Attitude Shayari 2 Line -14: Best Akad Quotes in Hindi

Attitude Shayari 2 Line : दोस्तों हमें अपने जिंदगी को अकड़ के साथ जीना चाहिए. तभी हम सच्चे तौर पर जिंदगी जी रहे हैं ऐसा कह सकते हैं. और तभी दुनिया हमें और हमारे काम को भी याद कर सकती है. फिर चाहे हम कोई भी काम क्यों ना कर रहे हो. उस काम में हमें अकड़ भी तब आ सकती है.

जब हम उस काम को तहे दिल से और पूरी निष्ठा से कर रहे हो. क्योंकि मन लगाकर किया हुआ कोई भी काम पूरा जरूर होता है. और कुछ यही बात उन लोगों से बात करते हुए भी हम कर सकते हैं. क्योंकि कई बार हमें लोगों से काम करवा कर भी लेना होता है. और तब Attitude Shayari 2 Line हमारे बहुत ज्यादा काम आ सकते है.

लेकिन हमें अपना रुतबा कभी भी छोड़ना नहीं चाहिए. या उससे कम भी होने देना नहीं चाहिए. और कई बार हम अपनी अकड़ को अपने आत्मविश्वास के साथ भी जोड़ सकते हैं. क्योंकि जब हम पूरी अकड़ के साथ किसी काम को करते हैं. तब हम में आत्मविश्वास की बढ़ोतरी भी जरूर होती है. यही आज की Best Akad Quotes का भी कहना है.

Table of Content

  1. Attitude Shayari
  2. Attitude Shayari For Boys
  3. Attitude Shayari For Girls
  4. Attitude Shayari In English
  5. Attitude Shayari 2 Line
  6. Conclusion

Attitude Shayari

1)

बता दी आज हमें वक्त ने
अपने ही लोगों की औकात..

वरना हम तो दुश्मन को भी
अपना ही समझते थे..

-Santosh

bata di aaj hamen waqt ne
apne hi logon ki aukat..

varna ham to dushman ko bhi
apna hi samajhte the..

लोग अपनी औकात पर जब उतर आते हैं. तो हमें भी अपना रुतबा उन्हें दिखाना ही पड़ता है. कुछ इसी तरह से आप भी लोगों से मिले होंगे. जब उन्होंने आपके रुतबे को कभी नजरअंदाज किया होगा.

लेकिन जिस तरह से आप खुद अपने काम को पूरा करते हैं. उसमें आपके काम का अंदाज और अकड़ अलग चीजें होती है. लेकिन जब बात वक्त पर काम ना आने की हो. तो आपको भी अपने रुतबे का फायदा उठाना ही पड़ता है.

2)

सभी के सामने झुकने की आदत नहीं है हमें
झूठे वादे दिलाने की आदत नहीं है हमें..

चले गए जिंदगी से अगर हम, तो रोओगे बहुत
वापस कभी लौटने की आदत नहीं है हमें..

-Santosh

sabhi ke samne jhukne ki aadat nahin hai hamen
jhuthe vade dilaane ki aadat nahin hai hamen..

chale gaye jindagi se agar ham, to ro oge bahut
wapas kabhi lautane ki aadat nahin hai hamen..

Attitude Shayari की मदद से औकात दिखाने वाले लोगों को बताना चाहोगे. जिस तरह से कोई इंसान किसी दूसरे के दिल को कभी जानबूझकर दुखाता है. तब उसे अपनी की हुई उस बात पर शर्मिंदगी महसूस नहीं होती है. लेकिन उस बात की गलती उसे याद दिलानी भी तो उतनी ही जरूरी होती है.

और यह करने में आज की Best Akad Quotes बहुत मददगार साबित होगी. क्योंकि किसी के सामने झुकने की आपको कभी जरूरत ही नहीं पड़ी है. और साथ ही आपने आज तक कभी किसी से कोई झूठ भी तो नहीं बोला है.

Attitude Shayari For Boys
Attitude Shayari For Boys

Attitude Shayari For Boys

3)

कुछ वक्त और ठहर जाओ यारों,

शोर भी होगा और नाम अखबारों में भी..

-Santosh

kuch waqt aur ther jao yaaro,

shor bhi hoga aur naam akhbar mein bhi..

अगर कोई इंसान किसी को बुरे नजरिए से देखें या फिर बुरी बात कहे. तो वह एक तरह से अपना रुतबा ही दिखाने की कोशिश करता है. लेकिन वह इस बात को भूल जाता है. सामने वाला भी तो कुछ उसी तरह से अपना रुतबा दिखाने की कोशिश कर सकता है.

या फिर अगर वह अपनी औकात पर उतर गया तो उसे कौन बचाएगा? इसी वजह से आप लोगों को अपनी हैसियत बताने के लिए कुछ वक्त मांगना चाहते हो. ताकि आपके नाम का शोर सभी लोगों को जरूर सुनाई देगा.

4)

गर मिले खैरात में खुशी किसी से,
तो हम उसे भी छोड़ देते हैं..

क्योंकि मिल जाए गम तो भी,
हम सरकार की तरह जीते हैं हम..

-Santosh

gar mile khairaat mein khushi kisi se
to hum use bhi chhod dete hain..

kyunki mil jaega gam to bhi
hum sarkar ki tarah jeete hain..

Attitude Shayari For Boys को सुनकर अपने खुद के रुतबे पर गर्व महसूस करोगे. क्योंकि आपकी दिल का रुतबा आपके काम में दिखाई देता है. और दुनिया की हर किसी इंसान से ऐसी अकड़ कि आप उम्मीद नहीं करते हो. लेकिन जिस बात की आपको उम्मीद होती है.

वह बात अगर आसानी से दुनिया से मिल जाए. तो यह आपको बिल्कुल भी मंजूर नहीं होता है. इसी वजह से आप अगर किसी बात से नाराज होते हो. या फिर उसका शौक नहीं रखते हो. तब भी आप उस बात की जड़ तक पहुंचना चाहते हो.

Attitude Shayari For Girls

5)

दिल में है जोश और जुनून
खुदा की है यह मेहरबानी..

शौक का तो पता नहीं, लेकिन 
दुनिया हमारे एटीट्यूड की है दीवानी..

-Santosh

dil mein hai josh aur junoon
khuda ki hai ye meherbani..

shauk ka to pata nahin, lekin
duniya hamare attitude ki hai deewani..

जिस तरह का जज्बा आपके दिल में होता है. आपको पता है कि शायद ही दुनिया के किसी इंसान के मन में ऐसा जोश होगा. क्योंकि जिस तरह से आप अपनी अकड़ दिखाते हुए आत्मविश्वास के साथ काम करते हो. शायद हर कोई इस तरह से अकड़ से बात नहीं कर सकता है.

और ना ही वह अपने काम को पूरा कर पाता है. लेकिन आप इसको भी खुदा की दुआ कहते हो. और इस तरह के रुतबे का शौक आपको हमेशा से ही है. शायद इसी वजह से पूरा जमाना आपके रुतबे का ही दीवाना होता है.

6)

पहाड़ को भी चीर दे, हम
ऐसी राह बना सकते है..

ना आये साथ कोई तो अकेले ही
दुनिया बदल सकते हैं..

pahad ko bhi chir de, ham
aisi raah banaa sakte hain..

na aaye saath koi to akela hi
duniya badal sakte hain..

Attitude Shayari For Girls की मदद से अपने दिल में जोश कायम रखना चाहोगे. क्योंकि यह जुनून ही ऐसा होता है. जो आपके मन में हमेशा आत्मविश्वास को बढ़ावा देता रहता है. ताकि आप किसी भी बड़ी से बड़ी समस्या का हल आसानी से पा सको. और लोगों की सारी परेशानियों को दूर करने में सफल रह सको.

और इस काम में अगर आपको किसी का साथ ना भी मिले. तो भी आपके दिल को कोई गम नहीं होता है. क्योंकि आपको पता है दुनिया में ऐसे बहुत कम लोग होते हैं. जो इतने बड़े काम को अंजाम दे पाते हैं.

Attitude Shayari In English

7)

गिरकर टूट जाऊं पेड़ से
मैं वह पत्ता नहीं..

तूफानों को बता दो
अपनी औकात ना भूले..

girkar tut jaau ped se main
vah pata nahin..

tufano ko bata do
apni aukat na bhule..

जो लोग अपना रुतबा हमेशा जिंदा रखते हैं. वही अपनी जिंदगी में कुछ अलग और बड़ी कामयाबी हासिल कर पाते हैं. सफलता भी उन्हीं के कदम चूमती है. क्योंकि ऐसे लोग अपने काम की हमेशा पूजा करते हैं. और किसी दूसरे को कभी कोई नुकसान नहीं पहुंचने देते.

लेकिन जिंदगी की बड़ी-बड़ी तूफानों जैसी समस्याएं भी उन्हीं के सामने आ खड़ी होती है. क्योंकि उन्हें पता होता है कि अपनी जिंदगी में जब यह समस्याएं आएंगी. तो उनका डटकर सामना करना ही होगा. तभी तो वह इन सभी समस्याओं पर जीत हासिल कर सकेंगे.

8)

दुश्मन को किसी अपने
सज़ा देने का तरीका रखता हूँ..

बिना हाथ लगाये उसे
नजरों से अपनी गिरा देता हूं..

dushman ko kisi apne
saja dene ka tarika rakhta hun..

bina hath lagaye use
najron se apni giraa deta hun..

Attitude Shayari In English की मदद से अपने रुतबे का प्रदर्शन करना चाहोगे. क्योंकि हर किसी इंसान के पास अपना एक अलग तरीका होता है. जिस तरीके से वह अपनी जिंदगी को अपनी सिरे से जीता है. लेकिन कई बार बहुत सारे लोग अपनी हदों को भूल जाते हैं. और दूसरों के जिंदगी को ही बर्बाद करने के बारे में सोचते रहते हैं.

लेकिन ऐसे लोगों की जिंदगी बहुत ज्यादा लंबी नहीं होती है. इसी वजह से आप उन लोगों को अलग तरीके से सजा देना चाहते हो. और कुछ इस तरह से अपनी अकड़ बताते हो ताकि वह खुद होकर अपनी नजरों से गिर पड़े.

Attitude Shayari 2 Line

9)

टूट गए गर सपने तो क्या हुआ,
मन में चाहत अभी जिंदा है..

किरदार रखते हैं हम ऐसा,
देख जिसे हालात भी शर्मिंदा है..

tut gaye gar sapne to kya hua
man mein chahat abhi jinda hai..

kirdar rakhte hain ham aisa
dekh jise halat bhi sharminda hai..

आपको पता होता है कि अगर दिल में हौसला बुलंद हो. तो मंजिल चाहे कितनी भी मुश्किल क्यों ना हो. या फिर सफलता चाहे अपनी जिंदगी से कितनी भी दूर खड़ी क्यों ना हो. लेकिन उसे पाने का जज्बा जरूर होना चाहिए. और अगर यह जज्बा आपको हमेशा साथ देता है. तो मंजिल खुद होकर भी आपके सामने आती है.

और इसी वजह से लोगों के बड़े-बड़े सपने भी पूरे होते हैं. क्योंकि कहा जाता है कि आपको अपने सपने पूरे करने के लिए सबसे पहले सपने देखना चाहिए होता है. और यही बात बहुत सारे लोग नहीं कर पाते हैं.

10)

हर किसी के गम में
मर जाए वो हम नहीं..

मन में हमारे वो तूफान है
जो और कहीं नहीं..

har kisi ke gam mein
mar jaaye vah ham nahin..

man mein hamare vah tufan hai
jo aur kahin nahin..

Attitude Shayari 2 Line की मदद से अपने दिल में अकड़ का तूफान जिंदा करना चाहोगे. जब कभी कोई आपकी मन को चैलेंज करता है. तब आप खुद भी उसे अपनी औकात दिखाने की ठान लेते हो. क्योंकि वह इंसान आपके किसी भी काम में खुद होकर उल्टी बात करता है.

इसी वजह से आपको उसके इस अकड़ को खत्म करना ही होता है. और इसके लिए आप अपने मंकी अकड़ को उसके सामने पेश करना चाहते हो. ताकि वह भी खुद की हद को समझ सके.

Conclusion

दोस्तों हमें अपनी जिंदगी में थोड़ी सी अकड़ या रुतबा जरूर रखना चाहिए. क्योंकि अगर हम सभी के जैसे ही लगने लगे. या फिर लोग करते हैं उसी तरह से काम करने लगे. तो हम किसी और की कॉपी कर रहे हैं ऐसा लग सकता है. इसी वजह से हमें अपना स्वाभिमान भी हमेशा ऊंचा ही रखना चाहिए. Best Akad Quotes की मदद से आपको इसमें जरूर मदद मिलेगी.

हमारी इन Attitude Shayari 2 Line -14 को सुनकर आपको भी अपने ओहदे में बढ़ोतरी नजर आए. तो हमें comments area में comment करते हुए जरूर बताईये.

ऐटिटूड शायरी पर लिखी गयी हमारी ये पोस्ट भी आपको अच्छी लगेगी

  1. Akad Shayari 1: Attitude Quotes पढ़तेही आपका रौब बढ़ जाएगा
  2. Attitude Shayari -4: से अपना ठाठ बाठ बढ़ाये और रुतबा दिखाये
  3. Attitude Shayari -5: की मदद से अपने उसूलों को कायम रखिये!
  4. Attitude Shayari -6: शायरी आपके तेवर को चार चांद लगा देगी
  5. Attitude Shayari 7 सबको अपने एटीट्यूड से रूबरू करवाना चाहोगे
  6. Attitude Shayari -8: Royal Rutba Status in Hindi
  7. Attitude Shayari -9: Aukat Status In Hindi
  8. Attitude Shayari In Hindi -10: Tevar Quotes
  9. Attitude Shayari For Girls -11: Khatarnak Status
  10. Attitude Shayari In English -13: Dabang Status
  11. Boys Attitude Shayari -12: Dabang Quotes

अगर आप चाहते है कि आपको सारी अपडेट्स अपने Whatsapp पर मिले तो, जल्दी से ‘START’ इस मेसेज को +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आप चाहते है की आपको फेसबुक पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो इस शायरी सुकून पेज को लाइक और शेयर जरूर करें.

Leave a Comment