Bhai -2: Family Shayari पढ़कर भाई के लिए गर्व महसूस कीजिये!

bhai shayari : जब भी आप खुद को अकेला महसूस करते हो, जब भी आपका मन घबराया हुआ महसूस करता है, तो सबसे पहले आपको अपने bhai की याद आती है. आपके दिमाग में अपने भाई का ही नाम आता है. तब आपका दिल बस उससे मिलने को करता है.

उससे बात करने के बाद ही आपका दिल हल्का महसूस करता है. आपका अकेलापन दूर होता है. आपके मन की घबराहट दूर होकर आप खुद को सुरक्षित महसूस करते हो.क्योंकि आपको पता है आपके bhai का सहारा आपके साथ कल भी था, आज भी है और कल भी रहेगा!

देख ली अब तेरी खुदाई बहोत
हालात ने भी हँसी उड़ाई बहोत..

तू साथ दे फतह कर लूँगा
मेरे लिए हैं मेरा भाई बहोत..

-Moeen

dekh li ab teri khudai bahut
halat ne bhi hasi udai bahut..
tu sath de fateh kar lunga mere
liye hai mera bhai bahut..

शायरी सुनने के लिए
✤ Player लोड होने दें ✤

भाई के लिए सुनाई गयी यह शायरियां Ritu Roy इनकी आवाज़ में सुनकर आपको बेहद अच्छा लगेगा

हमने परखा हर हरजाई को
कैसे बरदाश्त करूँ तेरी जुदाई को..

तू यूँ ना हारता हालात से अगर
आवाज़ दी होती अपने भाई को..

– Moeen

humne parkha har harjai ko 
kaise bardasht karu teri judai ko..
tu yun na harta halat se agar 
awaaz di hoti apne bhai ko..

आपका बड़ा bhai आपके पिता के बाद आपका पालनकर्ता होता है. वह पूरी जिम्मेदारी के साथ आप का पालन पोषण करने में भी पीछे नहीं हटता. आपकी हर तरह की जरूरत को पूरा करने के लिए वह हमेशा तत्पर होता है. चाहे वह पैसों की जरूरत हो, या फिर किसी सलाह मशवरे की बात हो. वह हरदम आपके साथ होता है.


Bhai-1: Family Shayari के मदद से बड़े भाई को भेजिए प्यार!
Click above link to listen more


bhai हमेशा आपको दुनिया सच्चाई बताना चाहता है..

आपके मन को खाये जाने वाले किसी भी सवाल की संतुष्टि के लिए वह हर वक्त तैयार रहता है. वह आपके लिए किसी बड़े सहारे जैसा ही होता है, जिसपर आप पूरी तरह से निर्भर रह सकते हो. किसी भी बात के लिए आप उस पर आपका पूरा भरोसा रख सकते हैं.

मुझे टूट कर प्यार करता हैं
वक़्त मेरे लिए ईसार करता हैं..

देर शब जो ना लौटूं घर
तो भाई मेरा इंतज़ार करता हैं..

– Moeen

mujhe toot kar pyar karta hai 
waqt mere liye isaar karta hai..
der shab jo na lautu ghar to 
bhai mera intezar karta hai…

चाहे पूरी दुनिया आप के खिलाफ हो जाए लेकिन वो आपका भाई ही होता है जो किसी भी वक़्त आपके साथ होता है. ऐसी कई बातें होती हैं जो आप अपने पिता से नहीं कर सकते या फिर कहने से घबराते हैं. कभी-कभी ऐसी बातें तो आप अपने दोस्त से भी नहीं कह सकते. क्योंकि वह हर दम, 24 घंटे आपके साथ नहीं रह सकता. लेकिन इस बात की कमी आपका bhai पूरी कर सकता है.

वह आपके पिता की ही नहीं बल्कि आपके किसी करीबी दोस्त की कमी भी आपको कभी खलने नहीं देता. शायद इसीलिए जो बात आप अपने पिता से भी कहने के लिए कतराते हो या शर्माते हो, वह बात आप अपने बड़े भाई के साथ बेझिझक होकर कह सकते हो.

जिस भाई को बहिन नहीं उसका दर्द वही जाने

जब भी आपका बड़ा भाई आपको डांटता है, तो वह आपको दुनिया की सच्चाई से ही रूबरू करवाना चाहता है. आपका बड़ा भाई आपको चाहे जितना डांटे. आपको चाहे जितना भला बुरा कहें, लेकिन उसके मन में जरा सा भी छल कपट या जरा भी फरेब नहीं रहता.

भाई ऐसे रूठ जाना नहीं अच्छा 
मुझे यूँ तेरा सताना नहीं अच्छा..

तू कहें तो दुनिया ठुकरा दूँ
मुझे यूँ तेरा आज़माना नहीं अच्छा..

– Moeen

bhai aise ruth jana nahin achcha 
mujhe yun tera satana nahin achcha..
tu kahe to duniya thukra dun 
mujhe yun tera aajmana nahin achcha..

वह तो दिल से हरदम आपको बस प्यार ही करता है. उसे तो हर वक्त बस यही लगता है कि आप जिंदगी की राह पर कभी भी ना चुके. कभी कोई गलती ना करें. इसलिए आपको उसके वचन कभी कड़वे भी लगे, लेकिन वे हमेशा ही अनमोल होते हैं.ऐसे भाई की हाथों राखी बांधने के लिए कोई बहन भी पीछे नहीं हटेगी.

उसे पक्का यकीन होगा कि जब भी वो अपने भाई को याद करेगी उसका भाई राखी के लिए तुरंत अपनी कलाई आगे करेगा. जब आप किसी बात को लेकर अपने भाई से बहस करते हैं, तो इससे बेहतर उलझना शायद ही कहीं होता हो. क्योंकि उस उलझने में भी प्यार होता है. हक होता है, दिल्लगी होती है.


Bhai Shayari -3 Popular Brother Sister Quotes Hindi!
Click above link to listen more


लेकिन एक बात तो जरूर है कि जब वह आपको कोई बात समझा रहा हो, तो उससे अच्छी बात समझाना शायद ही किसी को आता है. क्योंकि आप कैसे हो, आपका स्वभाव किस तरह का है और आप कोई भी बात किस तरह समझते हो. इस बात को आपके भाई के सिवा अच्छी तरह से और कोई नहीं जानता.

भाई के साथ म्यूच्यूअल अंडरस्टैंडिंग..

दोस्तों, ऐसे बहोत सी बातें होती है जो आप अपने भाई के साथ आपसी तालमेल से समझ लेते हो, आपको हमेशा अपने आप से कुछ बताने या समझने की जरुरत नहीं होती है, अगर आप बड़े भाई है तो आप अपने छोटे भाई को आसानी से समझ लेते हो, लेकिन अगर आप छोटे भाई हो तो आपको इसमें थोड़ी परेशानी हो सकती है, क्युकी जो समझ बड़े भाई को होता है वह समझदारी शायद ही किसी छोटे भाई को होगी.

ना छोड़ता वो मंझधार में मुझे
अगर मैं ही न हरजाई होता..

कामयाबी अब मैं क्या करूँ तेरा,
काश आज साथ मेरे भाई होता..

– Moeen

na chodata vah majhdhar mein
mujhe agar main hi na harjai hota..
kamyabi ab main kya karun tera 
kash aaj sath mere bhai hota…

इसलिए जब भी आपका किसी कारणवश अपने बड़े भाई से मनमुटाव होता है, तो उसे खुद सामने आकर मिटाने की कोशिश करें, क्युकी दोस्तों एक बड़ा भाई ऐसा कुदरत का वरदान होता है जो सबको नसीब नहीं होता

इसीप्रकार एक बड़े भाई की जिम्मेदारी बनती है की अपने छोटे भाई का ख्याल रखे, क्युकी सब दुनिया इधर की उधर हो जाये लेकिन भाई भाई कभी जुड़ा नहीं हो सकते, वो बंधन होता ही कुछ ऐसे है की वह शब्दों से ज्यादा जज्बातो का मिलाप होता है,

आज हम भी आपके लिए आपके भाई का हक जताने वाली लाजवाब शायरियां लेकर आए हैं. इन शायरियों की मदद से आप अपने भाई पर गर्व महसूस कर सकते हैं. उसकी हर याद पर फक्र महसूस कर सकते हैं.


भाई के लिए शायरी status | bhai ke liye shayari quotes

सच्चाई से रूबरू
करवाते है तेरे बोल..

मेरे बड़े भाई तू
सचमे है अनमोल..

sacchai se rubaru
karwate hain tere bol..
mere bade bhai tu
sach me hai anmol…


brother shayari in hindi | bhai ke liye best hindi shayari collection

सामने होगी मेरी कलाई..

जब किसी बहन को
नहीं होगा कोई भाई

samne hogi meri kalai..

jab kisi bahan ko
nahin hoga koi bhai


miss you brother shayari in english urdu

मुझसे न कोई
उलझता मेरे भाई जैसा..

लेकिन नहीं कोई
समझता है उसके जैसा…

mujhse na koi
uljhata mere bhai jaisa..
lekin nahi koi
samajhta hai uske jaisa…

bhai-2-family-shayari-on-big-brother-11 (2)
bhai-2-family-shayari-on-big-brother-11 (2)

अपनी फैमिली के साथ अपने भाई का अनमोल प्यार बांटना चाहोगे..

आप अपने भाई से तहे दिल से प्यार करते हो. और यह बात आपके आप अपने bhai shayari की मदद से ही कहना चाहते हो. क्योंकि अब तक आपको अपनी family shayari सभी को सुनाने का मौका मिला है. लेकिन आपकी जो bhai shayari है उसके जैसी कोई और दूसरी anmol shayari आज तक आपने नहीं बनाई है.

और यही बात आपको अपनी family shayari में भी बताने का दिल होता है. इसी वजह से आप हमेशा अपनी family shayari की मदद से अपनी हर एक anmol shayari को अपने दिल में ही छुपाना चाहते हो.

जिस तरह से आप अपने भाई से प्यार करते हो उस तरह से शायद ही कोई दूसरा अपनी bhai shayari की मदद से ही प्यार करता होगा. क्योंकि यह बात आप अपनी family shayari की मदद से भी हर वक्त कहते आए हो. और आपको दूसरे किसी anmol shayari में इस बात को कहने का कभी मौका नहीं मिला था.


Bhai Shayari -4: Best Family Brother Quotes in Hindi
Click above link to listen more


लेकिन इस वजह से आप अपने दिल की bhai shayari में कहे जाने वाली बात को कहना चाहते हो. आपको अपनी anmol shayari अपने भाई तक पहुंचाने के लिए अपने family shayari का भी सहारा लेना पड़े तो उसे आप लेना चाहते हो. और कुछ इस कदर ही आप हमेशा अपने bhai shayari को ही अपनी सबसे पसंदीदा family shayari मानते आए हो.

आपको अपने bhai shayari में कही गई सारी बातों पर बहुत ज्यादा नाज है. क्योंकि आपने अपनी उस anmol shayari में अपने भाई के लिए बहुत ज्यादा प्यार लिखा हुआ है. और यही बात हमेशा आप अपनी family shayari में भी बताते आए हो. आपको अपनी family shayari से और ज्यादा पसंद दूसरी कोई anmol shayari नहीं है.

और इसी वजह से आप हमेशा अपनी bhai shayari को ही अपने दिल के करीब मानते आए हो. और साथ ही आपको अपनी इस family shayari का हिस्सा होना भी बहुत पसंद होता है. क्योंकि इस तरह की दिल के करीब होने वाली बहुत कम anmol shayari होती है. आप भी अपने सभी दोस्तों एवं रिश्तेदारों के साथ इसे साझा कर सकते हैं. ताकि अपने दिल में बसे हुए अपने bhai shayari के प्यार को आप हमेशा यूं ही महसूस कर सको.

अगर ये शायरियां पढ़कर आप अपने भाई के लिए खुद को गौरवान्वित महसूस करें, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए जरूर बताइएगा दोस्तो!

शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.

फॅमिली शायरियोंके स्टेटस देखने के लिए यहाँ Family Shayari क्लिक करें.

फेसबुक पर शायरी के अपडेट्स पाने के लिए इस शायरी सुकून पेज को Like जरूर करें.

5 thoughts on “Bhai -2: Family Shayari पढ़कर भाई के लिए गर्व महसूस कीजिये!”

Leave a Comment