Ashq Shayari In Hindi -2: Heart Touching Crying Status

Ashq Shayari In Hindi : आशिक को जब आपने यार की तहे दिल से याद सताती है. तो उसके आंखों से अश्कों की कतार लगती है. वह अपने रुसवा प्यार को मनाने की लाख कोशिश करता है. लेकिन उसका यार उसकी यादों को अपने दिल में आने ही नहीं देना चाहता है.

इसी वजह से अब आशिक के दिल में अपने प्यार की राह देखने के सिवा और कोई रास्ता नहीं है. लेकिन वह भी इस बात से दूर नहीं हटना चाहता है. और अपने प्यार की यादों में अपनी जिंदगी ही बिताना चाहता है. उसे हर पल अपने दिलबर की बाहों का इंतजार था. अब इसी इंतजार में उसके कई सारे बरसो गुजर चुके हैं.

लेकिन उसे अब अपने यार के आने की जरा भी गुंजाइश नहीं लग रही है. इसी वजह से अब वह अपनी Ashq Shayari In Hindi को याद कर रहा है. ताकि वह अपनी तन्हाइयों में भी अपने प्यार की बातों को याद कर सके. और Heart Touching Crying Status की मदद से अपनी तन्हा महफिलों को सजा सके.

Table of Content

  1. Ashq Shayari
  2. Ashq Shayari In Hindi
  3. Ashq Shayari In English
  4. Ashq Shayari 2 Lines
  5. Ashq Shayari Status
  6. Conclusion

Ashq Shayari

1)

मिले जिंदगी में गम तो
दिल से लगाते हैं हम..

आग सीने में भड़की तो
अश्कों से बुझाते हैं हम..

-Santosh

mile jindagi mein gam to
dil se lagate hain ham..

aag seene mein bhadki to
ashqon se bujhate hain ham..

हर वक्त आशिक अपने जिंदगी के सभी दर्द याद करता रहता है. उसके दिल में जो तूफान उठ रहा है. उसे चाह कर भी थाम नहीं पा रहा है. उसके महबूब ने इस तरह से दिल की सजा दी है.

इस सजा को उसे अब जिंदगी भर भुगतना पड़ेगा. और जब भी उसके मन में अपने यार के खयालात इकट्ठा होंगे. तब उसके दिल के आंसू ही निकल कर आएंगे. और उसके गमों को कम करने में उसकी मदद करेंगे. इन खयालातों के सिवा आशिक के पास अब कोई भी रास्ता नहीं है.

2)

कहां सोचा था हमने
कभी ऐसे तराने होंगे..

दर्द-ए-दिल सहना होगा,
अश्क़ भी छुपाने होंगे..

-Santosh

kahan socha tha humne
kabhi aise tarane honge

dard e dil sehna hoga
ashq bhi chupane honge..

Ashq Shayariकी मदद से अपने दिल के गम छुपाना चाहोगे. आशिक अपने दिल के दर्द को छुपाने की लाख कोशिश करता है. लेकिन उसके साथ दिल का धोखा होगा. इस तरह की बात को उसने आज तक कभी भी सोचा नहीं था.

और शायद इसी वजह से वह अपने दिल के अरमानों को भी किसी से बता नहीं सकता है. और ना ही अपने दिल के गम किसी से छुपा सकता है. शायद इसी वजह से आज उसके दिल पर बहुत गहरी चोट आई है. इस चोट की वजह से उसका दिल अब चूर-चूर हो चुका है.

Ashq Shayari In Hindi
Ashq Shayari In Hindi

Ashq Shayari In Hindi

3)

यादों में उनकी न जाने
कब से दिल बेहोश है..

आंखों से बह रहे अश्क
और लफ्ज़ खामोश है..

-Santosh

yadon mein unki na jaane
kab se dil behosh hai

aankhon se bah rahe aashq
aur lafz khamosh hai..

अपने महबूब की यादों का मंजर आशिक के दिल से निकालें नहीं निकलता है. वह अपने यार की सारी बातों को कई बार भूलने की कोशिश कर चुका है. लेकिन उसके दिल का समंदर पूरी तरह से भर चुका है.

इसी वजह से वह अपने आंखों से बहते हुए आंसू को रोक नहीं पा रहा है. उसके दिल में भी अपने यार की यादों का साया हट नहीं रहा है. इसी वजह से वह अपनी महबूबा की यादों की तड़प सहन कर रहा है. और उसी की यादों के साए में वह न जाने कब से बेहोश पड़ा है.

4)

पानी से भरा बादल उसकी
आंखों में देखा हमने..

अश्कों में भीगा हुआ रंग
काजल का देखा हमने..

-Santosh

pani se bhara badal uski
aankhon mein dekha humne

ashqon mein bheega hua rang
kajal ka dekha humne..

Ashq Shayari In Hindi की मदद से अपने अश्कों में खुद भीगना चाहोगे. आशिक अपने यार को रातों के सपने में भी याद करने लगा है. उसका दिल अपनी महबूबा के बिना कहीं भी लगता नहीं है. यही बात वह हर दम अपने यार से कहना तो चाहता था. लेकिन उसकी आंखों में जब से उसने उसको के बादल देखे हैं.

तब से उसके दिल में टूटे हुए दिल के खयालात आ रहे हैं. और उन्हें वह अपने दिल से कभी जुदा नहीं कर पा रहा है. शायद इसी वजह से अब वो अपने यार से सवाल करना चाहता है. आखिर वह उसे भूल तो चुका है. लेकिन फिर भी अपनी आंखों में काजल की तरह आज भी वह उसे क्यों सजाता है? क्या उसके दिल में अब भी जरा सा प्यार बचा है?

Ashq shayari In English

5)

तेरी कसम ये अश्क ही
अब मेरी आंखों में बाकी है..

जिंदगी गुजारने के लिए
साथ इनका मुझे काफी है..

-Santosh

teri kasam yah ashq hi
ab meri aankhon mein baki hai

jindagi gujarne ke liye
sath inka mujhe kafi hai..

अपने यार को जब प्रेमी पूरी तरह से भुला देना चाहता था. तब भी वह उसे अपने दिल से जुदा नहीं कर पाया है. और यही सच्ची मोहब्बत की निशानी होती है. क्योंकि आशिक अपने महबूब से अपनी दिलो जान से प्यार करता था.

और इसी वजह से वह उसे पूरी जिंदगी भर भुला नहीं पाएगा. लेकिन जब उसका दिलबर ही उसे साथ देने के लिए तैयार नहीं है. तो वह अपनी जिंदगी अकेले ही काटने पर मजबूर हो गया है. और उसकी आंखों की जो आंसू है. बस वही अब उसके लिए जिंदगी भर साथ देंगे.

6)

प्यार की स्याही में
अश्कों की मिलावट है..

इसी वजह से खत में
भीगी सी लिखावट है..

pyar ki syahi mein
ashko ki milavat hai

isi vajah se khat mein
bheegi si likhawat hai..

Ashq Shayari In English को सुनकर अपने जिंदगी के गम भूलाना चाहोगे. लेकिन आशिक अपने दिल के गम हर किसी को बता नहीं सकता है. लेकिन वह अपने दिल के करीब किसी इंसान से इन्हें छुपाना भी नहीं चाहता है. लेकिन जो उसके दिल के करीब था. अब वही तो उसे छोड़कर चला गया है.

और उसके ही दिए हुए दर्द को वह अब भला किसे बताएगा? अपने ही यार के दिए हुए गम को आखिर हो किसके साथ साझा करेगा? लेकिन फिर भी वह अपने दिलबर को खत लिखने की कोशिश करता है. लेकिन उसकी स्याही भी उसके गम में भीग चुकी है.

Ashq shayari 2 Lines

7)

टूटे दिल के अरमानों का साया,
रातों में बदल ही जाता है..

मुश्किल होता है छुपाना दर्द,
अश्कों के साथ निकल ही जाता है..

tute dil ke armaanon ka saya
raaton mein badal hi jata hai..

mushkil hota hai chhupana dard
ashkon ke sath nikal hi jata hai..

अपने दिल से दर्द को कम करने का जरिया आशिक हमेशा ढूंढता रहता है. लेकिन उसे अपने दिल के अरमान भी संभालने होते हैं. और उन्हें वह अपने दिल से कभी भी जुदा नहीं कर पाता है. क्योंकि प्यार में उसने एक बात पूरी तरह से जान ली है.

उसका महबूब चाहे कितना भी उसे भुलाने की कोशिश करें. लेकिन उसकी यादों पर उसका बस नहीं चलता है. और इन्हीं यादों के साथ अपने दिल के दर्द को छुपाना भी आसान नहीं होता है. इसी वजह से उसे यह ना गमों को बुलाने का एक ही रास्ता दिखता है. वह इस दर्द को अपने इस दर्द को अश्कों के सहारे भुलाने की कोशिश करता है.

8)

तकिए पर पड़े अश्कों की धारा
देखकर सवाल हमसे हुआ..

कह दिया हमने भी, इन
धब्बों में दर्द ए दिल है बहा..

takiye par pade ashkon ki dhara
dekh kar sawal humse hua..

kah diya humne bhi in
dhabbon mein dard e dil hai bahaa..

Ashq Shayari 2 Lines की मदद से अपने अश्कों को छुपाने की कोशिश आशिक करता है. लेकिन उससे अपने अश्कों की धारा छुपाई नहीं जाती है. और हो रात भर अपने महबूब के साथ विदाई यादों को याद करता रहता है. और अपने तकिए पर ही उसके अश्कों की धारा बहाते रहता है.

उसके दिल को बिल्कुल भी चैन और सुकून नहीं होता है. और ऐसे में ही वह जमाने के कई सवालों से गिर जाता है. जहां करिए अश्कों की नदियां उसे क्यों बहानी पड़ी? ऐसी क्या गलती उसके दिल ने कर दी थी. जिसकी सजा वह रातभर भुगत रहा था. लेकिन आशिक भी हंसकर उन सभी सवालों को अपने सपनों के धब्बे कहकर चुप कराता है.

Ashq shayari Status

9)

आंखों से निकला आंसू अगर
बात किया करता..

ज़ुबां से अपनी वो टूटे दिल की
दास्तां बयां करता..

aankhon se nikala aansu agar
baat kiya karta..

juban se apni vo tute dil ki
dastan bayan karta..

अपने आंखों से निकले आंसू आशिक कभी छुपा नहीं सकता है. शायद इसी वजह से उसके दिल का दर्द भी आंखों में आंसू ही बयां कर पा रहे हैं. लेकिन वह उन आंसुओं की कीमत खुद ही जानता है. उसे पता है कि जमाना इन आंसुओं की कोई भी कीमत लगा नहीं सकेगा.

और साथ ही जमाने को इन सभी आंसुओं से कोई लेना देना नहीं है. इसी वजह से वह गुनाहों को खुद ही अपने दामन में छुपा रहा है. लेकिन उसके दिल में यह ख्याल भी जरूर आता है. आंसुओं की भी अगर कोई जुबान होती. तो वे दिल का दर्द जरूर बयां कर पाते.

10)

मिले जो प्यार में गम हमने
उन्हें अपना बनाया..

मजाल क्या थी अश्कों की जो
आंखों से उतर आया..


mile jo pyar mein gam humne
unhen apna banaya..

majaal kya thi usko ki jo
aankhon se utar aaya..

Ashq Shayari Status की मदद से अपने दिल की हालात आशिक बताना चाहता है. वह अपने दिल पर गुजरी हुई मोहब्बत की चाल को समझाना चाहता है. क्योंकि उसके दिल पर जो गमों की बरसात उसके महबूब ने की थी. उन्हें वह अपनी जुबान से हमेशा कहने की इच्छा रखता था.

लेकिन उसे वह आज तक कभी भी कह नहीं पाया है. क्योंकि उसे इस बात का डर था. कहीं उसका महबूब उसके साथ जो रिश्ता है उसे कभी तोड़ना दे. और अपने दिल पर बीती हुई बातों को वह अपनों को बताना चाहता है.

Conclusion

दोस्तों अपने प्यार को याद करते हुए किसी भी आशिक की आंखों में आंसू आ जाते हैं. क्योंकि भले ही उसका यार उस पर दिल से मरता ना हो. लेकिन आशिक अपने दिलबर से जिंदगी भर चाहत को लुटाना चाहता है. और यही बात वह Heart Touching Crying Status की मदद से भी कहता है. शायद आपके भी दिल में कुछ ऐसे ही खयाल होंगे, है ना दोस्तों?

हमारी इन Ashq Shayari In Hindi -2 को सुनकर अगर आप भी अपने आंसुओं को रोक ना पाओ. तो हमें comment area में comments जरूर करें.

अश्क शायरी पर लिखी गयी हमारी ये पोस्ट भी आपको अच्छी लगेगी

  1. Ashq Shayari -1: Top 10 Tears Quotes in Hindi

शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.

आपके Twitter पर हमारी हसीन शायरी अपडेट्स पाने के लिए हमारे शायरी सुकून केे अकाउन्ट को जरूर Follow करें.

2 thoughts on “Ashq Shayari In Hindi -2: Heart Touching Crying Status”

Leave a Comment