chand -1: Love Shayari चांद में भी आपके यार का चेहरा नजर आएगा

chand : आपको अपने यार को देख कर तो जैसे chand की ही याद आ जाती है. आप chand से भी अपने यार की तुलना करते हो. लेकिन फिर भी आपको chand से ज्यादा प्यारा, अपना महबूब ही लगता है. क्योंकि आप जानते हो कि चांद भले कितना ही सुंदर हो, लेकिन उसमें भी दाग धब्बे है.

और जब आकाश में चमकते हुए चांद पर ही इतने सारे दाग धब्बे हो, तो भला आपको अपने पास धरती पर मौजूद खुद का चांद ही पसंद आएगा ना. लेकिन कभी-कभी आपको उसी चांद से जलन होती है. क्योंकि वह चांद तो अपने साथ अपनी चांदनी लेकर निकलता है.

और पूरी दुनिया में अपना प्रकाश फैलाता है. ताकि भटके हुए मुसाफिर को भी रात में अपना रास्ता दिखाई दे. लेकिन आपका महबूब फिलहाल आपके पास नहीं है. वह आपसे मिलने के लिए शायद किसी बहाने का इंतजार कर रहा है. लेकिन आपके दिल को अब पल भर की भी सब्र नहीं हो रही है.

आप उसे जितना हो सके, जल्दी मिलना चाहते हो. ताकि आपके दिल का खोया हुआ सुकून आपको वापस मिल सके.

आपकी ही खिली हुई मुस्कान ने, जैसे चांद को रोशनी दी है..

आपको यह बात अच्छी तरह से पता है कि आपके दिलबर में जो खूबियां है, वह आपको और कहीं देखने के लिए नहीं मिलेगी. इसी वजह से आज अपने दिलबर के दिल में झांक कर उसके मन की बातें और अच्छी तरह से पढ़ने की कोशिश करते हो.

और अपने महबूब का दिल पढ़ने के लिए आपको उसे अपने पास बुलाना ही पड़ेगा. और तब आप उससे यही बिनती करते हो कि वह जहां भी हो, जैसा भी हो, तुरंत आपसे मिलने के लिए दौड़ा चला आए. क्यूंकि आपको तो अब चांद से रोशन हुए सितारे नजर आ रहे हैं.

लेकिन अपने महबूब की, अपने यार की एक मुस्कान से, चमकते हुए और खिल उठे नजारे कहीं नजर नहीं आ रहे हैं. इसे पहले भी आपको जब अपना हमदर्द याद आता था, तो आपको उसकी हंसी से, उसकी मुस्कान से खिलें हुए कई गुल और नजारों का एहसास होता था.

आपसे मिलने की आस में, अब तो बस चांद को ही अपना मान लिया है हमने..

अपने चांद से भी प्यारे महबूब से मिलने के लिए आप न जाने कितने अरसों से तड़प रहे हो. उसे मिलने की ही आप हमेशा दुहाई करते रहते हो. लेकिन आपके महबूब को न जाने किस बात की फ़िक्र हो रही है. वह आपसे मिलने के लिए न जाने क्यों नहीं आ रहा है.

अब तो आपको ऐसा लग रहा है, जैसे शायद आपके जिस्म से आपकी जान हि ना चली जाए. इस वजह से अब आप अपने महबूब से बस यही तमन्ना कर रहे हो कि वह आपसे तुरंत मिलने के लिए चला आए. वह जैसा भी हो, जहां भी हो, जिस हालात में भी हो इस आपको कोई फर्क नहीं पड़ता.

बस वो आपके दिल के सच्ची प्यार की आवाज को सुनकर तुरंत दौड़ा चला आए. क्योंकि आपको यह जरुर पता है कि आपके दिल में यह तन्हाई की धधकती हुई ज्वाला को बस आपका महबूब ही बुझा सकता है. वही आपके दिल को ठंडक पहुंचा सकता है. लेकिन जब तक वह आपसे मिलने के लिए नहीं आता, आप तो बस रात के चंद्रमा को ही देखे जा रहे हो. और उसेे देखकर ही बस अपना जी बहला रहे हो.

आपके आने तक तो, हमारी रातों का चांद ही हमारा साथी होगा..

आप न जाने कब से अपने दिलबर को ही याद करते जा रहे हो. हरदम उससे ही मिलने की तमन्ना दिल में जगाकर बस उसकी ही राह देखते जा रहे हो. लेकिन आपका यार है कि आपकी एक भी बात को अपने दिल पर नहीं ले रहा है. वह आपसे मिलने के लिए नहीं आ रहा है.

लेकिन आपका दिल तो यह बात मानने के लिए तैयार ही नहीं है. वह तो उनकी ही याद में बस रोए जा रहा है. जब तक आपका दिलबर आपके नजरों को नहीं दिखाई देता, तब तक तो आपकी आंखों ने बस रात के चांद को ही अपना मान लिया है. आपके दिल में जो एक अजब सी उलझन पैदा हुई है.

आपको पता हे कि वह बस अपने यार को देख कर ही मिट सकती है. और इसी वजह से आप अब अपने नजरों से अपने दिलबर का ही रास्ता निहार रहे हो. आपका तंहाई से भरा हुआ दिल भी आपसे हमेशा बस यही कह रहा है कि वह आपसे मिलने के लिए जरूर आएगा. और आपसे प्यार में किया हुआ वादा जरूर निभाएगा.

हमारी इन रोमांटिक शायरियां को सुनकर तो आपके दिल में न जाने कितने सारे गानों की बोछार लग गई होगी. उन्हीं में से एक बेहतरीन गाना khoya khoya chand   भी आपको जरूर याद आ गया होगा. 

साथ ही आप  vivek chaand sehgal   या फिर   dutee chand पर भी सर्च करते हुए अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.और हॉकी के जाने माने बादशाह मेजर dhyan chand इनको कौन नहीं जानता है. और आप साथ ही  prem chand  या फिर   s chand   की किताब पढ़ने के लिए भी सर्च कर सकते हैं.


इन लव शायरियों को Mr. Shubham Bankar इनकी आवाज़ में सुनकर 🎧 चांद को ही आप अपना दिलबर बनाना चाहोगे ! ▶ PLAY NOW ▶

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


romantic love shayari collection |  chand shayari in hindi

चांद की रोशनी से
रोशन हो गए सितारे..

पर आपकी मुस्कान से
खिल उठे गुल और ये नजारे..

chand ki roshani se 
roshan ho gaye sitare..
per aapki muskan se,
khil uthe gul aur ye nazaare..

chand-1-love-shayari-hindi-poetry-moon-1

chand shayari in urdu hindi poetry, thoughts, status

तुझसे मिलने के लिए न जाने 
कबसे तरस रहा हूँ..

अब तो बस चांद में ही 
तेरा दीदार कर रहा हूं..

tujhse milne ke liye na jane 
kab se taras raha hun..
ab to bas chand me hi 
tera deedar kar raha hoon..


2 line love shayari on chand shayari in urdu english

एक बेचैनी की कसक
जगी है मुझमें..

मेरे रातों का चांद ही तो
नजर आ रहा है तुझमें..

ek bechaini ki kasak
jagi hai mujh me..
mere raaton ka chand 
hi to najar aa raha hai tujh mein..

chand-1-love-shayari-hindi-poetry-moon-2

दोस्तों, अगर हमारी रोमांटिक लव शायरी उनको सुनकर आपको भी अपने दिलबर का चांद जैसा मुखड़ा याद आ गया हो, तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए जरुर बताइएगा.


अपने Telegram channel पर सारे अपडेट्स प्राप्त करने के लिए जल्दी से Telegram में शायरी सुकून ऐसे या  @shayarisukun सर्च करे और चैनल को subscribe करें. आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.


अगर आपको चाहिये कि अपने Twitter हैन्डल पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो हमें 👉🏼शायरी सुकून अकाउन्ट पर Follow जरूर करें.

अगर अपनी चाहत को फिर से एक बार उजागर करना चाहते है, तो आप यहाँ 👉🏼Love Shayari 💕 पर क्लिक कर सकते है.

2 thoughts on “chand -1: Love Shayari चांद में भी आपके यार का चेहरा नजर आएगा”

  1. वाह शुभम जी,
    आपकी आवाज में ये शायरियां सुनकर जैसे हमें अपने यार का ही दीदार हुआ 👌👌
    बहोत खूब 👍👍

    Reply

Leave a Comment