Latest Posts

Aansu Shayari -3: Ashkon Par Likhe Kalam

Aansu Shayari : अपनी आंखों से बहते अश्कों का सागर आशिक को भूली यादें दिलाता है. उसे अपने खामोश दिल के जज्बातों की आवाज है सुनाई देने लगती है. और उन आवाजों की गूंज उसके कानों में रात दिन बजती रहती है.

वह चाहे जितना उन आवाजों को भुलाने की कोशिश करता है. लेकिन फिर भी अपने महबूब की यादों से वह कभी दूर नहीं हो सकता है. क्योंकि यह यादें उसके कानों में नहीं बल्कि उसकी जिंदगी में बस चुकी होती है. और अपने दिल में बसे हुए यार को वह अपनी रूह से कभी जुदा नहीं कर पाता है.

✤ शायरी सुनने के लिए ✤
♫ Player लोड होने दें ♫


हमारी इस दर्द भरी पेशकश को Mrudula Songire इनकी आवाज में सुनकर आंसुओं की कीमत जरूर जान जाओगे!

कुछ इसी तरह की यादें Aansu Shayari की मदद से हम लेकर आए हैं. जो आपके प्यार का मंजर ही आपको जरूर याद दिला देगी. और साथ ही आप Ashkon Par Likhe Kalam की मदद से भी उसे जरूर याद कर पाओगे. अगर आपको अपने दिलबर के साथ बिताए प्यार के पल याद आ जाए तो हमें बताना ना भूले.

ताकि हम आपके दिल की आवाज को पहचान कर उसे आपके यार तक जरूर पहुंचा सके. क्योंकि आपके दिल में दबी हुई सच्चे प्यार की दास्तान जमाना भी सुन सके. और उससे प्यार की कोई सीख ले सके.

Table of Content

  1. Aansu Shayari
  2. Aansu Shayari In Hindi
  3. Aansu Shayari In English
  4. Aansu Shayari Images
  5. Shayari On Aansu
  6. Conclusion

Aansu Shayari

1)

तुझ से बिछड़ कर एक पल आराम ना आया
मेरे कातीलों पर मेरे कतल का इलज़ाम ना आया..

आँखों में अश्क लिए तकता हुँ रस्ता कासिद का
मुद्दतें गुज़री उस लड़की का कोई पैगाम ना आया..


-Moeen

tujhse bichhad kar ek pal aaram na aaya
mere qatilon per mere qatla ka ilzaam na aaya..

aankhon mein ashq liye takta hun rasta kasid ka
muddaten gujari use ladki ka koi paigam na aaya..

आशिक अपने दिलबर के प्यार में इतना पागल हो चुका है. कि उसे अब ना रात और दिन की कोई जानकारी है. और ना ही अपने जिंदगी की कोई फिक्र हो रही है. वह बस अपने यार की यादों में ही खोया हुआ अश्क बहा रहा है.

उसे इस बात का गम नहीं है कि उसके महबूब ने उसका दिल तोड़ दिया है. लेकिन उसे गम इस बात का है कि उसने अपने यार का दिल तोड़ा भी है. लेकिन वह आशिक को एक बार भी प्यार से कभी देखना पाया. और ना ही उसने कभी उसके दिल को समझने की कोई कोशिश की है.

2)

हर शख्स लिए हाथों में मेरी किताब गुज़रेगा
किस ने सोचा था अश्कों में शबाब गुज़रेगा..

तुम्हें सताएगी जब मेरी याद कभी तन्हाई में
हर एक लम्हा लिए बरसों का हिसाब गुज़रेगा..

-Moeen

har shakhs liye hathon mein meri kitab gujrega
kisne socha tha ashkon mein shabab gujrega..

tumhe satayegi jab meri yad kabhi tanhai mein
har ek lamha liye barson ka hisaab gujrega..

Aansu Shayari की मदद से आशिक अपने तरसती आंखों से यार का इंतजार कर रहा है. लेकिन उसे इस बात का अंदाजा बिल्कुल भी नहीं है कि उसका यार अब शायद उससे मिलने कभी नहीं आएगा. क्योंकि जिस तरह के प्यार के लम्हे उसने उसकी यादों में भुला दिए हैं.

उस तरह से इंतजार तो शायद ही जमाने में किसी आशिक ने किया होगा. क्योंकि उसके प्यार की अधूरी दास्तान को वह अपनी तन्हाई के आलम में याद करता रहता है. और हमेशा ही अपने आशिक के खत का इंतजार करता रहता है.

Aansu Shayari In Hindi

Aansu Shayari In Hindi
Aansu Shayari In Hindi
3)

चलता हैं साथ उस का खयाल साया बन कर
मिला बरसों बाद वो मगर एक पराया बन कर..

देखे हैं अश्क ज़माने की खुश्क आँखों में
मौत का सामान ये दौर हैं आया बन कर..

-Moeen

chalta hai saath uska khyal saya bankar
mila barso bad vo magar ek paraayaa bankar..

dekhe hain ashq zamane ki khushk aankhon mein
maut ka saman yah daur hai aaya bankar..

आशिक अपने दिलबर के पैगाम का ही हमेशा इंतजार करता रहता है. वह अपने महबूब को अभी तक भूल नहीं पाया है. और ना ही वह अपनी महबूबा के किसी भी याद को कभी अपनी जिंदगी से अलग करना चाहता है. क्योंकि आज तक उसकी जिंदगी में जो भी होता आया है.

उसमें अपने यार की जिंदगी का साया ही उसे नजर आता है. इतनी मुद्दतों के बाद भी जब वह अपने महबूब से मिलने के लिए जाता है. लेकिन उसका महबूब उसे अपनी जिंदगी से अलग ही मानता है. इस वजह से जमाना भी उसके आंखों से बहने वाली अश्कों की कीमत नहीं कर सकता है.

4)

देखा मुझे तो खुद को परदे में छुपा लिया
मिले राहों में तो नज़रों को अपनी चुरा लिया..

उस की हसीन आँखों में अश्कों के मोती थे
कितनी नज़ाकत से उस ने अपना हाथ छुड़ा लिया..

-Moeen

dekha mujhe to khud ko parde mein chhupa liya
mile raho mein to najron ko apni chhura liya..

uski hasin aankhon mein ashkon ke moti the
kitni nazakat se usne apna hath hai chhudaa liya..

Aansu Shayari In Hindi की मदद से आशिक अपने महबूब की नजरों को देखना चाहता है. लेकिन उसके दिल के यह अरमान अब शायद ही पूरे होंगे. क्योंकि उसके दिलबर ने उसकी चाहत की निंदा ही कर दी थी. और वह उसे कभी भी अपना समझ नहीं पाया था. जब भी वह उसे अपनी बाहों में बुलाना चाहता था.

उसके महबूब ने उससे कभी भी आंखें नहीं मिला आई थी. वह अपनी राह बदल कर अलग रास्ते चला जाता था. और अपने आशिक से नजरे चुरा कर पर्दे में छुप जाता था. आशिक को उसकी बातों में भी पहले प्यार नजर आता था. लेकिन उसे यह नहीं पता था कि यह उसकी कोई चाल है.

Aansu Shayari In English

5)

वो कभी मेरी गज़लों का उनवान हुआ करता था
यहाँ आबाद एक शहर आलीशान हुआ करता था..

अश्कों का सैलाब उमड़ आया था इन नैनों में
उसे जुदा होते देखा जो जान हुआ करता था..

-Moeen

vah kabhi meri ghazalon ka unwan hua karta tha
yahan aabad ek shahar alishan hua karta tha..

ashkon ka sailab umad aaya tha ine naino mein
use juda hote dekha jo jaan hua karta tha..

प्रेमी का दिल अपने महबूब को हमेशा ही बुलाता रहता है. क्योंकि उसे अपने दिलबर की आंखों में ही सारा जहान नजर आता है. और वह इस जहान में अपने महबूब के साथ है एक सपनों का शहर बसाना चाहता है. ताकि कोई भी उसके दिल का पता अगर ढूंढे. तो वह उसके चाहत के नगर तक आराम से पहुंच सके.

लेकिन यह प्यार का आवाज जहान बसने से पहले ही अब उजड़ चुका है. अपने प्यार का जहां इस तरह से अलग होते देखना किसी भी आशिक को अच्छा नहीं लगता है. इसी वजह से वह अब अपने अश्कों की धारा बरसाने लगा है. और महबूब को बुला रहा है.

6)

तुम्हारी तड़पाती यादों में हम
न जाने कब खो जाते हैं..

अब तो बस तकिए पर अश्क
बहाते हुए ही सो जाते हैं..

tumhari tadpati yadon mein ham
na jaane kab kho jaate hain..

ab to bus takiye per ashq
bahate huye hi so jaate hain..

Aansu Shayari In English की मदद से आशिक अपनी तड़पाती यादों का जिक्र करना चाहता है. क्योंकि उसके प्यार की यादें बहुत ही ज्यादा दर्दनाक है. क्योंकि उसके दिल पर जिस तरह से प्यार का बोझ हुआ है. उतना बोझ उसने आज तक कभी भी अपने दिल पर महसूस नहीं किया है.

और उन्हीं यादों के साथ वह अब अपनी आंखों में नींद आने की राह देख रहा है. लेकिन उसके जिंदगी की नींद ही जैसे हमेशा के लिए उड़ गई है. उसे अब पता चल चुका है कि रातों की नींद और दिन का चैन आप उसे कभी नहीं मिल सकता. इसी वजह से आप उसके पास एक ही रास्ता बचा है. और वह अब रात भर अपने आंखों से आंसू बहाते हुए रो रहा है.

Aansu Shayari Images

Aansu Shayari Images
Aansu Shayari Images
7)

आंसू ही होते हैं जो
करते हैं दर्द का जिक्र..

वरना आजकल कौन
करता है किसी की फ़िक्र..?

aansu hi hote hain jo
karte hain dard ka jikr

varna aajkal kaun
karta hai kisi ki fikra..?

आशिकी के दिल पर बीती हुई बात उसका दिल खुद ही जानता है. यह जमाना उसके किसी भी बात की कीमत कभी समझ नहीं पाएगा. इसी वजह से उसे लगता है कि उसकी आंखों से बहते हुए यह अश्क ही उसका गम भली-भांति जान सकते हैं.

और उसे जानते हुए वे उसका जिक्र भी कर सकते हैं. लेकिन कोई भी उसका अपना इस बात को अभी तक नहीं जान पाया है. क्योंकि उसे पता है कि जमाना अब खुद के काम के सिवा किसी और को याद तक नहीं करता है. ऐसे जमाने में भला उसके दिल की कहानी सुनने के लिए कौन आएगा?

8)

न जाने उस बेवफा के प्यार पर
हम क्यों भरोसा कर बैठे..

दास्तान सुनने से पहले ही
तुम्हारे आंसू छलक उठें..

na jane us bewafa ke pyar per
ham kyon bharosa kar baithe..

dastan sunane se pahle hi
tumhare aansu chalak uthe..

Aansu Shayari Images को सुनकर आपके दिल की दास्तां नहीं आपको जरूर याद आ जाएगी. क्योंकि आशिक अपने बेवफा सनम को आज तक पहचान नहीं पाया था. और उसके दिल तोड़ने का सबब भी वह जब उसे पूछता है. तब उसका यार इस बात को भी ज्यादा तवज्जो नहीं देता है.

और इसी वजह से वह अब अपने बेवफा यार को बद्दुआ देने के अलावा और कुछ भी नहीं कर सकता है. लेकिन फिर भी वह अपने दिल की दास्तान को अपना समझने वाला कोई ढूंढ रहा है. जब वह उसे यह आपबीती सुनाने जाता है. तब उसे सुनने से पहले ही उसे इतना बुरा लगा है. की उसकी आंखों से अब बिना कुछ कहे ही आंसू निकल चुके हैं.

Shayari On Aansu

9)

इन आंसुओं ने आखिरकार,
पूछ ही लिया मुझसे..

क्यों बहाते हो उसके लिए,
जिसे प्यार ही नहीं तुझसे..!

in aansuon ne aakhir kar
poochh hi liya mujhse..

kyon bahate ho uske liye
jise pyar nahin hai tujhse..!

प्रेमी अपने यार की यादों में अकेला रोता रहता है. तब उसकी आंखों से आंसू अपने आप अच्छा लगने लगते हैं. और उसके प्यार की निशानियां उसे याद दिलाना चाहते हैं. लेकिन अब उसका दिलबर इतना बेवफा हो चुका है. कि वह अपने आशिक के आंसू को देख कर भी अनदेखा कर रहा है. वह उसके प्यार को जितना ज्यादा हो सके भुलाने की कोशिश कर रहा है.

लेकिन फिर भी आंखों से बहते हुए अश्क उसे एक बात तो जरूर पूछ रहे हैं. अश्कों की जुबानी वह आशिक अपने यार को याद करना भुला दे. क्योंकि जब उसका दिलबर ही उसे पूरी तरह से भूल चुका है. किसी दूसरे की जिंदगी के साथ वह खुश है. तो अब आंसू बहाने से भला क्या फायदा? ऐसे सवाल उसके मन में अब उठने लगे हैं.

10)

दिल से मेरे तुमने कुछ कहा तो नहीं..

आंखें मेरी न जाने क्यों नम हो गई..

dil se mere tum ne kuchh kaha to nahin..

aankhen meri na jaane kyon ho gai..

Shayari On Aansu की मदद से आशिक अपने अश्कों का हिसाब लेना चाहता है. क्योंकि उसके महबूब ने उसकी प्यार के साथ जो धोखा किया है. उसे वह आशिक अब जिंदगी भर कभी भी भुला नहीं सकेगा. लेकिन फिर भी वह अपने यार से इस बात का इत्तिला करना चाहता है. उसने अपने यार से कुछ अलग सवालात तो नहीं किए हैं.

और कहीं उसने अपने मोहब्बत पर भी कुछ सवाल किए नहीं है. लेकिन फिर भी अब उसकी आंखों में यह पानी कैसे आ रहा है. लेकिन उसे इस बात का जवाब भी मिल जाता है. क्योंकि उसका दिलबर उसे अब पूरी तरह से भुला चुका है. तो वह भला उससे किसी तरह का सवाल भी नहीं पूछना चाहता है.

Conclusion

अपने यार की यादों में खोया हुआ आशिक अश्क बहाने के सिवा कुछ भी नहीं कर सकता है. क्योंकि उसके दिल का दर्द ही अब उसकी आंखों से बहने लगा है. और वह उस दर्द को ना कहीं छुपा पा रहा है. और ना ही किसी को बता कर वह दर्द कम कर सकता है. Ashkon Par Likhe Kalam भी यही बात करते है.

हमारी इन Aansu Shayari -3 को सुनकर अगर आपके भी दिल में अश्कों का दरिया बहने लगा हो. तो हमें comments area में comment करते हुए जरूर बताईये.

अश्क़/आंसू शायरी पर लिखी गयी हमारी ये पोस्ट भी आपको अच्छी लगेगी

  1. Aansu Shayari -1 अपने दिल से बहते आंसुओं को महसूस करोगे!
  2. Ashq Shayari In Hindi -2: Heart Touching Crying Status
  3. Ashq Shayari In English -3: Aansu Bhare Vichar

शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.

आपके Twitter पर हमारी हसीन शायरी अपडेट्स पाने के लिए हमारे शायरी सुकून केे अकाउन्ट को जरूर Follow करें.

Rate this post

4 thoughts on “Aansu Shayari -3: Ashkon Par Likhe Kalam”


  1. Subscribe to Channel
  2. वाह वा मृदुला मॅम

    सच कहा आपने आंखों में जब किसी का इंतज़ार होता है, तो अश्क़ बहने के लिए सिर्फ़ एक वजह काफ़ी होती है..

    बहोत बढ़िया पेशकश 👌👌

  3. मृदुला जी,
    बहुत ही दर्द भरी दस्तां..
    उमदा शायरीयां और लाजवाब Script ..
    बढिया पेशकश..
    शुभेच्छा!
    – कल्याणी

Leave a Comment