dhadkan -1: Love Shayari में अपने दिलबर की धड़कन सुनाई देगी

dhadkan par shayari : हम जानते हैं की हमारे दिल की dhadkan पर हमारा बस नहीं चलता. जब भी हम अपनी धड़कन के बारे में सोचते हैं, तो हमें बस अपना दिलबर ही तो याद आता है. क्योंकि वही हमारी dhadkan होती है. हमारी जान होती है. जिस तरह अपने दिमाग से अगर हम कभी ना सोचे, तो भी कोई फर्क नहीं पड़ता. लेकिन अगर हमारे दिल की dhadkan रुक जाए तो हम जी नहीं सकते. ठीक उसी तरह अगर दुनिया रुठ जाए, तो प्यार करने वालों पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ता.

लेकिन अगर दिलबर ही रूठ जाए तो जैसे उसकी धड़कन ही थम जाती है. ऐसा लगता है, जैसे किसी ने हमारी सांसे रोक ली हो. हम अपनी धड़कन को नहीं बता सकते कि कब धड़कना है. लेकिन हमारे दिलो-दिमाग को क्या सोचना चाहिए, यह बात तो हम पर ही निर्भर होती है.

जब भी आप अकेले बैठे होते हो, तो आपको बस अपने दिल की dhadkan ही सुनाई देती है. आस पास कोई शोर नहीं होता. आप अपनी यादों में ही खोए रहते हो. आपकी यादों में भी आप की धड़कन ही गूंज रही होती है. आपका वक्त काटे नहीं कटता है. लेकिन इतने में अगर आप की dhadkan से प्यारा, आपका चहेता, आपका महबूब आपके पास आ जाए. आपसे रूबरू हो जाए, तो अचानक आपके दिल की धड़कन थम सी जाती है. आपको ये सपना है या सच है इस पर भी यकीन नहीं होता. इसलिए आप खुद को चुटकी काट लेते हो. लेकिन तब भी आपको खुद पर भरोसा नहीं होता.

ए धड़कन, अपनी आवाज से मेरी जान को परेशान ना कर…

आप अपनी dhadkan को संभलने के लिए कहते हो. लेकिन फिर भी वो है कि आपकी एक नहीं सुनती. क्योंकि आप की धड़कन आपके काबू मैं नहीं आ सकती. आपका दिलबर, आपका महबूब आपकी बाहों में है. और आपकी ही यादें लेकर शांति से सो रहा होता है. आप उसे जरा भी परेशान नहीं करना चाहते. इसी वजह से आप अपने दिल की धड़कन से भी बस यही गुजारिश करते हो कि वो अपना जरा भी शोर ना मचाए. जरा भी आवाज ना करें.

हमें पता होता है कि हमारा किसी दूसरे पर कोई बस नहीं चलता. दूसरों पर काबू पाने के बजाय हमें खुद पर काबू पाने की तरकीब सोचते हैं. तभी हम अपनी dhadkan को संभाल सकते हैं. और इसी वजह से हम बस अपने आप को ही यह बात समझा सकते हैं. क्योंकि हर एक इंसान के मन का विचार किया जाए, तो यह लाजमी नहीं होता और न ही मुमकिन होता है.

हम आपकी यादों पर काबू करे भी तो कैसे..

आप जब भी अपनी दिलरुबा को याद करते हैं, तो आप हर वक्त बस उसके ही बारे में सोचते हैं. उसका हर एक ख्याल आपकी नजरों के सामने से निकलता हैं. उसकी हर एक बात को अपने कानों में जैसे बार-बार सुनते हैं. उसकी यादों में संजोए हुए पलों में, उसके साथ बिताए वक्त में न जाने कितनी बार चक्कर काट कर आते हैं. क्योंकि एक ही ऐसी बात है जिस पर आप अपना काबू नहीं चला सकते. और वह होती है अपने महबूब की यादें! आप अपने महबूब की राह देखते देखते उसकी यादों में खोए रहते हो. हां, आजकल उसकी यादों का आना और उसका ध्यान करते रहना भी तो आपकी काबू में कहा है.

आप जब भी किसी से कोई बात करते हो, तो बस उसका चेहरा आपकी नजरों के सामने आ जाता है. उसका ही नाम आपके होठों पर आ जाता है. ये बातें बताती है कि उसकी यादों पर भी अब आपका काबू नहीं रहा. जिस तरह आप अपने दिल की धड़कन को, शरीर में बहते खून को, मन में चल रहे विचारों को, अपनी नाक से ले रहे श्वास को, काबू में नहीं कर सकते. उसको अपने नियंत्रण में नहीं रख सकते. ठीक उसी तरह उनकी यादों पर भी आपका कोई बस नहीं चलता. और यह बात उस पर आपका प्यार, आपकी मोहब्बत ही तो जताती है. 

उनकी यादों के बिना कहीं आपकी धड़कन ही ना थम जाए..

अपने महबूब को याद करना, हर वक्त उसके ही किस्सों में खोए रहना. अब बस यही तो आपका काम रह गया है. वक्त बेवक्त आप बस यही तो करते आ रहे हो. आपको यह काम पसंद है. क्योंकि जब उनकी याद आती है, तब वो तो आपके सामने नहीं होते. उनकी यादों से ही आपका गुजारा हो रहा है. वैसे तो आप उनके बिना ही उनकी यादों के सहारे रह लेंगे. अपना वक्त यूं ही काट लेंगे.

लेकिन आप की धड़कन का क्या? वो तो उनके नाम के बिना चलने के लिए तैयार ही नहीं है ना. अगर वह रुक गई तो आपकी जान और आपका दिलबर दोनों ही पीछे छूट जायेंगे. यही सोचते हुए आप उनकी फिक्र में रहते हो. आपकी इसी फिक्र को हमनें चंद शायरियों की मदद से समझाने की कोशिश की है.

हमें विश्वास है कि इन romantic shayari के साथ आपके दिल में अपनी महबूबा के लिए प्यार उमड़ पड़ेगा और उसे भी आप के दिल की धड़कन यकीनन सुनाई देगी..!


इन लव शायरियों को सुनकर 🎧 जैसे आपको अपने महबूब की धड़कन ही सुनाई देगी ! ▶ PLAY NOW ▶

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


धड़कन पर शायरी

संभल जा धड़कन..
शोर मत कर,

मेरी जान सो रही है…!

sambhal ja dhadkan
shor mat kar,
meri Jaan so rahi hai…!

dhadkan-1-dilkash-love-shayari-ki-sabse-behtarin-peshkash-1

dhadkan par shayari

तुम्हे याद करना
अब ये काबू में नहीं..

धड़कन को रोक सकें
ये मुमकिन नहीं…

tumhen yad karna,
ab yah kabu mein nahin,
dhadkan ko rok sake
ye mumkin nahin…


Best love shayari quotes in hindi

रह लेते है आपसे दूर
जैसे तैसे..

लेकिन फिक्र है,
दिल की धड़कन
रुक जाए तो कैसे..?

reh lete aapse dur
jaise taise ,
lekin fikr hai
dil ki dhadakan
ruk jaye to Kaise…?

dhadkan-1-dilkash-love-shayari-ki-sabse-behtarin-peshkash-2

अगर इन रोमांटिक और लव शायरियों में आपको अपने मेहबूब की ही धड़कन आपको सुनाई दी हो, तो नीचे comment box में comment करते हुए हमें जरूर बताएं दोस्तों. और साथ ही हमारे ‘शायरी सुकून’ इस ऑफिशियल FACEBOOK पेज को भी LIKE करें!

शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.


फेसबुक पर शायरी के अपडेट्स पाने के लिए इस 👉🏼शायरी सुकूनपेज को Like 👍🏼 जरूर करें.


बेहतरीन लव शायरियां देखने और सुनने की तमन्ना हैं? तो यहाँ 👉🏼Love Shayari 🥰 पर क्लिक करें.

2 thoughts on “dhadkan -1: Love Shayari में अपने दिलबर की धड़कन सुनाई देगी”

  1. वा दोस्त इन शायरियों को सुनकर तो मजा आ गया 👌

    Reply

Leave a Comment