Breakup Shayari -3 : Dard Bhare Status Hindi Me

Breakup Shayari : हमारी इन ब्रेकअप शायरी को सुनकर आपको जरूर अपनी बीते हुए प्यार की याद आएगी. और आपका दिल गम को याद करते हुए जरूर रो पड़ेगा. क्योंकि आपके दिल पर जख्म ही कुछ ऐसे हैं. जिन्हें आप मिटाना चाहो तो भी मिटा नहीं सकते हो.

क्योंकि ये जख्म बहुत ही गहरे हैं. और इन गहरे जख्मों का कारण भी आपका ही, दिल के करीब रहने वाला इंसान है. और साथ ही उस गम की दवा भी वही आपका यार है. इसी वजह से आपको अपना बीता हुआ कल बहोत ज्यादा याद आ रहा है.

क्योंकि आप अपने उस गुजरे हुए कल को भुला भी नहीं पाते हो. और जिसकी इतनी याद आती हो वो आपका यार आपके पास ना हो. अब आपके दिल की हालत किसी तड़पते हुए मरीज की तरह हो जाती है. और इसी हालत को समझते हुए हम भी आपके लिए गम से भरी हुई चंद Breakup Shayari लेकर आए हैं.

हमें यकीन है आप हमारी Shayari Sukun के Dard Bhare Status Hindi Me पढ़कर अपने दिल के गम से ही उनकी तुलना जरूर करेंगे. और साथ ही अगर आपको हमारी ये ब्रेकअप शायरी पसंद आए. तो आप इन्हें अपने दोस्तों के साथ शेयर करना बिल्कुल ना भूलें. और साथ ही हमें नीचे कमेंट सेक्शन में कमेंट करते हुए भी जरूर बताएं.

Breakup Shayari In English

आँखों में अश्कों का सागर छुपा रखा था
धड़कनों ने हरजाई को खुदा बना रखा था..

तुझ से बिछड़ने से पहले था ये आलम
तेरे दीदार का नाम हम ने दवा रखा था..

Moeen

aankhon main askon ka sagar chhupa rakha tha
dhadkano ne harjai ko khuda bana rakha tha
tujh se bichdne se pahle tha ye aalam
tere didar ka naam hum ne dawa rakha tha

Breakup Shayari In English की मदद से आप के दिल पर बीते हुए हालात याद आ जाएंगे. आप अपनी आंखों में मोहब्बत की तस्वीर लिए बैठे हो. लेकिन आपका यार उस तस्वीर को देखने तक के लिए भी तैयार नहीं है. और यह नजरिया उसका आज नहीं बना है. उसके दिल में यह बात न जाने कब से बोल रही थी.

Breakup Shayari in Hindi Image

Breakup Shayari in Hindi
Breakup Shayari in Hindi

शायद उसने इस पर आज अमल किया है. और इसी वजह से बाहर आपके दिल को दर्द की आहट में छोड़कर चला गया है. और इस बात का उसे ना कोई गम है और ना ही कोई पछतावा है. लेकिन फिर भी आप उसी के वापस आने की आस लगाए उसकी राह तक रहे हो.

तेरी जुदाई के घाव हैं गहरे अब के
अजनबी लगते हैं अपनों के चेहरे अब के..

तुझ से बिछड़ कर मुस्कुराना भूल गए फिर
हँसी पर हैं गमों के पहरे अब के..

Moeen

teri judai ke ghav hai gahre ab ke
ajanabi lagte hai apnon ke chehre ab ke
tujh se bichad kar muakurana bhul gaye fir
hasi par hai gamon ke pahre ab ke

आपको अपने यार से मोहब्बत हुई थी. तब आपके सपनों में भी उस से बिछड़ने का ख्याल नहीं था. और शायद इसी वजह से आपने उस मोहब्बत का नाम भी जैसे दवा रख दिया था. लेकिन उसने जब से आपके दिल को तोड़ दिया है. तब से जैसे आप पर गम का पहाड़ टूट चुका है. इसी वजह से आपके समझ में याद कुछ भी नहीं आ रहा है.

आपको क्या सही और क्या गलत इसका फैसला लेने में भी कई दिक्कतें आ रही है. दुनिया के सभी चेहरे आपको एक जैसे लग रहे हैं. और जो आपकी पहचान के लोग हैं वह भी आपको अनजान से लग रहे हैं.

Breakup Shayari In Hindi

खामोश आँखों से बहोत कुछ कहता था वो
महफिलों में अकसर चुपचाप सा रहता था वो..

रियासत में दिल की… इश्क की हुकूमत में
यादों की चंचल नदी सा बहता था वो..

Moeen

khamosh aankho se bahot kuch kahta tha wo
mahfilon main aksar chupchap sa rahta tha wo
riyasat main dil ki… ishq ki hukumat main
yaadon ki chanchal nadi sa bahta tha wo

ब्रेकअप शायरी मे बताई गई खामोशी अब आपके दिल पर भी छा गई है. और आपकी जिंदगी में एक गम का नया माहौल बन चुका है. आप की महफिले भी अब चुपचाप और खामोश हो गई है. आपके दिल पर आज तक जो प्यार की हुकूमत चलती थी. वह भी आपके महबूब के चले जाने से न जाने कहां गुम हो गई है.

आपकी यार की यादें आपके दिल में चंचल नदी सी भर्ती रहती थी. लेकिन अब आपका दिल और अकेला हो गया है समंदर में जिस तरह से लहरें शांत हो जाती है. कुछ उसी तरह की शांति और अमन अब आपके दिल पर छा गई है.

ज़माना बदलता हैं रंग हर पल क्या क्या
आँखों से हुए हैं मंज़र ओझल क्या क्या..

तेरी जुदाई ने बख्शी शोहरतें शायरी को
तेरे बाद हुए हैं शेर मुकम्मल क्या क्या..

Moeen

jamana badlata hai rang har pal kya kya
aankhon se hue hai manjar ojhal kya kya
teri judai ne bakhshi shoharte shayari ko
tere baad hue hai sher mukammal kya kya

Breakup Shayari In Hindi में आपकी जिंदगी की बात को मुकम्मल तौर पर बताया है. क्योंकि जिस तरह से जमाना हर वक्त रंग बदल देता है. कुछ उसी तरह से आपके दिलबर ने आपके साथ वह हश्र किया है. और इसी बात का आपको जिंदगी भर गम रहेगा. आपकी आंखों में अपने यार के लिए कई सारे सपने सजे हुए थे.

लेकिन अब उसके चले जाने से सपने भी जैसे धुंधले पड़ चुके हैं. उन पर उसकी यादों की धूल बस चुकी है. लेकिन उसके जाने के बाद आप जिस किसी महफिल में चले गए थे. वहां पर आपकी दिल का दर्द बयां करने वाले Dard Bhare Status Hindi Me ने सब का दिल जैसे जीत लिया था.

Breakup Shayari For Boyfriend

दिल में दबाए हमेशा एक तलातुम रखा
टूटे थे मगर लबों पर सदा तबस्सुम रखा..

तेरी जुदाई ने छीनी हैं मेरी मुस्कुराहटें
तेरे बाद महफिलों में खुद को गुमसुम रखा..

Moeen

dil main dabaye humesha ek talatum rakha
tute the magar labon par sada tabssum rakha
teri judai ne chhini hai meri muskurahte
tere baad mahafilon main khud ko gumsum rakha

ब्रेकअप शायरी आपके दिल के जैसे हालातों को बयां करती हुई लिखी गई थी. और जिस तरह से आपने आज तक अपने दिल में कई बातों को छुपाया रखा था. उन सभी बातों का जिक्र आपके Dard Bhare Status Hindi Me अब होने लगा है. आप दिल ही दिल में अंदर से पूरी तरह से टूट चुके हो.

लेकिन फिर भी आपके चेहरे पर उन सभी बातों का पछतावा साफ साफ नजर आ रहा है. आपके महबूब की यादों में ही अब आप के दिन जैसे तैसे ढल रहे हैं. लेकिन आपके दिल को अब जरा सा भी सुकून और चैन नहीं आ रहा है. आपकी महबूब की यूं अचानक छोड़ जाने से आपके दिल को कई सारे गम सता रहे हैं. और अब उन्हीं की वजह से आपकी मुस्कुराहट भी जैसे छीन गई है.

ज़माना रूप अपना कई बदलता रहा
तेरी तलाश में सदा मैं तनहा चलता रहा..

हँसते हुए वो मिलते रहे गैरों से उधर
इधर मैं तन्हाई की आग में जलता रहा..

Moeen

jamana rup apna kai badlta raha
teri talash main sada tanha chalta raha
haate hue wo milte rahe gairon se udhr
idhar main tanhai ki aag main jalta raha

Breakup Shayari For Boyfriend की मदद से आप अपने प्यार की अधूरी दास्तां बयां करना चाहते हो. लेकिन हर बार यह बात सच नहीं हो सकती. क्योंकि आपको पता है कि दुनिया हमेशा अपने रंग बदलती रहती है. वह कभी किसी बात का सच जानना नहीं चाहती. तो कभी किसी झूठी बात को भी अपना लेती है. और इसी वजह से आप अपने यार की तलाश में दरबदर भटकते रहते हो.

और जैसे तैसे आपको जब उसकी घर का पता चलता है. तो आप खुशी-खुशी उससे मिलने के लिए जाना चाहते हो. लेकिन वहां का नजारा देखकर तो आपके दिल पर दर्द की बरसात और तेज हो जाती है. क्योंकि वह किसी और के साथ पूरी तरह से खुश होता है. और यह देखकर आप उसे अपने दिल की बात बयां नहीं कर सकते हो. और खुद ही खाली हाथ वापस लौट आते हो.

Breakup Shayari Images

मौत का मंज़र दिखाती कभी हवा नहीं देखी
खुशीयों पर मातम मनाती फिज़ा नहीं देखी..

पल भर की चाहत उम्र भर तड़पाती रही
ज़माने में मोहब्बत से बड़ी सज़ा नहीं देखी..

Moeen

maut ka manjar dikhati kabhi hawa nahi dekhi
khushiyon par matam manati fija nahi dekhi
pal bhar ki chahat umr bhar tadpati rahi
jamane main mohabbat se badi saja nahi dekhi

ब्रेकअप शायरी इन हिंदी की मदद से आप दिल की बात को अपने महबूब तक जरूर पहुंचा सकते हो. क्योंकि उसने आपके साथ जिस तरह का दिल्लगी का खेल खेला है. उसे देखकर तो हर कोई जैसे मौत का मंजर भी देखना नहीं चाहेगा. क्योंकि उसने आपके दिल को तोड़ कर आपको जैसे आधी मौत ही दे दी है.

और अब आपको यूं ही अधूरी मौत लेकर पूरी जिंदगी काटनी है. जैसे पूरी कायनात में भी आपके गम का माहौल बन चुका है. और इसी वजह से आपके जिंदगी में गम की यह काली घटा यूं ही बरसती रहेगी. और आपको इसी तरह से दर्द देती रहेगी यह बात अब आप पूरी तरह से जान चुके हो.

तुझ से बिछड़ कर भला नींद आती कैसे
बिन तेरे फिर मेरी ज़िंदगी मुस्कुराती कैसे..

तेरे आने की उम्मीद पर चलती रही साँसें
बिन तेरे दीदार के जान मेरी जाती कैसे..

Moeen

tujh se bichad kar bhala nind aati kaise
bin tere fir meri jindagi muskurati kaise
tere aane ki ummid par chalti rahi saanse
bin tere didar ke jaan meri jaati kaise

Breakup Shayari Images को पढ़कर आपको अपने यार की बेवफाई का मंजर नजर आ रहा है. आप उससे दर्दे जुदाई में सहते हुए सवालों के जवाब जानना चाहते हो. और आप उससे पूछना चाहते हो कि वह इस जुदाई को आखिर किस तरह से सह पा रहा है? क्योंकि उसके बिछड़ने के बाद आपकी नींद तो जैसे अब पूरी तरह से उड़ चुकी है.

आपकी सांसे ही जैसे उसकी जिंदगी पर चल रही थी. लेकिन अब आपकी जिंदगी को आपका यार छोड़ चला गया है. तब से आपकी सांसे भी जैसे थमने लगी है. लेकिन फिर भी आप अपने यार के दीदार की उम्मीद लगाए बैठे हो. और आपके मन में बस एक ही आस है कि शायद आज नहीं तो कल उसका दीदार आपको एक बार ही सही लेकिन हो जरूर जाएगा..!

Breakup Shayari

तेरी गलीयों के तरफ बढ़ते कदम को रोका
ढलती उम्र ने अजीब मोड़ पर हम को रोका..

तेरे नाम पर खत्म कर दी कहानी अपनी
फकत तेरा नाम लिख कर कलम को रोका..

Moeen

teri galiyon ke taraf badhte kadam ko roka
dhalti umr ne ajeeb mod per ham Ko roka
tere naam per khatm kar di Kahani apni
fakat tera naam likh kar kalam ko roka

ब्रेकअप शायरी का यह तजुर्बा आपके लिए बिल्कुल नया सा है. लेकिन यह गम आपको कुछ अनजाने नहीं लग रहे हैं. क्योंकि आपने ऐसे कई गम जमाने में इससे पहले भी शहर है. और जब भी आप अपने दिलबर के घर की तरफ चले जा रहे थे. आपके कदमों को आपने अधूरे रास्ते में ही रोक लिया है.

आपकी जिंदगी तो जैसे तैसे करती जा रही है. लेकिन आपकी अधूरी और अकेली उम्र घटने का नाम नहीं ले रही है. अब आप अपने दिल पर के नाम से ही अपनी जिंदगी को खत्म करना चाहते हो. ताकि यह जुदाई का गम आपको अब सहना ना पड़े. लेकिन आपके यार का नाम लिखकर ही बस अपनी शायरी पूरी कर दी है.

हम सा ना होगा कोई नायाब तेरे शहर में
देखा था एक हसीन ख्वाब तेरे शहर में..

वो भी अपना ना रहा अलविदा ऐ शहर
मेरे बाद भी चमकेगा आफताब तेरे शहर में..

Moeen

hum sa na hoga koi nayab tere shahar main
dekha tha ek hasin khwab tere shahar main
wo bhi apna na raha alvida ye shahar
mere baad bhi chamkega aaftab tere shahar main

Breakup Shayari Images -3

Breakup Shayari Images
Breakup Shayari Images

Breakup Shayari में बनी हुई आपके दिल की तस्वीर आपने जरूर देखी होगी. आप उसी तस्वीर की मदद से दिल ने देखा हुआ ख्वाब सजाना चाहते थे. लेकिन आपके जैसा अधूरा ख्वाब शायद इस दुनिया में किसी का नहीं होगा. क्योंकि हर कोई आपकी तड़पते हुए दिल का शौकीन नहीं रहा है.

आपको भी अपने इस अधूरे ख्वाब को छोड़ना होगा. और महबूब के लिए रह चुके इस शहर को भी अब आपको छोड़ना होगा. लेकिन आपको पता है कि आपके जाने के बाद भी उसकी जिंदगी यूं ही चलती रहेगी. और उसे आपका जिक्र तक करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

हमारी इन Breakup Shayari -3 को सुनकर अगर आपके दिल पर भी गम की काली घटा छा गई हो, तो हमें comment field में feedback करते हुए बताना ना भूलें.


Breakup Shayari -1: अपने दिल की Sad चाहत को भुलाना चाहोगे!
Click above link to listen more


शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 77096 36288 OR +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.

फेसबुक पर शायरी के अपडेट्स पाने के लिए इस शायरी सुकून पेज को Like जरूर करें.

Leave a Comment