barish 2: love shayari दिलको बारिशमें भिगोके तरोताजा करेगी

barish shayari : रिमझिम सी गिरने वाली barish में भीगना हर किसी को पसंद होता है और अगर आपका महबूब, आपका प्यार आपके साथ हो तो बारिश का मजा दुगना हो जाता है. barish का मौसम अपने ठंडे-ठंडे पानी के बूंदों के संग जिंदगी का नया गीत लाता है. प्यार करने वालों को यह गीत अपने संग मोहब्बत की उस नगरी में लेकर जाता है जहां पर उनका महबूब बसा हो.

यह गीत प्यार करने वाले दो दिलों को साथ लाकर एक दूसरे का एहसास कराता है. फिर वो कोई कोयल हो, कोई फूल हो या फिर इंसान का दिल हो! चाहे वे एक दूसरे से कितने भी दूर क्यों न हो? उनके दिल बारिश के साथ ही एकदूसरे के प्यार में भीग जाते हैं. अगर आपने भी किसी से सच्चा प्यार किया है, तो इस बात का एहसास आपको जरूर हुआ होगा.

साथी के ख्यालों में डूबना एक ठंडक देने वाला अहसास

सच्चे प्यार करने वाले प्रेमी को जिंदगी गुजारने के लिए अपने महबूब के बस खयालो का भी सहारा मिल जाए तो उसके लिए यह बड़े फक्र की बात होती है. वो तो अपने आशिक पर पल-पल लुटा देने के लिए तैयार होते हैं. उन्हें अपने यार के साथ बिताया हुआ एक एक पल, एक एक लम्हा पूरी जिंदगी भर याद रह सकता है. इन्हीं यादों के सहारे वे हमेशा अपनी अलग दुनिया बसा लेते हैं और उसमें खो जाते हैं.

उन्हें इस भीड़ भरी दुनिया का हिस्सा होना पसंद भी नहीं होता और याद भी नहीं होता. क्योंकि वे अपने दिलबर से इतना प्यार करते हैं कि उन्हें ना दिन से कोई लेना-देना होता है और ना ही रात की कोई परवाह होती है.
ना चुभती गर्मी का एहसास होता है और ना ही बारिश उनके दिल को बहलाती है.

अपने दिलबर के खयालो में डूब कर ही तो उनके दिल को एक तसल्ली मिलती है. मनचाही ठंडक सी मिलती है.
उन्हें ऐसी ठंडक तो शायद barish की रिमझिम गिरने वाली और पूरे बदन को भिगो देने वाली बूंदे भी ना दें.

लगता है अब बारिश को अर्जी करना पड़ेगा

लेकिन किसी शायराना अंदाज आशिक का दिल इस बारिश से गुजारिश करेगा, अपने दिल की एक अर्जी करेगा की ये बारिश बहुत जोर से बरसे. उसके और उसके साथी के मन को भी भिगो दें. अपने यार के मन से जमी हुई गलतफहमी की धूल धो दें ताकि उसका मन भी अपने दिलबर के प्यार और यादों से भर जाए. जो उसका दिलबर उसके लिए अपने साथ लेकर आएगा.

बारिश को अर्जी करना इसलिए सोचना पड़ेगा, क्योकि किसी प्रेमी की प्रेमिका को उससे दूर जाने का कोई मौका नहीं मिले, बहार बहोत तेज बारिश होना चाहिए फिर वो प्रेमिका कैसे बहार जानेकी सोचेगी भलेही उसे कोई महत्वपूर्ण काम क्यों न हो. एक बार उसका दिलबर उसके पास आ जाए, तो barish से फिर से कहेगा कि वो ऐसे बरसे जिससे उसके साथी के दिलो दिमाग से उसे छोड़कर कभी दूर जाने की बात ना करें. हमेशा उसके प्यार में ही बंधा रहे.

..ऐसा सोचके ही दिल ख़ुशी से झूम उठता है

कभी तो आपने अपने जिंदगी में ऐसे सोचा होगा दोस्तों की आप और आपकी प्रेमिका दोनों ही एक कमरे में हो और बहार तेज बरसात हो रही है. और जब भी आपने ऐसा सोचा होगा, हमे यकीं है की आपका दिल झूम उठा होगा. और फिर आप कुछ देर उसी ख्याल में रहते होंगे, आपके चेहरे पर एक खास किस्म की मुस्कराहट होगी.

उस आशिक के माशूका का भी यही हाल है. वो भी हरदम यही बात सोचती रहती है की वो दोनों साथ में होंगे. पूरी रात बारिश यूं ही बरसती रहेगी और उन दोनों के दिल को यूं ही भिगोती रहेगी. ताकि उनका प्यार ऐसे ही जवां रहे और वे अपने ही प्यार की धुन में, एक दूसरे में इस कदर खो जायें की उन्हें दुनिया की भी कोई फिक्र ना रहें.

तो आइए दोस्तों , हमारी इन बेहतरीन और लाजवाब शायरियों की बारिश में आप भी अपने दिल को भिगोकर कुछ ठंडक पहुंचाएं. हमें यकीन है कि आपको भी अपने यार की याद जरूर आएगी!


यह सुकून भरी रिलैक्सिंग आवाज़ 🎙️ सुनके आपको बड़ा मजा आएगा ▶️ Play Now 👈🏽

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com

बारिश में भीगा देने वाली शायरी

ठंडक मिलती है आपके
ख़यालो में डूबकर..

ऐसी ठंडक कहां मिलेगी
बारिश में भीगकर..

thandak milti hai aapke
khayalon mein doob kar..
aisi thandak kahan milegi
barish me bheeg kar…

barish-2-love-shayari-romantic-quotes-1

बरसने वाली बारिश पर शायरिया | beautiful urdu shayari

इस मौसम के बारिश को
करूंगा मैं एक अर्जी..
थोड़ा ऐसे बरसना के वो
मेरे पास आ सकें..

फिर कुछ ऐसे बरसना
के वो जाने का नाम ना ले सकें..

is mausam ki barish ko
karunga mai ek arji..
thoda aise barasna ke vo
mere paas aa sake..
fir kuchh aise barasna
Ki vo jaane ka
naam na le sake…!


bhigi barish par shayari | best shayari collection in hindi

जरा सोचो तो ये
बात कैसी होगी..

आप और हम करीब होंगे
और पूरी रात बारिश होगी..

jara socho to ye
baat kaisi hogi..
aap aur ham
kareeb honge
aur puri raat
barish hogi…

barish-2-love-shayari-romantic-quotes-2

अगर इन शायरियों को सुनकर आपका भी दिल अपने दिलबर के खयालों की barish में भीग कर उसे याद कर रहा हो तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें जरूर बताइएगा दोस्तों!

अगर आप चाहते है कि आपको सारी अपडेट्स अपने Whatsapp पर मिले तो, जल्दी से ‘START’ इस मेसेज को +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आपको चाहिये कि अपने Twitter हैन्डल पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो हमें 👉🏼शायरी सुकूनअकाउन्ट पर Follow जरूर करें.

अगर अपनी चाहत को फिर से एक बार उजागर करना चाहते है, तो आप यहाँ 👉🏼Love Shayari 💕 पर क्लिक कर सकते है.

5 thoughts on “barish 2: love shayari दिलको बारिशमें भिगोके तरोताजा करेगी”

  1. मिलिंद जी, बहोत बढ़िया आवाज है आपकी,
    दुआ करती हूं ऐसेही खूबसूरत शायरियों का नज़राना पेश करें👍💐

    Reply
  2. मिलिंद जी, आपकी आवाज से शायारिया सुनकर मन को सुकून मिला| बारिश के मौसम मे ये शायरीया एक अलग ही अहसास दे रही है| शायर का भी बहुत बहुत अभिनंदन!!ऐसे ही शायरी लिखते रहिये |

    Reply

Leave a Comment