bebasi -1: sad shayari की मददसे अपने दिल की बेबसी बयां करो

bebasi shayari:  अगर आपने भी किसी से सच्चा प्यार किया हो, तो आपने भी उसके प्यार की bebasi को जरूर महसूस किया होगा. चाहे वह आपके साथी से बात करने की बेबसी हो, या फिर कई दिनों बाद उससे मुलाकात की हो. bebasi का आलम दोनों तरफ एक जैसा ही होता है. सही कहां ना, दोस्तों?

इस बेबसी की तो हद ही नहीं रहती, जब आपको उसके प्यार में दिन का चैनो-सुकून नहीं मिलता और रातों को नींद नहीं आती. आप बस करवटें बदलते रहते हैं. आपका तकिया तो उसकी यादों में हो रही आंसुओं की बारिश में जैसे भीगता रहता है. आपका दिल भी उनसे मिलने के लिए बेकरार रहता है. आपकी हर एक सांस आपके महबूब का ही नाम लेते हुए बस यही दुआ करती है कि कब उनका दीदार होगा.

उनकी एक झलक के लिए आपकी आंखें दूर-दूर तक नजरों के फूल बिछाए बस उनकी ही राह तकती रहती है. ऐसे में आपके कानों को हवा भी छूकर जाए, तो आपको उनके आने का और आपके कानों में मानो जैसे गुनगुनाने का एहसास होता है. एक तरफ से पूरा मौसम, पूरी कायनात आपके इस बेदर्दी में, आपकी बेबसी में आपका साथ दे रही होती है. और आप ही के साथ वो भी आपके यार का इंतजार कर रही होती है.

बेदर्द मोहब्बत की शिकायत किससे करें?

ऐसे माहौल में अगर आपका प्रेमी आपके सामने भी बैठा हो. लेकिन आपकी बातों में, आपकी यादों में उसका ध्यान ही न हो, एक तरह से वह आप को नजरअंदाज कर रहा हो, तो इससे बड़ी बेदर्द, बेबस मोहब्बत की सजा और क्या हो सकती है?

आपका दिलबर ज़िस्म से आपके सामने होते हुए भी रूह से आपसे बहुत दूर होता है. आप तो उससे इस बात की ना शिकायत कर सकते हो और ना ही उसे समझा सकते हो. क्योंकि आपको पता है कि आप अपने ही महबूब से अपने मोहब्बत की शिकायत कर रहे हो.

ये बेदर्दी आधा अधूरा सा महसूस कराती है मुझे..

जब आप अपने साथी के प्यार में डूब कर दीवाने चुके होते हो, तो आपको ना समय की कोई चिंता होती है और ना ही दुनिया की. आप हरदम बस अपने यार ही ख्याल करते रहते हो. उसके ही बारे में सोचते हो. आपको तो नींद में हर रोज सपने भी उनके ही आते हैं. आप इतने मायूस और बेबस हो जाते हो कि उनसे मिलने के लिए आपका दिल हर वक्त तड़पता रहता है.

आप सोचते रहते हो कि शायद आपके साथी का भी यही हाल है. लेकिन यह bebasi का आलम आपको ना पूरी तरह उसका बनाकर छोड़ता है, और ना ही अपना रहने देता है. आपको हरदम आधा-अधूरा सा महसूस होता रहता है. आपको लगता है जैसे आपके जिस्म में जान ही ना हो. दिल तो आपके पास है लेकिन उसकी धड़कन कहीं गुम सी हो गई हो. बेबसी की हालत यही बयां करती है कि आप अपने महबूब से कितना प्यार करते हैं.

जब आप का दिलबर भी आपकी बेदर्दी ना समझे तो…

आप हमेशा अपने दिलबर से बस मिलने के लिए ही तड़पते रहते हो. उसके दीदार के लिए आपकी जान भी हथेली पर ले सकते हो. जब आपके दिल की पुकार सुनकर आपका प्रेमी आपके सामने आता है. शायद आप सोचते हैं कि वो भी आपके दीदार के लिए और प्यार के लिए तरह तड़पता होगा. उसके भी रातों की नींद गुम हो गई होगी. वह भी हर दम आपको याद करता होगा.

इसी सोच में डूबते हुए जब आप अपने दिल के दर्द अपने साथी से बयां कर रहे होते हो. लेकिन वो तो, चाहे मजबूरी में हो या फिर जानबूझकर हो. लेकिन आपका दिलबर आपकी बात हंसकर टाल रहा हो, तो आपकी bebasi कम होने के बजाय बढ़ जाती है. आपकी बेदर्दी का तो जैसे ठिकाना ही नहीं रहता.

आप खुद को बहुत ही विवश, लाचार महसूस करते हो. आपका अपना ही आपकी बातों को नजरअंदाज कर रहा हो. आपकी बातों पर गौर न कर रहा हो तो, दुनिया आप पर क्या भरोसा करेगी. और आपकी बातों पर क्यों गौर करेगी? इसी सोच में आपका दिल बहुत मायूसी महसूस करता रहता है.

लेकिन हमारी शायरियां आपके दिल का दर्द जानती है. आपकी विवशता समझती है और हमें विश्वास है की इन शायरियों की मदद से आपकी bebasi कम करते हुए आपके दिल को सुकून देने में ये sad shayari जरूर कामयाब रहेगी!


अपने दिल की बेदर्दी और बेबसी बयां करने वाली शायरियां सुनिए! 🎧 ▶️ PLAY NOW

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


best बेबसी quotes in hindi urdu

बेबसी तो तब होगी..

जब सामने होकर भी
तू मुझसे दूर होगी…

bebasi to tab hogi..
jab samne hokar bhi
tu mujhse dur hogi…

bebasi-1-dard-bhari-sad-shayari-hindi-urdu-1

bebas shayari collection hindi urdu

ये कैसी बेबसी है,

ना तू पूरी तरह मेरी है,
और ना मैं अपना हूं…!

ye kaisi bebasi hai,
na tu puri tarah meri hai
aur na main apna hun…!


best बेबसी sad shayari | sad shayari quotes

हद ना पूछो मेरी
बेबसी की तुम..

मै दर्द बयां करता हूं
और तू हंसकर सुनती है..!

had na poochho meri
bebasi ki tum,
mein dard bayan karta hoon
aur tu hanskar sunti hai…!

bebasi-1-dard-bhari-sad-shayari-hindi-urdu-2

ये दिल में उतरने वाली bebasi sad shayari सुनकर अगर आपके दिल की बेबसी जरा सी हद तक भी कम हो गई हो, तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए हमें जरूर सूचित कीजिएगा दोस्तों!

अगर अभी आपका मूड कुछ और दर्द भरी शायरियां पढ़ने का है, तो आप यहाँ 👉🏼Sad Shayari 😔पर क्लिक कर सकते है.

अपने Telegram channel पर सारे अपडेट्स प्राप्त करने के लिए जल्दी से Telegram में शायरी सुकून ऐसे या @shayarisukun सर्च करे और चैनल को subscribe करें. आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आपको चाहिये कि अपने Twitter हैन्डल पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो हमें 👉🏼शायरी सुकून अकाउन्ट पर Follow जरूर करें.

2 thoughts on “bebasi -1: sad shayari की मददसे अपने दिल की बेबसी बयां करो”

  1. बहोत बढ़िया आवाज से तराशी गयी शायरियां👌

    अर्ज करता हूँ:
    खुश है वो दूर होकर मुझसे,
    मैं भी तो दूर से ही उसे खुश देखना चाहता हूं..

    उसकी गहरी आँखों में मेरा,
    प्यार महसूस करना चाहता हूं…!

    Reply

Leave a Comment