bhai -2: Family Shayari पढ़कर भाई के लिए गर्व महसूस कीजिये!

bhai shayari : जब भी आप खुद को अकेला महसूस करते हो, जब भी आपका मन घबराया हुआ महसूस करता है, तो सबसे पहले आपको अपने bhai की याद आती है. आपके दिमाग में अपने भाई का ही नाम आता है. तब आपका दिल बस उससे मिलने को करता है. उससे बात करने के बाद ही आपका दिल हल्का महसूस करता है. आपका अकेलापन दूर होता है. आपके मन की घबराहट दूर होकर आप खुद को सुरक्षित महसूस करते हो.

क्योंकि आपको पता है आपके bhai का सहारा आपके साथ कल भी था, आज भी है और कल भी रहेगा!
आपका बड़ा bhai आपके पिता के बाद आपका पालनकर्ता होता है. वह पूरी जिम्मेदारी के साथ आप का पालन पोषण करने में भी पीछे नहीं हटता. आपकी हर तरह की जरूरत को पूरा करने के लिए वह हमेशा तत्पर होता है. चाहे वह पैसों की जरूरत हो, या फिर किसी सलाह मशवरे की बात हो. वह हरदम आपके साथ होता है.

bhai हमेशा आपको दुनिया सच्चाई बताना चाहता है..

आपके मन को खाये जाने वाले किसी भी सवाल की संतुष्टि के लिए वह हर वक्त तैयार रहता है. वह आपके लिए किसी बड़े सहारे जैसा ही होता है, जिसपर आप पूरी तरह से निर्भर रह सकते हो. किसी भी बात के लिए आप उस पर आपका पूरा भरोसा रख सकते हैं. चाहे पूरी दुनिया आप के खिलाफ हो जाए लेकिन वो आपका भाई ही होता है जो किसी भी वक़्त आपके साथ होता है. ऐसी कई बातें होती हैं जो आप अपने पिता से नहीं कर सकते या फिर कहने से घबराते हैं.

कभी-कभी ऐसी बातें तो आप अपने दोस्त से भी नहीं कह सकते. क्योंकि वह हर दम, 24 घंटे आपके साथ नहीं रह सकता. लेकिन इस बात की कमी आपका bhai पूरी कर सकता है. वह आपके पिता की ही नहीं बल्कि आपके किसी करीबी दोस्त की कमी भी आपको कभी खलने नहीं देता. शायद इसीलिए जो बात आप अपने पिता से भी कहने के लिए कतराते हो या शर्माते हो, वह बात आप अपने बड़े भाई के साथ बेझिझक होकर कह सकते हो.

जिस भाई को बहिन नहीं उसका दर्द वही जाने

जब भी आपका बड़ा भाई आपको डांटता है, तो वह आपको दुनिया की सच्चाई से ही रूबरू करवाना चाहता है. आपका बड़ा भाई आपको चाहे जितना डांटे. आपको चाहे जितना भला बुरा कहें, लेकिन उसके मन में जरा सा भी छल कपट या जरा भी फरेब नहीं रहता. वह तो दिल से हरदम आपको बस प्यार ही करता है. उसे तो हर वक्त बस यही लगता है कि आप जिंदगी की राह पर कभी भी ना चुके. कभी कोई गलती ना करें. इसलिए आपको उसके वचन कभी कड़वे भी लगे, लेकिन वे हमेशा ही अनमोल होते हैं.

ऐसे भाई की हाथों राखी बांधने के लिए कोई बहन भी पीछे नहीं हटेगी. उसे पक्का यकीन होगा कि जब भी वो अपने भाई को याद करेगी उसका भाई राखी के लिए तुरंत अपनी कलाई आगे करेगा. जब आप किसी बात को लेकर अपने भाई से बहस करते हैं, तो इससे बेहतर उलझना शायद ही कहीं होता हो. क्योंकि उस उलझने में भी प्यार होता है. हक होता है, दिल्लगी होती है.

लेकिन एक बात तो जरूर है कि जब वह आपको कोई बात समझा रहा हो, तो उससे अच्छी बात समझाना शायद ही किसी को आता है. क्योंकि आप कैसे हो, आपका स्वभाव किस तरह का है और आप कोई भी बात किस तरह समझते हो. इस बात को आपके भाई के सिवा अच्छी तरह से और कोई नहीं जानता.

भाई के साथ म्यूच्यूअल अंडरस्टैंडिंग..

दोस्तों, ऐसे बहोत सी बातें होती है जो आप अपने भाई के साथ आपसी तालमेल से समझ लेते हो, आपको हमेशा अपने आप से कुछ बताने या समझने की जरुरत नहीं होती है, अगर आप बड़े भाई है तो आप अपने छोटे भाई को आसानी से समझ लेते हो, लेकिन अगर आप छोटे भाई हो तो आपको इसमें थोड़ी परेशानी हो सकती है, क्युकी जो समझ बड़े भाई को होता है वह समझदारी शायद ही किसी छोटे भाई को होगी, इसलिए जब भी आपका किसी कारणवश अपने बड़े भाई से मनमुटाव होता है, तो उसे खुद सामने आकर मिटाने की कोशिश करें, क्युकी दोस्तों एक बड़ा भाई ऐसा कुदरत का वरदान होता है जो सबको नसीब नहीं होता

इसीप्रकार एक बड़े भाई की जिम्मेदारी बनती है की अपने छोटे भाई का ख्याल रखे, क्युकी सब दुनिया इधर की उधर हो जाये लेकिन भाई भाई कभी जुड़ा नहीं हो सकते, वो बंधन होता ही कुछ ऐसे है की वह शब्दों से ज्यादा जज्बातो का मिलाप होता है,

आज हम भी आपके लिए आपके भाई का हक जताने वाली लाजवाब शायरियां लेकर आए हैं. इन शायरियों की मदद से आप अपने भाई पर गर्व महसूस कर सकते हैं. उसकी हर याद पर फक्र महसूस कर सकते हैं.


भाई के लिए सुनाई गयी यह शायरियां सुनकर 🎙️ आपको बेहद अच्छा लगेगा ▶️ PLAY NOEW ▶️

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


भाई के लिए शायरी status | bhai ke liye shayari quotes

सच्चाई से रूबरू
करवाते है तेरे बोल..

मेरे बड़े भाई तू
सचमे है अनमोल..

sacchai se rubaru
karwate hain tere bol..
mere bade bhai tu
sach me hai anmol…

bhai-2-family-shayari-on-big-brother-11

brother shayari in hindi | bhai ke liye best hindi shayari collection

सामने होगी मेरी कलाई..

जब किसी बहन को
नहीं होगा कोई भाई

samne hogi meri kalai..

jab kisi bahan ko
nahin hoga koi bhai


miss you brother shayari in english urdu

मुझसे न कोई
उलझता मेरे भाई जैसा..

लेकिन नहीं कोई
समझता है उसके जैसा…

mujhse na koi
uljhata mere bhai jaisa..
lekin nahi koi
samajhta hai uske jaisa…

bhai-2-family-shayari-on-big-brother-2

अगर ये शायरियां पढ़कर आप अपने भाई के लिए खुद को गौरवान्वित महसूस करें, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए जरूर बताइएगा दोस्तो!

फॅमिली शायरियोंके स्टेटस देखने के लिए यहाँ 👉🏼Family Shayari 👨‍👦‍👦 क्लिक करें.

फेसबुक पर शायरी के अपडेट्स पाने के लिए इस 👉🏼शायरी सुकून पेज को Like 👍🏼 जरूर करें.

शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.

3 thoughts on “bhai -2: Family Shayari पढ़कर भाई के लिए गर्व महसूस कीजिये!”

Leave a Comment