aankhe 2: sad shayri सुनके साथी के आंखों में हुनर नजर आएगा

aankhe : दोस्तों, जब भी आप अपने दिलबर की aankhe देखते हो और आंखों में देखकर बात करते हो, तो आपको उन पर और भी ज्यादा प्यार आता है. क्योंकि उनकी aankhe ही कुछ ऐसी नशीली होती हैं, जो बिन बोले ही अपने प्यार का इजहार करने में माहिर होती है. अगर आपके साथी के पास भी ऐसी ही मदहोश कर देने वाली aankhe है, तो आपका दिल उनमें  हर वक्त बस यूंही डूबे रहने को करता होगा, है ना?

जब भी आप के दिलबर ने आपसे बात की है, तो वह बस अपनी आंखों से ही की है. क्योंकि वो चाहता है कि आप बिन बोले उनकी सारी बातें समझ ले. उनकी आंखों में लिखी प्यार की किताब आप खुद ही पढ़ लो. आप भी अपने महबूब की आंखों में आपके लिए जो चाहत, जो प्यार भरा हुआ है, उसे बिना कुछ कहे ही आराम से महसूस कर सकते हो. 

क्योंकि प्यार की ये बेजुबा दास्तां, ये कहानी ना तो उनसे छुपाई जाती हैं और ना ही आप उसे अपने दिल में बंद कर सकते हो. ये प्यार है ही ऐसी चीज की आप चाहे लाख छुपा ले. लेकिन किसी ना किसी रूप में वो दुनिया के सामने आपका पूरा मंजर खड़ा कर देती है. आप चाहे कितनी भी खामोशी बरतें, लेकिन एक न एक दिन ये बात दुनिया को पता चल ही जाती है. क्योंकि वो प्यार, आपका वो इजहार आपकी नजरों में, आपकी आंखों में साफ-साफ झलकता है.

अपनी चाहत को छुपाने का हुनर भी तो जरूरी होता है..

लोगों से बात करते हुए आपने भी अक्सर यह महसूस किया होगा कि मदहोश कर देने वाली आंखों से बात करने का हुनर हर किसी के पास नहीं होता. आपके चहेते साथी को अगर यह हुनर आता हो, तो उसने जैसे दुनिया जीत ली है. ये हुनर अक्सर उन्हीं लोगों को आता है, जिन्होंने अपने जीवन में सच्चा प्यार किया हो.

क्योंकि ये कला उनकी प्यार को, जज्बातों को उन्हें दुनिया से और बुरी नजरों से बचाने के लिए सीखनी ही पड़ती है. वरना लोग तो उन्हें यूं ही ताने मारने के लिए हमेशा तैयार ही रहते हैं. जिसके पास ऐसी आंखें हैं, लेकिन उन्हें बात छिपाने का यह हुनर नहीं आता, तो ऐसे लोग अपने दिल में कोई भी बात छुपा कर रख ही नहीं सकते. वो बात कभी ना कभी सबको पता चल ही जाती है. 

अपने साथी की राह तकती आंखों को अब और ना तड़पाओ..

आपने अपने महबूब से प्यार किया है, वो आपका प्यार उसकी आंखों से ही तो बयां करता है. उसकी aankhe रात-दिन बस आपका ही तो इंतजार करती रहती है. वो बस एक ही बात सोचता रहता है कि न जाने उसकी आंखों को आप का दीदार कब होगा. इसीलिए जब भी आपका महबूब आपका इंतजार करें, उसकी aankhe बस आपकी राह निहारती रहे, तो उसके इन जज्बातों की जरूर कद्र कीजिए. उसके प्यार का इजहार करते हुए उससे जल्द से जल्द मिलने की कोशिश करें. ताकि वह भी समझ जाएगी की आपको भी उनसे इतना ही प्यार है. जितना कि वो आपसे करता है.

क्योंकि ऐसी नशीली aankhe जब किसी का इंतजार करती है, तो मानो बस यही कहती रहती है की आंसुओं से भरी हुई और बस राह तकती हुई इन आंखों की आप जरासी सी तो कद्र करें. और कितना तड़पाओगे इन आंखों को, जो तुम्हारी एक झलक के लिए, तुम्हारी राह में,बेपनाह इंतजार करते-करते थक चुकी है, तरस चुकी है.

आंखों का ऐसा नशीला मयखाना और कहां मिलेगा…

आपके लिए इंतजार में उनकी aankhe कब से तड़प रही है. आपकी राह तकते-तकते ही उनकी आंखों से आंसू बहने लगे हैं. लेकिन आप पर तो उनकी नशीली आंखों का कुछ अलग ही मिजाज दिखाई देता है.

उनकी आंखों का आप पर कुछ इस कदर नशा चढ़ जाता है. उनकी बेरुखी कुछ इस कदर दिल को छू जाती है कि मानो जैसे आपको नशा करने के लिए किसी दूसरे मैखाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी. आप उनकी नजरों के वार सहते हुए, उनकी ही आंखों का प्याला हर रोज पीना चाहते हैं.

इस वजह से आपके कदम सीधे उनकी आंखों की तरफ ही बढ़ने लगते हैं. और आप भी ये बात भली-भांति जानते हैं कि उनकी नजरों के प्याले किसी मयखाने से कम थोड़ी ही है. एक बार ऐसा हो सकता है कि किसी मयखाने का नशा कम हो गया. लेकिन आपकी आंखें तो कई मयखानों का नशा एक साथ लेकर घूमती है. उनमें नशे की कोई कमी नहीं है.

हमारी दर्द भरी sad shayari में भी आपको ऐसी ही मदहोश कर देने वाली आंखों का नशा मिलेगा. अगर आपके पास  shayarisukun.com  वेबसाइट की शायरियां है, तो आपको किसी दूसरे मैखाने की क्या जरूरत?


इस sad shayari को सुनकर 🎧 अपने यार की आंखों में प्यार ही नजर आएगा! ▶️ PLAY

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


आंखे शायरी उर्दू | sad shayari

सिख लेते हुनर
अपने आंखों की..

नौबत नहीं आती
बात छुपाने की..

sikh lete hunar
apne aankhon ki..
naubat nahin aati
baat chhupane ki…

aankhe-3-sad-hindi-dardbhari-shayari-1

aankhe shayari whatsapp status in hindi

आंखे कितना तरसती है..
कुछ तो कदर करो इनकी
जो बेपनाह इंतजार करती है..

aankhen kitna tarasti hai..
kuchh to kadar karo inki
jo bepanah hai
intezar karti hai…

shayari on eyes in english hindi

आंखों की बेरुखी थी
कुछ इस कदर..

सीधा चले आये
मैखाने के अंदर..

Aakho ki berukhi
Thi kuch is kadar..
sidha chale aaye
maikhane ke andar…


aankhe-3-sad-hindi-dardbhari-shayari-2

अगर इन सैड शायरी को सुनकर आपकी आंखों को भी नया हुनर सीखने में मदद मिली हो, तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए जरूर बताइएगा!

कुछ और दर्द भरी Quotes पढ़ने का मन हो रहा है, तो आप इस 👉🏼Sad Shayari 💔 कैटेगरी को पढ़ सकते हैं.

अब आप इन सारी शायरी अपडेट्स को सीधे अपने Whatsapp पर प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए ‘START’ ये वॉट्सएप मेसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नं. पर भेज दीजिए. 24 घंटो के अंदर आपकी सेवा चालू हो जाएगी.

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने Twitter handle पर प्राप्त करने के लिए 👉🏼शायरी सुकूनअकाउन्ट को Follow जरूर करें.

1 thought on “aankhe 2: sad shayri सुनके साथी के आंखों में हुनर नजर आएगा”

Leave a Comment