Ashq Shayari In English -3: Aansu Bhare Vichar

Ashq Shayari In English : अपने महबूब की यादों में आशिक के पास अश्क़ बहाने के अलावा कोई रास्ता नहीं है. वह अपने दिलबर की यादों में खोया हुआ उसी की राह तकता रहता है. उसे इस बात का अंदाजा तो होता है कि उसका यार कभी पढ़कर आने वाला नहीं है.

लेकिन फिर भी उसके दिल की बातों को वह अब और दिल में छुपा नहीं पाता है. और अपने दिल के दर्द Ashq Shayari In English की मदद से जाहिर करता है. साथ ही वह तन्हाइयों में अपने घर की दीवारों पर ही दर्द लिखता जाता है. लेकिन उसका यह दर्द देखकर उन दीवारों को भी जैसे जुबान हार जाती है.

और वह दीवारें भी उसके दर्द को सुनकर जैसे रोने लगती है. अक्सर यह बात प्यार में होती ही है. क्योंकि हर मोहब्बत को अपनी मंजिल मुकम्मल हो. यह तो मुमकिन नहीं होता है. शायद इसी वजह से मोहब्बत का दूसरा नाम ही दर्द होता है. और इसी बात को आप Aansu Bhare Vichar की मदद से भी जान पाएंगे.

Table of Content

  1. Ashq Shayari
  2. Ashq Shayari In Hindi
  3. Ashq Shayari In English
  4. Ashq Shayari 2 Lines
  5. Ashq Shayari Status
  6. Conclusion

Ashq Shayari

1)

सस्ता सा हो अगर कोई इलाज
तो बताना हमें फसाने में..

आंसू बहाते एक गरीब को 
चाहत हुई है महंगाई के जमाने में..

-Santosh

sasta sa ho agar koi ilaaj
to batana hamen fasane mein..
aansu bahaatein ek garib ko chahat
hui hai mahangai ke jamane mein..

आशिक चाहे कोई भी हो जब उसे प्यार होता है. तब वह अपने महबूब के लिए सबसे बड़ी अमीरी होता है. अपने दिलदार को छोड़ कोई भी प्रेमी किसी भी बात को नहीं चाहता है. ना ही वह कुछ सोना चांदी मांगता है.

और ना ही कोई दिल की तमन्ना करता है. लेकिन जब वही प्यार करने वाला प्रेमी उसे तन्हाइयों में छोड़ जाए. तब वह अकेला आशिक जैसे फिर एक बार गरीब हो जाता है. और ऐसे गरीब और टूटे हुए दिल का इलाज करने वाला भी कोई हकीम नहीं होता है. लेकिन उसके दिल के दर्द को यह शायरी आज बयां कर रही है.

2)

पूरा शहर ही आया होगा
देखने उसे जहां पर..

आंखों में अश्क लिए वो
ढूंढता होगा हमें वहां पर..

-Santosh

pura shahar hi aaya hoga
dekhne use jahan per..
aankhon mein ashq liye vo
dhundhta hoga hamen vahan per..

Ashq Shayari की मदद से आशिक अपने यार की राह देखता है. लेकिन जब उसे अपने दिल पर को तन्हाइयों में याद करना पड़ता है. उसकी आंखों में आंसुओं की बौछार ही लग जाती है. क्योंकि वह जब अपने प्यार की अमीरी को पहचान नहीं पाया था. तब वह उसे अकेले ही मिलने चला गया था.

लेकिन उसने वहां पर उस यार को देखने आए लोगों की भीड़ देखी. तो वह जैसे दंग ही रह गया. क्योंकि उसने सपने में भी इतने सारे चहेते इंसानों के बीच अपने यार को देखा नहीं था. और यही बात उसके दिल को बहुत ज्यादा दर्द देकर गई है.

Ashq Shayari In Hindi
Ashq Shayari In Hindi

Ashq Shayari In Hindi

3)

मोहब्बत की राहों में
मिले हैं मुझे सदा ही गम..

याद कर उन्हें बस
अश्कों में ही रोते रहे हम..

-Santosh

mohabbat ki rahon mein
mile hai mujhe sada hi gam
yad kar unhen bus
ashkon mein hi rote rahe ham..

सच्चा प्रेमी अपनी चाहत में जब भी धोखा खाता है. तब उसका दिल जैसे सदमे में ही होता है. उसे क्या सच और क्या झूठ है इसके बारे में कुछ भी पता नहीं चलता है. और वह दुनिया की सच्चाई को तय भी नहीं कर पाता है.

वह अपने ही प्यार की राहों में अकेला भटक जाता है. और किसी के सहारे के बिना उसे अपनी मंजिल अब नजर भी नहीं आती है. इसी वजह से वह अब अपनी आंखों में अश्क लिए हुए अपने यार का इंतजार ही करता रहता है.

4)

बताने से किसी को गम दिल के मेरे,
ये अश्क़ रुक ना पाएं..

लाख की कोशिशें हमने, मगर ये
सितम छुप ना पाएं..

-Santosh

batane se kisi ko gam dil ke mere,
yah ashk ruk na paye..

lakh ki koshish humne,
magar yah sitam chhup na paye..

Ashq Shayari In Hindi की मदद से आशिक ने अपने दिल के गम बताने की ठान ली है. लेकिन उसे अपने चहेते यार के सिवा और कोई अच्छा साथी मिल ही नहीं रहा है. जो उसके दिल को अपना मान कर उसके सभी गम अपना ले.

और इसी वजह से उसकी आंखों में जो आंसू आए हैं. वह अब रुकने का बिल्कुल भी नाम नहीं ले रहे हैं. वह लाख अपने दिल की दास्तान को छुपाने की कोशिश कर रहा है. लेकिन उसके दिल में यह दर्द अब छुप नहीं रहा है.

Ashq Shayari In English

5)

सुकून की दास्तान दिलाने वाला
वक्त याद आ रहा है..

लेकिन पलकों में मेरी आज
अश्क वो ही दे रहा है..

-Santosh

sukun ki dastan dilane wala
waqt yad aa raha hai

lekin palkon mein meri aaj
ashq vah hi de raha hai..

अपने यादगार पलों को आशिक कभी भी जिंदगी भर नहीं भुला सकता है. वह हमेशा अपनी जिंदगी के उन सुनहरे पलों को याद करता रहता है. लेकिन उसका साथी अब उन पलों को साझा कर नहीं रहा है.

क्योंकि उसने आशिक का साथ बीच रास्ते में ही छोड़ दिया है. और उसे तनहाई की खाई में जैसे धकेल दिया है. इसी वजह से अब आशिक को अपने ही वादों और कसमों को याद करने की सजा मिली है. और यह सजा वह अब अकेले ही भुगत रहा है.

6)

आंखों में पानी आता है हमेशा नाम का उसके
डोर नसीब का मेरी हमेशा हाथ रहा उसके..

चाहत में अपनी जमाना छोड़ आए हम
मुकम्मल ना सही लेकिन सफर साथ रहा उसके..

aankhon mein pani aata hai hamesha naam ka uske
dor naseeb ka meri hamesha hath raha uske..

chahat mein apni jamana chhod aaye ham
mukammal na sahi lekin safar sath raha uske..

Ashq Shayari In English की मदद से आशिक की आंखों में पानी आ जाता है. क्योंकि वह अब अपनी जिंदगी के अच्छे पलों को बहुत मिस कर रहा है. क्योंकि जब तक उसका साथी उसके साथ था. वह अपनी प्यार की दास्तान को अच्छी तरह से निभा रहा था.

और वह खुशियों की सौगात को हमेशा अनुभव करता था. लेकिन अब तो उसका जिंदगी का सफर भी जैसे मुकम्मल नहीं हो पाएगा. यही उसके दिल को दुख हो रहा है. और इसी वजह से वह अपने प्यार के नसीब की भी डोर दिलबर के हाथ थाम कर आ चुका है.

Ashq Shayari 2 Lines

7)

तुझे भुलाने पर तकदीर में मेरी
छाई तनहाई निराली है..

लगता है अश्कों की यह बरसात
आज मुझे भिगो देने वाली है..

tujhe bhulane per takdeer mein meri chhai tanhai nirali hai

lagta hai aashqon ki yah barsat
aaj mujhe bhigo dene wali hai..

आशिक अपने तकदीर पर बहुत ज्यादा नाराजगी जताता है. क्योंकि उसे मिली हुई तन्हाई की जिंदगी उसे नहीं चाहिए थी. लेकिन फिर भी वह उस अकेलेपन को जैसे तैसे निभाने की तैयारी कर रहा है. उसका मन इस बात की इजाजत तो नहीं दे रहा है.

लेकिन उस के नसीब पर जो तन्हाई के काले बादल छाए हैं. उन्हें वह अपने अश्कों से जरूर दूर कर सकता है. और शायद उन अश्कों की बारिश में ही अब वो रात दिन खुद को भिगोया हुआ पाएगा. और अपने दिल की बात को दिल में ही दबा रखेगा.

8)

प्यार में तड़पते हुए दिल की
आवाज सुन ली मैंने..

तेरी खुशियों के लिए अश्कों की
राह चुन ली मैंने..

pyar mein tadapte hue dil ki
awaaz sun li maine

teri khushiyon ke liye aashqon ki
rah chun li maine..

Ashq Shayari 2 Lines की मदद से जब आशिक दिल की बात सुनता है. उसके मन को इस बात का यकीन हो जाता है. उसकी जिंदगी जिस तरह से अकेलेपन से गुजरेगी. उसके अश्कों की माला ही यह कड़वाहट दूर करने में मदद करेगी. क्योंकि शायद यही उसका दिलबर भी चाहता है.

और वह अपने प्यार को तन्हाइयों के घेरे में ही छोड़ना चाहता है. ताकि उसकी खुशियां और उसके दिल का करार वह छीन सके. और आशिक को प्यार की राहों में मंजिल पाना मुश्किल हो सके. इसी वजह से शायद अब आशिक भी अपने आंसुओं को साथ लेकर जीना चाहता है.

Ashq Shayari Status

9)

तेरी यादों की धूप में अपने
अश्कों को भी सुखा बैठे..

पता चली जब सच्चाई तुम्हारी
तो दिल को अपने दुखा बैठे..

teri yadon ki dhup mein apne
ashqon ko bhi sukha baithe

pata chali jab sacchai tumhari
to dil ko apne dukha baithe..

अपने महबूब की प्यार के जख्मों को आशिक अकेला ही सह रहा है. वह जब अपने यार की तहे दिल से ही बात करता था. तब उसे उसकी हर एक बात बहुत ज्यादा पसंद थी. और महबूब भी तो उसके दिल को कभी भी चोट नहीं पहुंचाना चाहता था.

लेकिन दिल का टूटना और उसकी यादों की धूप का आना. यह दोनों ही बातें जब से एक साथ हो आई है. उसे अपनी तकदीर से भी बहुत ज्यादा नाराजगी है. वह तो अपने नसीब को कोस कोस कर खुद ही परेशान हो रहा है. अपने महबूब का झूठा प्यार याद कर वह रो रहा है.

10)

गम ने दिया सहारा तो
अश्कों को राह मिली..

धोखा खाया प्यार में तो
तन्हाई की चाह मिली..

gham ne diya sahara to
ashko ko raah mili

dhokha khaya pyar mein to
tanhai ki chaah mili..

Ashq Shayari Status को सुनकर अपने दिल का धोखा आशिक याद करता है. उसे जब भी अपने यार की मोहब्बत भरी बातें याद आती है. उसे लगता है कि जैसे उसके गम को अश्कों की साथ मिल चुकी है. और वो उसके दिल से बाहर निकल कर अपनी दास्तान बता रहे हैं.

और यह सच्चाई की दास्तान वह किसी अपने को ही बताना चाहता है. लेकिन जब यह दिल की बात वह किसी और को बताएगा. तो उसे इस बात का भी डर है. कोई उसके दिल की बात को सुन कर खुद उसका फायदा ना उठा ले. और इसी वजह से वह अब अपनी जिंदगी की तन्हा राह चला जा रहा है.

Conclusion

दोस्तो आपके दिल का दर्द और अश्कों को पनाह देने वाली यह शायरी आप को कैसे लगी? हमें यकीन है कि आप इन सभी Aansu Bhare Vichar को बहुत ज्यादा प्यार देंगे. और साथ ही इन शायरियों के फोटोज डाउनलोड करते हुए आप उन्हें अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें.

हमारी इन Ashq Shayari In English -3 को सुनकर अगर आपकी आंखों में भी आंसुओं का समंदर जम गया हो. तो हमें comments area में comment करते हुए जरूर बताईये.

अश्क शायरी पर लिखी गयी हमारी ये पोस्ट भी आपको अच्छी लगेगी

  1. Ashq Shayari -1: Top 10 Tears Quotes in Hindi
  2. Ashq Shayari In Hindi -2: Heart Touching Crying Status

शायरी सुकून इस नायाब शायरियों के Telegram channel को अभी join करने के लिए शायरी सुकून या @shayarisukun सर्च करें और इस चैनल को अभी subscribe करें. आपको 24 घंटो के भीतर सेवा प्रदान की जायेगी.

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने फेसबुक पर प्राप्त करने के लिए इस शायरी सुकून पेज को Like और Share जरूर करें.

1 thought on “Ashq Shayari In English -3: Aansu Bhare Vichar”

Leave a Comment