akad 1: यह royal attitude shayari पढ़तेही आपका रौब बढ़ जाएगा

akad : अक्सर हमें दुनिया में अकड दिखाने वाले लोग मिल जाते हैं. लेकिन हर किसी को akad दिखाना या अकड करना सही नहीं लगता. अकड माने ऐंठन, एटीट्यूड या तेवर दिखाना. अकड़ तब सही लगती है जब आपका काम, आपके बातो से ज्यादा बोलता है, अगर आप अपनी जिम्मेदारी सही ढंग से निभाते हो, तो फिर.. थोड़ा बहोत अकड़ आपने होना तो बनता है दोस्तों. ज्यादा विनम्र बनने से लोग अक्सर फायदे भी लेते है. लेकिन किसी अपनों के साथ अकड़ दिखाना ये किसी भी हाल में मुनासिब नहीं होता इसलिए जब भी आप किसी अपने से बात करो तो यह बात ध्यान में रखना की अपनी अकड़ को थोड़ा साइड में रखो.

हमें अदब से बात करने वाले लोग ही पसंद होते हैं और हम उन्हीं से ज्यादा बात करना चाहते हैं. क्योंकि वे अक्सर खुले मन के होते हैं. लेकिन akad दिखाने वाले लोग अक्सर दिल में बहुत सी बातें या तो छुपाए फिरते हैं, या फिर सबको अपना गुरुर दिखाते हुए हर किसी से काम करवाना चाहते हैं.

अपनी akad कहीं दूसरी तरफ जाकर दिखाना

हम उन हमेशा अकड़ दिखाने वाले लोगों को बता देना चाहते कि अगर हमसे बात करनी हो, तो अदब या जुबां पर काबू रखते हुए करो. हम सीधे भले है और हमें भी सीधे सच्चे लोग ही पसंद है. हमेशा अपनी akad में बात करने वाले लोगों को तो हम ज्यादा भाव ही नहीं देते. कभी कभी यह जरुरी होता है की किसीको जाताना पड़ता है की ज्यादा तेवर दिखने की जरुरत नहीं है, अगर आपसे बात करनी है तो विनम्रता से करें.

सिर्फ अपने काम के लिए मुंह पर अच्छा बोलने वाले और अपने पीठ पीछे बुराई करने वाले लोगों की हमें सख्त नफरत है. अगर तुम्हें बदलना नहीं है, अपनी akad छोड़नी नहीं है, तो वो अकड़ कहीं दूसरी तरफ जाकर दिखाना.

छोटा समझ कर एटीट्यूड दिखाने की गलती मत करना, वरना…

कई लोग ऐसे होते हैं, जो बात-बात पर बड़ों को तो अपना गुरुर दिखाते ही है. साथ ही छोटों को भी अपने तेवर के दम पर नीचा दिखाते रहते हैं. उन्हें ये बहुत ही बुरी आदत होती है कि वे हर बार अपने पद, प्रतिष्ठा या फिर समाज में मिली अपनी अदब का उपयोग करते है. और अपनी पहचान वालों से एटीट्यूड दिखाते हुए काम निकलवा लेते हैं. 

अगर वह आदमी उनकी पहचान वाला नहीं होगा तो भी उससे अपने पैसों के दम पर, किसी दूसरे की पहचान के दम पर या फिर अपने तेवर और akad के दम पर उस काम को अंजाम देने के लिए मजबूर कर देते हैं. लेकिन हम भी उन्हें समय आने पर बताएंगे कि अकड़ या गुरुर तो छोटे लोग करते हैं. हमने भी ऐसे एटीट्यूड दिखाने वाले बहुत देखे हैं. तुम्हारे जैसे तेवर दिखाने वाले को तो हम दाने भी नहीं डालते.

हमने तो अपने रुतबे से बड़ो-बड़ों को भी निपटाया है. अगर तुम भी हमें दूसरों की तरह अपनी ऐंठन दिखाना चाहते हो, तो इस बात को तुम अपने पास ही रखो. अगर फिर भी तुम तुम्हारी इन एटिट्यूड भरी हरकतों से बाज नहीं आए, तो मजबूरन तुम्हें तुम्हारी औकात दिखाने में हम जरा भी गलती नहीं करेंगे. इसलिए हम तुम्हें पहले ही होशियार कर देना चाहते हैं कि तुम हमसे जरा दूर ही रहो.

इस एटीट्यूड भरी शायरी से अपनी अदब बढ़ाओ

अगर आपको भी कोई अपनी अकड या ऐंठन दिखाए. तो आप भी उसे हमारी शायरियों की मदद से अपना एटीट्यूड दिखाते हुए बोल दे कि, तुम्हारी तरह अकड दिखाने वाले कई आए और कई गए. उन्हें तो हमने अपने पांव तले रखा हैं. हमने किसी को भी हद से ज्यादा भाव तक नहीं दिया.

जिसने भी अपने अच्छे स्वभाव के साथ और खुले मनसे हमें कोई काम बताया, तो हमने बेझिझक होकर सबसे पहले उसके काम कर दिए. हमें ऐसे खुले दिल वाले लोगों की बहुत कदर है. क्योंकि हमें पता है कि ऐसे लोग अपने दिल में कोई भी बात छुपा कर नहीं रखा करते.

लेकिन तुम्हारे जैसे तेवर बताने वाले लोग दिल में कुछ बात छुपा कर रखते हैं और मुंह पर कुछ बात करते हैं. ऐसे एटीट्यूड वालों को कई बार हमने उनकी जगह दिखा दी है. हम भी अपने ठाठ बाट से कितने जिगरबाज है यह बात तुम्हें बता सकते हैं. ताकि आइंदा तुम हमें छेड़ने की गलती भी ना कर सको.

तो आइए दोस्तो, हमारी शायरियों के साथ आप भी अपने एटीट्यूड का प्रदर्शन करें और दुनिया को बता दें कि आप भी तेवर दिखाने में किसी से कम नहीं!


ये तेवर और ऐंठन भरी आवाज 🎧 सुनकर अपने दिल में भी attitude महसूस कीजिए.

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


akad shayari status in hindi

मुझसे बात करना है
तो अदब से कर..

अकड़ दिखानी है
तो कहीं और जाकर कर…

mujhse baat karna hai
to adab se kar..
akad dikhani hai,
to kahin aur jakar kar…

akad-1-royal-attitude-shayari-1

tevar status in hindi urdu

अकड़ तो छोटे दिखाते है..
हम तो अपनी बातों से,

बड़ों को भी उनकी
औकात दिखा देते है…

akad to chhote dikhate hain..
ham to apni baton se,
bado ko bhi aukat
dikha dete hain…


royal attitude status in hindi

तुम्हारी अकड़ जैसे
मेरे पाँव की धूल..

हम बड़े खतरनाक है
बेटा, ये मत भूल..

tumhari akad jaise
mere paon ki dhool..
ham bade khatarnak hai
beta, yeh mat bhul…

akad-1-royal-attitude-shayari-2

अगर आप हमारी शायरियों की मदद से आप का रुतबा दिखाने में कामयाब रहे, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बता दें.. ताकि हम आपके लिए और ऐंठन भरी शायरियां तैयार कर सकें.

अब आप इन सारी शायरी अपडेट्स को सीधे अपने Whatsapp पर प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए ‘START’ ये वॉट्सएप मेसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नं. पर भेज दीजिए. 24 घंटो के अंदर आपकी सेवा चालू हो जाएगी…


शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने फेसबुक पर प्राप्त करने के लिए इस 👉🏼शायरी सुकूनपेज को Like 👍🏼 और Share जरूर करें.


अपने रुख़ और जज़्बे को क़ायम रखिये, हमारी इन बेहतरीन शायरियों के साथ! इस 👉🏼Attitude Shayari 😎 कैटेगरी को एक बार जरूर देखें.

37 thoughts on “akad 1: यह royal attitude shayari पढ़तेही आपका रौब बढ़ जाएगा”

  1. You have got the lovely voice and loved your attitude . Good work . All the best . Waiting for your next audio clip

    Reply
  2. शायरी सुकून चॅनल एक यादगार तोहफा आप सभी के लिए बनाया गया है।
    इस चॅनल का आप सभी लाभ लेने का प्रयास करें।
    आपके दोस्त एवं निजी सदस्यों तक पहुँचाकर हमें आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करें।

    Reply

Leave a Comment