darr -1: Sad Shayari दिल में छुपा डर दिखा देगी – शायरी सुकून

darr shayari : दोस्तों, हमें darr तब लगता है, जब हम किसी चीज या वस्तु के उस स्थान पर होने की अपेक्षा ही नहीं करते. या फिर हम अपने मन में darr को लेकर किसी अलग चीज या फिर व्यक्ति के बारे में सोच विचार करते रहते हैं, और हमें कोई दूसरी ही चीज दिख जाती है.

darr अर्थात किसी भी चीज के बारे में मन में आई हुई खौफ, दहशत या फिर भय की भावना. अगर देखा जाए तो डर इंसान के मन में या फिर सीधे शब्दों में कहा जाए तो इंसान के मस्तिष्क में ही डर होता है. वह और कहीं बाहर नहीं होता. अगर इंसान को किसी चीज से एक बार dar लग जाए, तो इसकी संभावनाएं बहुत ज्यादा होती है कि उस इंसान को उस वस्तु से बार-बार डर लगता रहें.

या फिर अगर आपके दिल में किसी चीज के लिए दहशत बैठ जाए, तो डर आपको अंदर ही अंदर आपके मन को खाने लगता है. और एक बार अगर यह डर आपके दिल पर हावी हो जाए, तो किसी भी सकारात्मक विचार को भी ये दबा देता है. और फिर उस मनुष्य का दिमाग हर तरफ बस नकारात्मकता का ही एहसास करने लगता है.

इसी के साथ अगर आपको किसी भी तरह के डर बारे में सर्च करना हो, तो आप mukherjee dar bou देख सकते हैं. और इसी के साथ आप tere dar par sanam इस पर भी सर्च कर सकते हैं. आप तो जानती हैं कि darr sabko lagta hai लेकिन फिर भी अगर आपमें थोड़ी सी हिम्मत है तो आप जरूर darr @ the mall को भी देख सकते हैं.

आपने तो शायद बहुत मशहूर फिल्म darr movie या फिर darr 1993 और इसी तरह से darr full movie इस फीचर फिल्म को जरूर सर्च किया होगा. और अगर आपको किसी भी बात से कभी भय नहीं लगा हो, तो आप जरूर fear files: darr ki sacchi tasvirein इस सीरियल को भी जरूर देख सकते हैं.

चाहे साथ कोई हो ना हो, लेकिन डर हमेशा आपके साथ ही होता है..

जब आप अपने घर में अकेली होती है, तो आपके दिल में न जाने अलग अलग से डर से भरे ख्याल आने लगते हैं. जो चीज ना भी हो उसके भी बारे में आप सोचने लगती हो. जब आपके साथ, आपके घर में कोई होता है, तब भी डर के मारे आप अजब अजब ख्यालों के बारे में सोचती रहती है.

शायद आपके किचन में हवा से कोई चम्मच भी गिरा तो वहम होता है कि वहां कोई है. तब आप अंदर ही अंदर इतनी ज्यादा घबराई हुई होती है कि आपकी माथा भी पसीना पसीना हो जाता है. आप जो भी काम कर रही होती है, उसमें भी आपका दिल बिल्कुल नहीं लगता. और अगर आप पर रात के घनघोर अंधेरे में रास्ते से अकेले चलने की नौबत आ जाए, तो फिर समझो आप पर एक तरह से आफत ही आ जाती है.

चलते चलते पास में अगर कोई कुत्ता भी भोंके, तो आपको ऐसे लगता है जैसे मानो कोई शेर आ गया हो. दूर से भी अगर किसी कुत्ते की या फिर किसी बिल्ली की आवाज धीरे से आपको सुनाई दे, तो भी आपको किसी के होने की आहट महसूस होती है. एक तरह से बड़ा ही खौफनाक माहौल होता है. इसी वजह से हम आपको हिदायत देना चाहेंगे कि हो सके तो रात में अकेले कहीं जाने की कोशिश ना करें. और अगर जाना ही पड़े, तो किसी को अपने साथ जरूर लेकर जाएं.

डर की वजह से, जो चीज है ही नहीं, उसे भी देख रही हूं मैं..

वैसे तो आप किसी से नहीं डरती है, लेकिन जब कोई डर आपके मन पर काबू पा ले, तब तो आपके दिल की अवस्था बहुत बुरी होती है. क्योंकि तब आप अपनी ही मन के तैयार किए हुए खयालों में पूरी तरह से खो जाती हो. आपका मन शायद अभी तक आपको सकारात्मक विचार नहीं किया खयालों में नहीं ले जा रहा है.

उस पर आपके दिल के नकारात्मक और भय से भरे हुए विचारों का ही पलडा भारी है. और यह विचार दूसरे अन्य अच्छे विचारों को आपके मन में आने ही नहीं दे रहा है. और इसी वजह से जो चीज है आप के आस पास है ही नहीं उसका भी आपके मन में वर्णन कर रही है.

आप अपने ख्यालों से ही अंदर ही अंदर घबरा रही हैं. और इस बात की अब आपके दिल और आपके दिमाग पर तथा आपके पूरे शरीर पर ही इसका प्रभाव दिखने लगा है.

अब तो डर आपके खयालों और सपनों पर भी छा गया है..

जब आप किसी चीज की अपने मन में खौफ या फिर दहशत बिठा लेती हो, तो वह आपको और दूसरे कोई खयाल या फिर बात सोचने ही नहीं देता है. अगर आप नींद में सपने भी देखो तो यही खौफ आपको सपने में भी आकर डरा ही देता है. जिस बात की आपको कोई चिंता ही नहीं करना चाहिए बस वही बात आपके सपनों में आकर आपको हमेशा भयभीत करती रहती है.

ऐसे ही बुरे खयालात और खौफनाक सपनों की वजह से आप हमेशा खफा-खफा सी रहने लगी हो. आपके दिल पर एक अजब सी नाराजगी हमेशा छाई हुई रहती है. और इन एहसासों को आप किसी से कह भी नहीं पाती और अपनों से छुपा भी नहीं पाती हो. और इन बुरे खयालों की वजह से जो अच्छी बातें हैं वह भी तो अब आपके सपनों में नहीं आ रही है. जो परिस्थिति आपके आसपास है, जो हकीकत आपके दिल में आनी चाहिए, उसका भी तो आपका दिल अब कोई विचार नहीं कर रहा है.

और इस वजह से आपको बहुत ज्यादा शारीरिक और मानसिक दुख हो रहा है. लेकिन हम आपको बस यही हिदायत देना चाहेंगे कि ऐसे किसी भी खयालातों से आप दूर ही रहे, जो आपके मन पर हावी होना चाहते हो. आपका मन हमेशा अच्छे विचारों में ही लगाए रखें. तभी आपके मन और आपके तन को भी अच्छी शक्ति का आभास होगा.


ये शायरिया Miss Bhavna Pohare इनकी आवाज़ मे सुनकर 🎧 आपको अपने डरते हुए दिल की आवाज सुनाई देगी! ▶ PLAY NOW ▶

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


darr sad shayari in hindi urdu

अकेले नहीं है हम मगर
डर महसूस हो रहा है..

अंधेरे में दूर कोई है नहीं मगर,
किसी की आहट सुनाई दे रही है..

akele nahin hai ham magar 
darr mahsus ho raha hai..
andhere mein dur koi hai nahin magar,
kisi ki aahat sunai de rahi hai…

darr-1-sad-shayari-fear-hindi-poetry-11
darr-1-sad-shayari-fear-hindi-poetry-11

best sad shayari collection 2020 in urdu english

उलझे हैं खयालों में
डर सा लगने लगा है खुद से..

है नहीं जो आसपास
उसे पैदा कर रहे हैं मन से..

ulajhe hai khayalon mein 
darr sa lagne laga hai khud se..
hai nahin jo aaspaas,
use paida kar rahe hain man se..


dar shayari in hindi urdu | whatsapp status, quotes, thoughts

डर रहे हैं अपने सपनों से
जो हकीकत बयां नहीं करते..

जो हकीकत दिख रही है सामने,
उन्हें सपनों में नहीं ले आते..

darr rahe hain apne sapnon se 
jo haqiqat baya nahin karte..
jo haqeeqat dikh rahi hai samne,
unhen sapnon mein nahin le aate…

darr-1-sad-shayari-fear-hindi-poetry-22
darr-1-sad-shayari-fear-hindi-poetry-22


दोस्तों, हमारी इन डर से भरपूर सैड शायरीयोने अगर आपके मन में छिपे ख़ौफ को भी जगा दिया हो, तो हमें नीचे comment box में comment करते हुए जरूर बताएं.


 अब आप इन सारी शायरी अपडेट्स को सीधे अपने Whatsapp पर प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए ‘START’ ये वॉट्सएप मेसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नं. पर भेज दीजिए. 24 घंटो के अंदर आपकी सेवा चालू हो जाएगी.


शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने फेसबुक पर प्राप्त करने के लिए इस 👉🏼शायरी सुकून पेज को Like 👍🏼 और Share जरूर करें.

कुछ और दर्द भरी Quotes पढ़ने का मन हो रहा है, तो आप इस 👉🏼Sad Shayari 💔 कैटेगरी को पढ़ सकते हैं.

1 thought on “darr -1: Sad Shayari दिल में छुपा डर दिखा देगी – शायरी सुकून”

  1. वाह भावना जी,
    आपने इन शायरियों को बहोत ही खूबसूरत आवाज से तराशा है 👌👌
    Keep it up 👍👍

    Reply

Leave a Comment