barish 1: love shayari आपके दिल को बारिश की तरह भिगो देगी!

barish shayari : दोस्तों, barish में भीगने का किस को मन नहीं करता. और अगर वो barish प्यार की हो, तो दोनों प्रेमी इसमें पूरी तरह डूब जाना चाहते हैं. क्योंकि ये barish हर दिल पर प्यार के नए रंग बरसाती है. barish के ये रंग हर तरफ एक नई उमंग और नया जोश भर देती है. जो हर किसी को अपनी सी लगती है. चाहे वह इंसान हो या फिर धरती हो. बारिश में भीग कर पेड़, पौधे, फूलों की खुशबू, सभी महक उठते हैं. पंछी भी चहक उठते हैं. हर तरफ एक खुशनुमा सा माहौल होता है.

जब बारिश की पहली बूंदे छम छम करती हुई धरती पर गिरने लगती है, तो धरती से एक धीमी-धीमी और मद्धम सी खुशबू निकलती है. वो और कुछ नहीं आपके प्यार की ही तो खुशबू होती है. जो कोई इसे महसूस करता है, उसे तो प्यार होता ही है. काले काले घनघोर बादल अपने साथ प्यार का एक नया पैगाम लाते हैं. उस पैगाम में धरती से निकलने वाले नए बीजों के लिए और पुराने पेड़ के नए पत्तों के लिए जीवन की खुशबू समाई हुई होती है.

बारिश की हर बूंद जिस तरह जमीन को महका देती है और उसे भिगोकर संतुष्ट करती है. उसी तरह हर प्रेमिका अपने प्रेमी को इस barish के मौसम में प्यार का पैगाम भेजने के लिए कहती है.
इसीलिए तो बारिश के मौसम को प्यार का मौसम कहा जाता है.

अपने दिल की सूखी धरती को बारिश में भीगने दीजिए

जो भी कोई प्रेमी या प्रेमिका अपने दिल की खिड़कियां खोलकर इस सावन की तरफ नजरों में आस लिए देखती है, तो उसे ऐसा महसूस होता है. जैसे सावन की barish छम छम करती हुई बूंदों के जरिए उसपर अपने प्रेम के बाण ही चला रहा हो. ऐसे माहौल में जब सतरंगी इंद्रधनुष की कमान दिखाई पड़ती है, तो उसके रंगों से तो समां और भी हसीन हो जाता है.

जिस तरह barish का मौसम सूखी धरती को भिगोकर उसमें देता है, धरती पर नए पौधे खिलते हैं, फूल खिलते हैं. ठीक उसी तरह प्रेमिका भी अपने प्रेमी के प्यार में भीग जाने के लिए तरस रही है. उसके मन में भी प्यार के नए गीत बारिश की बूंदों की तरह गूंजने लगते हैं. वह बार-बार उसके प्रेमी को बारिश की धारा के समान अपनी बाहों में लेना चाहती है और अपने सूखी पड़ी दिल की धरती को भिगो देना चाहती है.

बारिश की बूंदे जैसे मोहब्बत बरसा रही हैं..

जब भी वो नाराज होती थी. उसे अपने महबूब की याद सताती थी. उसका दिल बार-बार अपने महबूब की बाहों में झूमने के लिए करता था, तो वो अक्सर सावन के पहले झूलों में झूमने के लिए तरस जाती थी. उसे बारिश की पहली बूंदे इतनी प्यारी थी की जैसे ये बारिश की बूंदे उस पर पानी नहीं बल्कि मोहब्बत बरसा रही है. इस बारिश में बरसी एक बूंद मोहब्बत को भी वो अपने हाथों से गंवाना नहीं चाहती. इसलिए उसका मन तो करता है कि वह हमेशा अपने महबूब बाहों में ही यूं ही खोई रहें. और अपने यार के जुल्फों में हाथ फहराते हुए उनको सुलझाएं.

वो जानती है की ये बारिश की बूंदे उसके दिल पर भी मोहब्बत बरसाएगी. उसी बारिश में भीगते भीगते वह अपने प्रेमी को बाहों में लेकर उसकी उलझी हुई जुल्फों को सुलझाना चाहती है. वो सावन से बस यही गुजारिश कर रही है कि ये मीठी खुशबू वाली बारिश की बड़ी-बड़ी बूंदे हल्के से उसके आशिक के पलकों पर गिरते हुए, अपने गालों को छू लें और उसे अपनी प्रेमी के प्यार का एहसास करा दें. प्यार के एहसास की वजह से उसके तन और मन में एक नई उमंग जगा देती है. उसकी रूह भी उसी उमंग को कायम रखते हुए अपने प्रेमी के छूने से महक उठती है.

सावन की बूंदो में प्रेमिका अपने प्रेमी के स्पर्श से महक उठेगी…

बारिश की हर बूंद जिस तरह जमीन को महका देती है और उसे भिगोकर संतुष्ट करती है. उसी तरह हर प्रेमिका अपने प्रेमी को इस बारिश के मौसम में प्यार का पैगाम भेजने के लिए कहती है. अपने प्रेमी के हर स्पर्श से खुद को वो महका-महका सा महसूस करती है. इस वजह से वो फूलों की तरह खिल उठी है. जिस तरह सावन की बूंदों की धारा, धरती पर गिर कर, धरती के मैदानों में समा कर, पूरी धरती को हरा-भरा कर देती है. और उसका पूरा रूप ही बदल देती है. ठीक उसी तरह प्रेमिका खुद को अपने प्रेमी के प्यार की बारिश में वो अपने रूह और जिस्म को भिगो देना चाहती है. इसीलिए तो बारिश के मौसम को प्यार का मौसम कहा जाता है.

हम भी आपके प्यार के इन्हीं जज्बातों को समझते हुए कुछ रोमांटिक लवली शायरियां लेकर आए हैं, जिन्हें सुनकर आपको भी अपनी प्रेमिका को बाहों में लेकर झूमने का दिल करेगा.

अपने दिल में बारिश के बूंदों की आवाज ▶️ गूंजने दीजिए! 🎧


Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com

रोमांटिक शायरी बारिश hindi shayari, whatsapp status

सूखी पड़ी हूं
बंजर जमीन कि तरह..

बरस जाओ ना तुम
मुझ पर बारिश की तरह…

sukhi padi hun
banjar jameen ki tarah..
baras jao na tum
mujh par barish ki tarah…

barish-1-romantic-love-shayari-girlfriend-boyfriend-1

romantic barish shayari for girlfriend

ये बादल महज़ सिर्फ
बारिश ही नहीं..
मोहब्बत भी बरसाएगी

मै तुम्हारे बाहों में और
तुम मेरे बालों को सुलझाओगे,

बारिश की बून्द तेरी
पलकों से उतर कर,
मेरे गालों को स्पर्श करेगी

रूह मेरी..तेरे हर
स्पर्श से थिरकेगी..

yah badal mahesh sirf
baarish hi nahin
mohabbat bhi barsayegi
mai tumhare bahon mein aur
tum mere balon ko suljhaoge
baarish ki bund teri
palakon se utar kar
mere galon ko sparsh karegi
ruh meri.. tere har
sparsh se thirkegi…


सावन बारिश शायरी रोमांटिक शायरी हिंदी रेन

बारिश की पहली बून्द
जमीन समां लेती है जैसे..

तेरा मुझको हर बार छूना
होता है कुछ वैसे…

barish ki pehli boond
jameen sama leti hai jaise..
tera mujhko har bar chhuna
hota hai kuchh vaise…

barish-1-romantic-love-shayari-girlfriend-boyfriend-2

बारिश की बूंदों में भीग कर अगर आपके दिल में भी प्यार के नए गीत बजने लगे हो, तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताइएगा दोस्तों!

अपने दिल में छुपे हुए प्यार को याद करने के लिए इस 👉🏼Love Shayari 💘 कैटेगरी को एक बार जरूर क्लिक करें.

अब आप इन सारी शायरी अपडेट्स को सीधे अपने Whatsapp पर प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए ‘START’ ये वॉट्सएप मेसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नं. पर भेज दीजिए. 24 घंटो के अंदर आपकी सेवा चालू हो जाएगी.

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने फेसबुक पर प्राप्त करने के लिए इस 👉🏼शायरी सुकून पेज को Like 👍🏼 और Share जरूर करें.

5 thoughts on “barish 1: love shayari आपके दिल को बारिश की तरह भिगो देगी!”

Leave a Comment