपकी दिल की उन बातों को कहने में और आसानी ला सकती है. क्योंकि आपकी jaan shayari में आपकी दिलबर की जैसे जान ही अटक जाती है.

और इसी में आप उसके लिए जब कोई yaad shayari या फिर dil shayari बनाते हो या लिखते हो. तब आप उसने अपने पूरे दिल का निचोड़ ही डाल देते हो. और उस वक्त आपकी jaan shayari आपकी सभी प्रकार के भावनाओं को प्रदर्शित करने में कोई कसर नहीं छोड़ती है. क्योंकि आप आज तक यही बातें उन्हें अपनी yaad shayari या फिर dil shayari की मदद से कहना चाह रहे थे लेकिन आप उन्हें यह बातें कभी कह नहीं पाए हो.

जिस तरह से आपकी पसंदीदा jaan shayari में आपकी महबूब आपको आपके प्यार में बांधकर रखा है. कुछ उसी तरह से अब आपकी dil shayari और आपकी yaad shayari भी आपके साथी को बहुत ज्यादा पसंद आ रही है. क्योंकि वह भी आपके लिए कुछ इसी तरह से प्यार में पागल होते हुए jaan shayari लिखना चाहती है.

और आपको यह बात सुनकर बहुत ज्यादा खुशी महसूस होती है. क्योंकि जिस ही की याद में आप आज तक अपने दिन और रात लुटाते आए हो वह आपकी yaad shayari और आपकी dil shayari को ही अब अपना मानने लगा है. और वह आपकी dil shayari को बस अपना मानने ही नहीं लगा है.

बल्कि वह आपकी उस yaad shayari में लिखे हुए सारे जज्बातों को तहे दिल से जीने की कोशिश कर रहा है. और यही खुशी आप अपनी jaan shayari और अपनी dil shayari की मदद से भी जाहिर करना चाहते हो.


अगर इन रोमांटिक और लव शायरियों में आपको अपने मेहबूब की ही धड़कन आपको सुनाई दी हो, तो नीचे comment box में comment करते हुए हमें जरूर बताएं दोस्तों. और साथ ही हमारे ‘शायरी सुकून’ इस ऑफिशियल FACEBOOK पेज को भी LIKE करें!

शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.


फेसबुक पर शायरी के अपडेट्स पाने के लिए इस शायरी सुकून पेज को Like जरूर करें.


बेहतरीन लव शायरियां देखने और सुनने की तमन्ना हैं? तो यहाँ Love Shayari पर क्लिक करें.

15 thoughts on “Dhadkan -1: Love Shayari में अपने दिलबर की धड़कन सुनाई देगी”

  1. वा दोस्त इन शायरियों को सुनकर तो मजा आ गया

  2. Shahin, the essence of your quality voice is purity, which tends to give a relaxed feeling. nothing is complicated and that makes it awesome..!.
    #ModestVoice

    The script is nicely written by Soumya ma’am!

  3. व्वाह शाहीनजी
    👌👌💐🌸
    सच मे सुकून भरी पेशकष
    🌸🌸🌸🌸🌸🌸🌸

  4. Dhadkan, jindagi ki nishani hai. aapne shayarion mein jaan daal di. SHAHIN MADAM, BAHUT SHANDAAR PERFORMANCE.

  5. subhaan allah
    mashallah

    jisne bhi ye shayari khoob likhi hai,
    chand lafzo me mano meri zindagi dikhi hai.

    un lafazo ko jaise aapne apni awaaz me piroya hai,
    maano shor karte baadalo ne mere surkh mann ko bhigoya hai,

    lajawaab shahin. may Allah bless you.

  6. Script toh behtareen hai hi aur aapke pesh krne ka andaz bahut hi ummda laga Shahin ji 🙂👌

Leave a Comment