Attitude Shayari For Boys -15: Top 10 Rutba Quotes Hindi

Attitude Shayari For Boys : जिंदगी में रुतबा कितना आवश्यक होता है यह बात आप जानते ही हो. क्योंकि कई बार अपनी जिंदगी में जो भी रुकावट आती है. उन्हें आप अपनी अकड़ के साथ जरूर हल कर सकते हो.

क्योंकि भीड़ भरी दुनिया में आपको खुद को दूसरों से अलग दिखाना ही होता है. और बाकी लोगों से आप अपनी अकड़ की वजह से ही तो पहचाने जा सकते हो. इसके लिए आपके मन में बहुत सारा आत्मविश्वास होना भी तो जरूरी होता है. और यही बात आज Attitude Shayari For Boys की मदद से हम कहना चाहते हैं.

ताकि आपको कभी भी किसी बात से कोई एतराज हो. तो आप उसे बेझिझक होकर कभी भी कह सको. और दुनिया भी आपके किसी भी रुतबे से बिल्कुल नाराज ना हो सके. और जिस तरह से सम्मान की अपेक्षा होती है. उसी तरह का सम्मान आपको हमेशा मिलता रहे. ताकि आपकी अकड़ का सफर Rutba Quotes Hindi कायम कर सके.

Table of Content

  1. Attitude Shayari
  2. Attitude Shayari For Boys
  3. Attitude Shayari For Girls
  4. Attitude Shayari In English
  5. Attitude Shayari 2 Line
  6. Conclusion

Attitude Shayari

1)

एटीट्यूड की इतने, नहीं है कोई जरूरत
क्योंकि तकदीर बदलती रहती है जिंदगी की..

चेहरा जिस में दिखे, रहता है शीशा वही
बार-बार तस्वीर बदलती रहती है खुद की..

-Santosh

attitude ki itne, nahin hai koi jarurat
kyunki takdeer badalti rahti hai jindagi ki..

chehra jismein dikhe, rahata hai shisha vahi
baar baar tasveer badalti rahti hai khud ki..

अपनी जिंदगी में हर किसी को थोड़ा सा एटीट्यूड जरूर होता ही है. लेकिन कोई उसे किसी दूसरे पर किस तरह से दिखाता है. इसी बात पर उसके अकड़ की अहमियत होती है. अगर कोई किसी इंसान को बेवजह ही परेशान करने के लिए अपना एटीट्यूड बताता रहे. तो Rutba Quotes Hindi बताने की उसे कतई जरूरत नहीं होती है.

और तब आपको ही आगे आकर उसे इस बारे में बताना चाहिए होता है. ताकि वह बिना जरूरत की किसी की जिंदगी में फेरफार ना कर सके. और उसे आप भी अपनी अकड़ का प्रदर्शन कर सकते हो.

2)

हो अगर चर्चाएं खास, 
उनके किस्से भी बढ़िया होते हैं..

उंगलियां भी उठती है उन्हीं पर,
जिंदगी में जो मशहूर होते हैं..

-Santosh

ho agar churchaye khaas, unke
kisse bhi badhiya hote hain..

ungaliyan bhi uthati hai unhin per
jindagi mein jo mashhur hote hain..

Attitude Shayari को सुनकर आपके दिल में भी अकड़ का तूफान आएगा. क्योंकि आपको पता होता है कि रुतबा होने वाला इंसान ही उसका कल को दिखा सकता है. और जो भी इस तरह की अकड़ दिखाता है. उसकी चर्चाएं सारे गली मोहल्ले में जरूर होती है. और यह बात उस अकड़ दिखाने वाले को भी पता चलती है. वह भी तो यही चाहता है.

ताकि उसके चर्चाओं को लोग भी हमेशा पसंद करने लगे. और उसकी जिंदगी के बारे में किस्से सुनाने लगे. साथ ही उसने आज तक यही महसूस किया है. जिस इंसान को अपने जिंदगी में सफलता हासिल होती है. उसी की चर्चाएं की जाती है.

Attitude Shayari For Boys In Hindi
Attitude Shayari For Boys In Hindi

Attitude Shayari For Boys

3)

कभी दिलों में तो कभी
दिमाग में आते हैं हम साहब,

बात करने की शर्तें भी
हमारी बड़ी अजीब सी होती है..

-Santosh

kabhi dilon mein to kabhi
dimag mein aate hain ham sahab,

baat karne ki sharte bhi
hamari badi ajeeb si hoti hai..

कई सारे लोग अपने अलग-अलग तरीके की अकड़ दिखाने के लिए मशहूर होते हैं. कभी किसी को अपना ज्ञान दिखाने की अकड़ होती है. तो कभी कोई अपने पैसों को लेकर बहुत ज्यादा रुतबा दिखाता रहता है.

लेकिन इन सभी बातों का आपकी और उतरे पर कोई फर्क नहीं पड़ता है. क्योंकि आपके बात करने में ही एक अजीब तरह का रुतबा होता है. जो कि किसी के बस की बात नहीं होती है. और दुनिया का कोई भी इंसान आपकी इस रुतबे को कभी कॉपी नहीं कर पाता है.

4)

नहीं है कोई आदत हमें
भीड़ के पीछे जाने की..

अपना रास्ता हम खुद
शौक से बना लेते हैं..

-Santosh

nahi hai koi aadat hamen
bhid ke piche jaane ki..

apna rasta ham khud
shauk se banaa lete hain..

Attitude Shayari For Boys की मदद से अपने मन की अकड़ को जाहिर करना चाहोगे. क्योंकि दुनिया के पीछे आपने कभी भी खुद होकर अपनी अकड़ नहीं दिखाई है. क्योंकि आपको कोई जरूरत ही नहीं लगी है. और जब भी हमको कभी किसी मुश्किल से रास्ता निकालना रहा है.

तब आपने खुद ही कुछ ऐसा रास्ता बनाया है. जिससे आपने एक अलग ही उदाहरण सामने रखा है. और जमाना ही खुद होकर आपके अकड़ को और आपके काम को याद कर रहा है. और यह बात सुनकर आपके दिल को भी बड़ी खुशी हो रही है.

Attitude Shayari For Girls

5)

जानता हूं खुद अपने बारे में
दुनिया बताएं वह सब झूठ है..

मत दिखा इतना एटीट्यूड पगली,
मेरे फोन की बैटरी भी तुझसे हॉट है..

-Santosh

jaanta hun khud apne bare mein
duniya bataen vah sab jhooth hai..

mat dikha itna attitude pagali
mere phone ki battery bhi tujhse hot hai..

दुनिया जब भी अपनी एटीट्यूड के बारे में बात करती है. तब आप उस बात को जैसे कभी सुनते ही नहीं हो. क्योंकि आपके दिल का एटीट्यूड आपको पूरी तरह से पता होता है. और वह आपको दुनिया की हर बात से परे रखता है.

ताकि आप अपने वजूद को भी हमेशा कायम रख सको. और आत्म सम्मान के साथ अपने हर काम को पूरा कर सको. ताकि आगे जाकर आपकी एटीट्यूड का आपको हमेशा अच्छा ही उपयोग हो. और कोई दूसरा तो भी आप के रुतबे पर उंगली ना उठा सके.

6)

जिंदगी से अपनी हमेशा वफ़ा करो..

ना आए जो काम, उसे दफा करो..

jindagi se apni hamesha wafa karo..

na aaye jo kaam, use daffa karo..

Attitude Shayari For Girls मदद से अपने दिल को आसान सा संदेश देना चाहोगे. क्योंकि यह संदेश हर किसी को अपनी जिंदगी में बहुत बड़ी बात सिखाता है. और यह बात हमेशा हमें याद करनी चाहिए. क्योंकि हम अपनी जिंदगी में हर किसी पर विश्वास तो जताते हैं.

लेकिन उस विश्वास की पात्र दुनिया का हर इंसान है या नहीं. इस बात को हम अक्सर भूल जाते हैं. और कुछ इसी विषय पर आधारित है यह शायरी है. ताकि आप अपने जीवन में हमेशा काम के इंसान से ही अच्छी बातें कर सको.

Attitude Shayari In English

7)

पता है सभी को हमारे
एटीट्यूड से दुनिया जलती है..

जिस शहर में बसते हो तुम,
हुकूमत वहां हमारी चलती है..

pata hai sabhi ko hamare
attitude se duniya jalti hai..

jis shehar mein baste ho tum
hukumat vahan hamari chalti hai..

अपने एटीट्यूड की वजह से ही आप दुनिया में पहचाने जाते हो. क्योंकि यही आपकी निजी जिंदगी का सबसे अहम हिस्सा होता है. और जमाना भी इस बात को तहे दिल से याद रखता है. ताकि आपके एटीट्यूड से कहीं किसी को कोई चोट ना खानी पड़े.

और आप भी अपने एक अलग ही तरीके से सभी चीजों पर पुनर्विचार कर सको. और साथ ही अपने महबूब के साथ का भी तो आपको इंतजार होता है. ताकि वह जिस तरह से अपने शहर में गुजारा करता है. आप ही उस शहर पर राज करते हो. यही बात कुछ तक पहुंचने चाहिए होती है.

8)

लगा लेना इस बात से अंदाजा,
क्या एटीट्यूड हम दिखाते हैं..

सिर जहां तुम झुकाते हो,
लोग वो हमें सलाम करते हैं..

laga lena is baat se andaza, kya attitude hum dikhate hai..

sar jahan tum jhukaate ho,
log vah hamen salam karte hain..

Attitude Shayari In English की मदद से अपने मन की अकड़ को दिखाना चाहोगे. क्योंकि अपने साथ रहे हर कोई शख्स को आप कहना चाहते हो. कि वह अपनी एटीट्यूड का कभी प्रदर्शन ना करें. क्योंकि आपने भी अब तक ऐसे कई लोगों को अपने रुतबे की झलक दिखाई है.

जिन्होंने आपके साथ बहुत बड़ा पंगा लिया हो. और साथ ही उन सभी लोगों को आप खुद का उदाहरण भी देना चाहते हो. जिस तरह से आपने अपने मन पर काबू पाया है. और जिस तरह से वह अपने सिर को हर कहीं पर झुकाता है. आप उसे उन सभी लोगों के बारे में बताना चाहते हो. जो हमेशा आप को मानते है.

Attitude Shayari 2 Line

9)

रुतबा भरी जिंदगी का हमारे
शोर अलग ही होगा..

आज वक्त तुम्हारा है, लेकिन
कल दौर हमारा होगा..

rutba bhari jindagi ka hamare
shor alag hi hoga..

aaj waqt tumhara hai, lekin
kal daur hamara hoga..

अपनी जिंदगी में सब कुछ मिलकर भी कई लोग बेचैन होते हैं. और उनके मन में हमेशा यह बेरुखी होती है. ताकि वह अपने जीवन में कुछ चाहते थे. लेकिन वह उन्हें कभी मिल नहीं पाया है. लेकिन ऐसी बात एटीट्यूड पर ही निर्भर होती है. ताकि जब भी कोई अपने रुतबे को अपने पैशन में बदलता है.

तब उसे अपने जीवन की चाही हुई हर वह चीज मिल जाती है. और साथ ही उसके मन का आत्मविश्वास भी तो उस रुतबे के साथ पूरी तरह से बढ़ता है. और तब दुनिया का हर एक इंसान अपने एटीट्यूड को बढ़ाने की कोशिश में लगा होता है. लेकिन आप अपने काम से उस अकड़ को नए स्तर पर ले जाते हो.

10)

हमसे मिली ऊंची शाख,
जहाँ तुम जा बैठे..

हमने बसाया था दिल में,
तुम सिर पर जा बैठे..

humse mili unchi shakh,
jaha tum ja baithe..

humne basaya tha dil mein,
tum sir per ja baithe..

Attitude Shayari 2 Line की मदद से अपने जिंदगी का सुहाना सफर याद करोगे. क्योंकि अकड़ से भरी जिंदगी हर कोई पसंद तो करता है. लेकिन वह अपनी जिंदगी के लिए कुछ अलग भी तो जरूर करना चाहता है. ताकि दुनिया उसे अपनी नजर से भी जरूर देखा सके.

और उसने जिस इंसान को अपने दिल में जगह दी होती है. आखिर वह भी तो उसका हमेशा से चहेता होता है. लेकिन जिस तरह से वह इंसान आपके दिल से निकल कर सिर पर जा बैठता है. उसकी किसी भी बात को आप नजरअंदाज करना चाहते हो.

Conclusion

दोस्तों थोड़ी सी अकड़ तो हर किसी को होती है. और ऐसी अकड़ होनी भी चाहिए. आज की Rutba Quotes Hindi पेशकश यही बताना चाहती है. लेकिन अगर कोई इंसान अपने काम के बावजूद भी किसी से रुतबे से ही बात करता हो. तब यह गलत बात होती है. और हमें लगता है कि Rutba Quotes Hindi की मदद से आप ऐसी गलती बिल्कुल भी करना नहीं चाहोगे.

हमारी इन Attitude Shayari For Boys -14 को सुनकर अगर आपका भी रुतबा सातवें आसमान पर पहुंचा हो. तो हमें comment box में comment जरूर करें.

ऐटिटूड शायरी पर लिखी गयी हमारी ये पोस्ट भी आपको अच्छी लगेगी

  1. Akad Shayari 1: Attitude Quotes पढ़तेही आपका रौब बढ़ जाएगा
  2. Attitude Shayari -4: से अपना ठाठ बाठ बढ़ाये और रुतबा दिखाये
  3. Attitude Shayari -5: की मदद से अपने उसूलों को कायम रखिये!
  4. Attitude Shayari -6: शायरी आपके तेवर को चार चांद लगा देगी
  5. Attitude Shayari 7 सबको अपने एटीट्यूड से रूबरू करवाना चाहोगे
  6. Attitude Shayari -8: Royal Rutba Status in Hindi
  7. Attitude Shayari -9: Aukat Status In Hindi
  8. Attitude Shayari In Hindi -10: Tevar Quotes
  9. Attitude Shayari For Girls -11: Khatarnak Status
  10. Attitude Shayari In English -13: Dabang Status
  11. Boys Attitude Shayari -12: Dabang Quotes
  12. Attitude Shayari 2 Line -14: Best Akad Quotes in Hindi

शायरी सुकून इस नायाब शायरियों के Telegram channel को अभी join करने के लिए शायरी सुकून या @shayarisukun सर्च करें और इस चैनल को अभी subscribe करें. आपको 24 घंटो के भीतर सेवा प्रदान की जायेगी.

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने Twitter handle पर प्राप्त करने के लिए शायरी सुकून अकाउन्ट को Follow जरूर करें.

Leave a Comment