anjuman -1: Love Shayari से अंजुमन में यार जरूर शरीक होगा!

anjuman shayari : आपके दिलबर की जब आपकी anjuman में शिरकत हुई, तभी से आप उनके जैसे दीवाने हो गए. उनके बस anjuman में दीदार होने से ही जैसे वो ही आप की महफिल बन गए हो. उनकी एक चेहरे के सिवा आपको दूसरा और कोई चेहरा नहीं दिखता.

आपकी आंखों को पूरी anjuman में सारी महफिल में एक उनकी नजर के सिवा और कोई नजर नहीं भाती. आप उन्हीं के आंखों के कजरेे को, उनकी ही बालों की गजरे को, निहारना चाहते हो. जैसे वो आपकी पूरी anjuman ही बन गए हो. anjumanmeaning  किसी विषय पर चर्चा करने के लिए आयोजित की गई बैठक.

या बुलाई गई महफिल. ऐसे ही प्यार के अंजुमन में जब वो शरीक हुए, तो उनकी चाल पर ही तो आप फिदा हो गए थे. जब उनके कदम आपके प्यार की अंजुमन को लग गये थे, तो जैसे आपके अंजुमन को चार चांद ही लग गए हो. आपके दिल की अंजुमन जैसे फूलों से सज गई थी.

और उसमें आपके महबूब के रूप में एक और गुलाब के फूल की शिरकत हुई थी. वो समां देखने लायक था. उस अंजुमन का तो जैसे माहौल बन गया था. और सभी लोगों की तालियों की गूंज में वो आपकी महफिल, आपकी अंजुमन सजाने के लिए ही तो आए थे.

दुनिया के अंदाजों को आपने, उनकी अंजुमन से ही तो सीखा है..

 आपके अंजुमन में उनके आते ही आपको जैसे बहार के आने की खबर हुई. और आपका दिल भी मानो खुशी से अपने आप झूमने लगा था. आपके चेहरे पर पहली बार एक नई मुस्कान सी छा गई थी. आपकी आंखों में एक अजब सी चमक नजर आ रही थी.

अब तो आपके दिल में हर नए दिन की तरह नए-नए विचार आने लगते हैं. आप सोचते हैं कि आपने आज तक कई सारे फसाने देखे हैं. दुनिया के कई सारे रंग देखे हैं. कई जमाने देखे हैं. और साथ ही इस जमाने की अलग-अलग अंदाज से दिखाए जाने वाले तराने भी देखे हैं. लेकिन आपका महबूब उन सब से बहुत अलग है. उसकी पहचान आपके दिल के लिए भले ही नई हो.

लेकिन उसे देखकर आपको यही ख्याल आता है, की उसका और आपका जनमो जनम का नाता है. सदियों पुराना रिश्ता है. और इसी वजह से आपको इस बात की पुरी तरह से तसल्ली हो जाती है, कि उनकी ही अंजुमन से आपको, दुनिया को नई तरह से देखने का नजरिया मिला है. आपको उन्हीं की महफ़िल से यह अंदाजा मिला है, की दुनिया का किस तरह दस्तूर है.

जिंदगी के किस तरह के नए-नए मायने होते हैं. आपके प्यार से दुनिया क्या चाहती है. anjuman islam भी तो आपके ही उसूलों में होता है और आप खुदा से भी इसी बात की तमन्ना करते हो.

हमारे दिल पर अब बस एक आप की है हुकूमत..

जब से आपके प्यार को आपने महफिल में सजाया है. इतने अंजुमन में सरताज पर बिठाया है. आपको तो उनका हर एक लफ्ज़ सर आंखों पर लेने की चाहत हुई है. आपने उन्हें जब से देखा है, तो आपकी आंखों को दूसरा कोई चेहरा भाता ही नहीं है. आपके दिल को किसी और की यादें लुभाती ही नहीं है.

आपको जैसे दुनिया में मौजूद किसी भी इंसान की कोई फिक्र नहीं है. आपकी अपनी चाहत को ही आपने अपनी दुनिया बना ली है. आपकी चाहत के सिवा आपको दुनिया में कुछ भी अच्छा नहीं लगता. एक उनकी ही याद में आप अपने दिलों जान जैसे डुबो देना चाहते हो. उनके दीदार के बाद किसी का मोहताज होने की कोई जरूरत नहीं पड़ी. आपके ईमानदार दिल ने अब तक किसी की भी गुलामी नहीं की है.

लेकिन अब उनकी नजर के कातिलाना वार से आपके दिल को जैसे गुलाम बना दिया. उन्हें ही आपके दिल ने अब सरताज बना दिया है. आपके दिल पर बस अब एक उनकी ही हुकूमत चलती है.

 प्यार के नशे से पहले, बस मयखाना ही हमें नशा देता था..

जब आपको किसी से प्यार नहीं था. जब आप दुनिया में अपने चाहने वाले को ढूंढ रहे थे. तो आप चाहत से बिल्कुल भी वाकिफ नहीं थे. मोहब्बत का आपको किसी भी तरह का कोई स्वाद नहीं था. आपकी जिंदगी जैसे बेरुखी सी, बेजान सी बन गई थी. आपके अंजुमन में भी तो आपके यार दोस्तों के सिवा और कोई शामिल नहीं था.

लेकिन जब से उनकी शिरकत आपकी अंजुमन में हुई है, तो आपकी तो जैसे जिंदगी ही बदल गई है. आप की दुनिया में बहुत से बदलाव आ गए हैं. चाहत की एक नए नगर से आपकी नई-नई मुलाकात हो गई है. और अब आपको उसी नगर में अपना बसेरा, अपना ठिकाना ढूंढने का मन कर रहा है. आप तो अब हर वक्त, हर दम उनकी खिदमत में नए-नए नजराने पेश करने की कोशिश कर रहे हो.

हर वक्त आपके दिल के नए फसाने, अफसाने ढूंढने की कोशिश कर रहे हो. जब से आपके सजाए हुए अंजुमन में उनके कदमों की शिरकत हुई है, तब से तो आपने जैसे जाम पीना भी छोड़ दिया है. मयखाने में आप की शिरकत जैसे बंद ही हो गई है. वरना इससे पहले तो आपकी एक ही पसंदीदा चीज होती थी. और वह थी कि नशे की लत में डूबे रहना. मयखाने में पड़े रहना ही आपको लगी हुई बुरी लत थी.

लेकिन अब आपके जिंदगी में जैसे एक नई बहार लौट कर आई है. और आपने उन सभी मैंखानों में जाना बंद कर दिया है. उस जाम के नशे को अपने सीने से लगाना छोड़ दिया है. क्योंकि अब आपको अपना पसंदीदा नशा जो मिल चुका है.


इस लव शायरी को Mr. Ganesh Landge इनकी आवाज़ में सुनकर 🎧 आप अपने अंजुमन को अपनी यादों से सजा देंगे! ▶ PLAY NOW ▶

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


aapke anjuman par shayari in hindi

फ़साने बहोत देखे है 
तराने बहोत देखे है..

आपकी अंजुमन में हमने
जिंदगी के सही मायने देखे है..

fasane bahut dekhe hain 
tarane bahut dekhe hain..
aapki anjuman mein humne 
jindagi ke sahi maine dekhe hain..

anjuman-1-love-shayari-romantic-hindi-poetry-1

anjuman shayari status quote | whatsapp status shayari anjuman

ना किसी के गुलाम हुए
ना कभी मोहताज हुए..

जबसे अंजुमन में शिरकत हुई है आपकी
बस आपके ही सरताज़ हुए..

na kisi ke gulam huye..
na kabhi mohtaj huye..
jabse anjuman me shirkat hui hai
aapki bas aapke hi sartaj huye..


anjuman par shayari in hindi urdu poetry

आपकी ख़िदमत में यू ही
अफ़साना बनाने चले थे हम..

दीदार-ए-अंजुमन से वाकिफ़ ना थे हम..
छोड़ दिये हमने मयख़ाने सभी
वरना हकीकत तो ये है कि
जाम सीने से लगाते थे हम…

aap ki khidmat mein yun hi
afsana banane chale the ham..
didar -e- anjuman se
waqif na the hum..
chhod diye humne maykhane
sabhivarna hakikat to ye hai
ki jaam sine se laga the hum..

anjuman-1-love-shayari-romantic-hindi-poetry-2

इन  romantic love shayariyon ko  सुनकर अगर आपकी अंजुमन में भी आपके यार की शिरकत हो गई हो, तो कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए हमें जरूर बताना दोस्तों..

शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.

फेसबुक पर शायरी के अपडेट्स पाने के लिए इस 👉🏼शायरी सुकूनपेज को Like 👍🏼 जरूर करें.

बेहतरीन लव शायरियां देखने और सुनने की तमन्ना हैं? तो यहाँ 👉🏼Love Shayari 🥰 पर क्लिक करें.

1 thought on “anjuman -1: Love Shayari से अंजुमन में यार जरूर शरीक होगा!”

  1. बहोत खूब गणेश, वाकई आपने आपके दिल की अंजुमन से ही दीदार करवाया है..👌👌👌

    Reply

Leave a Comment