Sad

Atul Sad Shayari -1: प्यारमें मिले अतुल दर्द को जाहिर कर देगी

atul shayari : जब आपको किसी से कोई बात विपुल या फिर अत्यधिक मात्रा में करनी होती है, तो आप उसे अतुल कह सकते हैं. atul अर्थात अत्यधिक, असीम भी होता है. जिस तरह हम कह सकते हैं कि सागर में अतुल पानी होता है, ठीक उसी तरह आपको अपने जीवन में किसी का अतुल प्यार और स्नेह मिल जाए तो फिर आपका जीवन सुखद हो जाता है.

लेकिन कभी-कभी यह अतुल प्यार आपको दर्द भी दे सकता है. क्योंकि किसी ने सच ही कहा है कि जीवन में कोई भी बात करो तो उस हर एक बात की हमेशा मर्यादा होनी ही चाहिए. अगर वही बात मर्यादा का उल्लंघन करते हुए अतुल मात्रा में की जाए तो फिर उस बात का शायद महत्व ही कम हो जाता है. कुछ इसी तरह से मोहब्बत के बारे में भी अब आपकी राय बन चुकी है.

✤ शायरी सुनने के लिए ✤
♫ player लोड होने दें ♫


इन सैड शायरियों को Miss Vrushali Suvarna Dnyandev इनकी आवाज़ में सुनकर अपने दिल में दबे हुए पुराने अतुल स्नेह को जगा देगी!

आपको अपने महबूब से प्यार तो अतुल था. उनकी जान से ज्यादा आपको और किसी चीज की अतुल मात्रा में जरूरत ही नहीं लगती थी. उन्हें चाहते हुए आप उनकी याद में कुछ इस तरह से खो जाते थे कि आप जहां में किसी भी चीज की जरा सी भी जरूरत महसूस नहीं होती थी.

अतुल मोहब्बत के साथ-साथ थोड़ी नफरत भी बेशकीमती होती है..

फिर चाहे वह किसी खाने पीने की चीज की बात हो या फिर आपको जो अत्यधिक प्रिय थी, ऐसी आपकी नींद हो. क्योंकि जब से आपके दिलबर ने आपकी जिंदगी में अत्यधिक प्यार को लेकर शिरकत की थी, तब से तो जैसे आपको सारी अतुलनीय बातें भी गैर लगने लगी थी. जिस तरह से उनके मोहब्बत ने आपके जिंदगी को नई पहचान दी थी, उस तरह से शायद आपकी जिंदगी को किसी और ने तवज्जो ही नहीं दी थी.

और अगर किसी का इतना विपुल स्नेह, असीम चाहत मिल जाए तो किसी को अपनी जिंदगी में और भला क्या चाहिए होगा! लेकिन कभी-कभी जिंदगी में कोई बात अतुल तरीके से मिलती रहे तो उसकी नफरत भी जरूरी लगने लगती है. क्योंकि तभी तो आपकी जिंदगी एक तरह से बैलेंस होगी है ना!

जिंदगी में अतुल अभिमान ही आपके चरित्र को हानिकारक हो सकता है…

आदमी को जब किसी बात का हद से ज्यादा यानी कि असीम अभिमान हो जाता है तो उसकी जिंदगी में उस बात का कोई महत्व नहीं रहता. कुछ इसी तरह का अनुभव आपको अब अपने प्यार में आ रहा है. क्योंकि आप तो अपने महबूब से खुद की जान से ज्यादा प्यार करते हो. लेकिन आपके दिलबर का आपके प्यार में विपुल मोहब्बत के साथ-साथ एक तरह का अभिमान भी जुड़ चुका है.

और अब यही घमंड उसकी हर बात में और हर इच्छा में वह अपने आप व्यक्त करने लगा है. आपको अपनी चाहत पर तो पूरा यकीन है ही लेकिन उनके इस घमंड और अभिमान के कारण अब तो आपको अपने प्यार की भी चिंता होने लगी है. और आपकी चिंता ही अब सच हो गई है. क्योंकि उसने भी अपने इसी अभिमान के कारण आप के प्यार को भी ठुकरा दिया है.

प्यार में मिले अतुल दुख को दिल में ही दबाना बेहतर होगा…

आप अपने दिल में छुपे हुए असीम प्यार को तो अपने दिलबर के सामने जाहिर कर ही देते हो. लेकिन उसके झूठी घमंड और अभिमान का क्या? उसके इसी झूठे अभिमान के कारण अब तो आपके जिंदगी में भी कई सारे दर्द और समस्याएं आने लगी है.

और आपको उन समस्याओं की और दर्द की भी चिंता और फिक्र होने लगी है. क्योंकि आप उन्हें हर किसी के सामने तो जाहिर नहीं कर सकते हो. अगर आप इसे सबके सामने जाहिर करने लगे तो हर कोई आपके प्यार और उनकी झूठी नफरत एवं घमंड के बारे में सब कुछ जान जाएगा. और फिर आप दोनों के नाम की जितनी बदनामी होगी उसकी तो आप कल्पना भी नहीं कर सकते हो.

और इसी वजह से अब आपको यही मुनासिब लगता है कि चाहे कुछ भी हो जाए, लेकिन प्यार में मिले इस दर्द को आप को छुपाना ही पड़ेगा. अपने दिल को लगी हुई थी ठेस के कारण मिले दुख को आपको दिल में ही दबाना पड़ेगा.

atool urdu shayari quotes status

अतुल प्यार था आपसे
अब जहर सा लगता है..

काश थोड़ी नफरत होती
दिल में, जो अब लापता है..

atool pyar tha aapse 
ab jahar sa lagta hai..
kash thodi nafrat hoti 
dil mein, jo ab lapata hai…

atul-1-sad-shayari-atool-hindi-poetry-1

best sad shayari collection in hindi urdu

घमंड अतुल था उन्हें
अपनी हर बात पर..

क्या दिल तोडना मुनासिब है
सिर्फ इतनी छोटी बात पर..?

ghamand atool tha unhen 
apni har baat par..
kya dil todna munasib hai 
sirf itni chhoti baat par..?

atool sad shayari status quotes poetry thoughts

दर्द हो अतुल तो
उसे छुपाना ही सही..

जाहिर कर दें सरेआम इसे
तो बिक ना जाए मुफ्त में कहीं..

dard ho atul to 
use chhupana hi sahi..
jahir kar de sare aam ise 
to bik na jaaye muft mein kahin…

atul-1-sad-shayari-atool-hindi-poetry-2

दोस्तों अगर हमारी इन दर्द भरी शायरियों की मदद से अगर आपके दिल में भी प्यार में मिला अतुल दर्द हरा हो गया हो, तो हमें नीचे comment box  में comment करते हुए जरूर बताइए.

शायरी सुकून का WhatsApp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.

फेसबुक पर शायरी के अपडेट्स पाने के लिए इस शायरी सुकून पेज को Like जरूर करें.

इसी तरह और गम भरी शायरियोंके स्टेटस देखने के लिए यहाँ Sad Shayari क्लिक करें.

One Comment

  1. वृषाली जी, आपकी आवाज से इन अतुलनीय शायरियों का मजा मिला
    Keep it up

Leave a Reply

Your email address will not be published.