26 January Shayari -2 राष्ट्रभक्ति वाली Motivational नज़्म

26 january shayari : जब भी हम अपने देश का विचार करते हैं  तब हमारे दिल में अपने आप 26 january shayari गुनगुनाने लगती है. हर देशवासी के दिन में यह desh bhakti shayari हमेशा निवास करती है. और कुछ इसी तरह से हमारी जिंदगी का मकसद ही यह 26 january shayari बताती है. हमें अपने सपनों को हमेशा जिंदा रखने का बयान ही जैसे हमारे यह zindagi shayari दे रही है.

जब हमें किसी के मदद की जरूरत होती है तो हम अक्सर अपने आसपास जो भी मौजूद होता है उसे बुलाते हैं. उस वक्त हम उस इंसान का ना रंग देखते हैं ना रुप देखते हैं. और ना ही हम उस इंसान का तजुर्बे को पूछते हैं. हमें बस उस zindagi shayari की तरह अपनी समस्याओं से छुटकारा पाने की वजह ढूंढनी होती है.

ये जान तिरंगा है ये ईमान तिरंगा है
गणतंत्र दिवस का ये सम्मान सबका है

जिसने देश के संविधान को अपना
धरम ईमान सबकुछ माना है

-Vrushali

ye jaan tiranga hai ye iman tiranga hai
gantantra divas ka ye sanman sabka hai
jisne desh ke sanvidhan ko apna
dharam imaan sabkuch maana hai


इस 26 January Shayari को Vrushali Suvarna Dnyandev इनकी आवाज़ में सुनकर अपने दिल को देश की राष्ट्रभक्ति से भर देना चाहोगे!


26 january shayari -1: दिल में Motivational जज्बा भर जाएगा!
Click ? link to listen more


कुछ यही बात हम अपने सभी श्रोताओं को भी बताना चाहते हैं. और इसी वजह से आज हम यह 26 january shayari आपके सपनों को और ऊंची उड़ान देने के लिए लेकर आए हैं. हमें यकीन है कि हमारी shayarisukun के मंच पर आप जिस तरह की tiranga shayari हो या फिर motivational shayari का जिक्र कर कर रहे हैं.

वही desh bhakti shayari हम हमेशा आपके सामने पेश करने की कोशिश करेंगे. और शायद आज की यह motivational shayari सुनकर भी आपको कुछ ऐसा ही महसूस होगा. तो चाहिए दोस्तों बिना होते हो आएगा आज के इस desh bhakti shayari को सुनकर अपने दिल में नया जज्बा जगाएं..!

26 january shayari अपनी motivational shayari से दिल में प्रेरणा जगाना चाहोगे..

जिस तरह से हम अपने परिवार से प्यार करते हैं ठीक उसी तरह से हम अपने देश से और tiranga shayari से भी प्यार करते हैं. और कभी-कभी यही प्यार हमारी tiranga shayari की रूप में भी हम सबके सामने प्रकट करते हैं. क्योंकि हमें हमेशा ही desh bhakti shayari और zindagi shayari गुनगुनाना और उसे महसूस करना बहुत पसंद होता है.

लेकिन इसी के साथ हम अपने जहन से यह सवाल भी करना चाहते हैं कि आखिर इन देशों को लोगों ने सीमाओं में क्यों बंद कर रखा हुआ है? आखिर क्यों हम हमारी zindagi shayari की तरह अपने जीवन को साथ साथ बिता नहीं सकते हैं? लेकिन इन सभी सवालों के जवाब हमें अपनी tiranga shayari या फिर motivational shayari के रूप में शायद मिल ही जाएंगे.

क्योंकि जब भी हम एक दूजे के साथ desh bhakti shayari की तरह एक साथ रहने का प्रयास करते हैं. तो कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जो tiranga shayari की तरह आपस में भाईचारा नहीं रखना चाहते हैं. और उन्हें किसी भी तरह से किसी की zindagi shayari से कोई लेना देना नहीं होता है.

और ना ही उन पर किसी motivational shayari का कोई फर्क पड़ता है. और इसी वजह से हमें कभी ना कभी 26 january shayari की तरह ही क्यों ना हो उन्हें सबक सिखाना जरूरी होता है. और यही बात हमने आज की हमारी tiranga shayari की मदद से कहना चाही है.

26 january shayari इस desh bhakti shayari की मदद से अपने विचारों को साझा करना चाहोगे..

दोस्तों हमने इतिहास तो कई बार पड़ा है और हम सब इसे अच्छी तरह से जानते भी हैं. लेकिन फिर भी आज के हमारी याद tiranga shayari आपको यह याद दिलाने के लिए जरूरी है कि हमें अपने शूरवीरों को कभी भी भूलना नहीं चाहिए. क्योंकि उन्होंने उनकी जान की कुर्बानी देकर ही हमें इस 26 january shayari की तरह स्वतंत्रता से रूबरू करवाया है.

ताकि हम अपनी zindagi shayari की तरह सुकून से सांसे भर सकें. और इन्हीं कठिनाइयों से गुजरने के बाद मिली हुई स्वतंत्रता को एक नियमावली में रखने का काम संविधान ने किया है.

और यही संविधान हमें अपनी desh bhakti shayari की तरह हमेशा ध्यान में रखना चाहिए. ताकि हम अपने राष्ट्र वीरों पर हमेशा गर्व ही करते रहे. और साथ ही हमें motivational shayari की तरह प्रेरणा को कभी कम नहीं होने देना चाहिए.

क्योंकि हमारे देश को सच्ची desh bhakti shayari की तरह ही ईमानदारी से काम करने वालों की जरूरत है. और हमें आज की हमारी zindagi shayari इसी जरूरत को पूरा करने का आवाहन कर रही है.

26 january shayari अपने सपनों को tiranga shayari के रूप में प्रकट करना चाहोगे…

 अपनी desh bhakti shayari की मदद से हम आप सभी से यही निवेदन करना चाहते हैं. और साथ ही यह बात बताना चाहते हैं कि किसी भी तरह से हमें अपनी कोई tiranga shayari कभी भूल नहीं नहीं है. क्योंकि इसी zindagi shayari की बदौलत हम आज अपने जीवन में सुकून की राहत की बात कर रहे हैं. हम हमेशा ही tiranga shayari की तरह अपने जीवन में सफलता एवं उद्योजकता को अच्छी तरह से अपनाना चाहते हैं.

और इसी तरह से आपको हमेशा अपने मन को motivational shayari के रूप में कार्यान्वित करते रहना होगा. ताकि आपके मन में किसी भी तरह से कोई शंका उपस्थित ना हो सकें. और यही बात आप भी अपने सभी दोस्त एवं परिवार से अपनी zindagi shayari की मदद से भी कह सकती हैं.

जब भी आप अपने मन से इन बातों को कहते हैं तो आपके दिल में यही desh bhakti shayari आ जाती है. क्योंकि हम खुद जानते हैं कि हम tiranga shayari में जिस वातावरण का उल्लेख कर रहे हैं उसी वातावरण में पले बढ़े हैं. 

और हम पर अपनी zindagi shayari की तरह हमारे सभी देशभक्त पूर्वजों की राहों पर चलने का जिम्मा है. और हमें यह यकीन भी है कि हमारी desh bhakti shayari की तरह या फिर motivational shayari की तरह हम उन सभी लोगों से प्रेरणा लेते हुए अपने कार्य को यथोचित पूरा करेंगे.

26 january shayari in hindi urdu | tiranga shayari quotes thoughts, poetry

काश कैद ना करती देश को 
ये सीमाएं अपनी बाहों में..

फिर कोई सैनिक अपना दम
नहीं तोड़ता जिदंगी की राहों में..

kaash kaid na karti desh ko 
ye seemaye apni bahon mein..
fir koi sainik apna dam 
nahin todta jindagi ki rahon mein…

best motivational shayari in hindi urdu collection 2021 poetry quotes

देश धरम पर मर मिटकर
वीरों ने आज़ादी दिलाई..

गणतंत्र दिवस ने इस
आज़ादी की सटीक पकड़ बनाई…

desh dharam par mar
mitkar veeron ne azadi dilai..
ganatantra divas ne is
azadi ki satik pakad banai…

26 january shayari image lyrics thoughts quotes

देश के लिए बलिदान दिया
इस तिरंगे की शान उनसे..

रखनी होगी गणतंत्र दिवस की
याद हमेंभारत देश का अभिमान हमसे..

desh ke liye balidan diya 
is tirange ki shan unse..
rakhni hogi ganatantra divas ki 
yad hamen bharat desh ka abhiman humse…

26-january-shayari-2-republic-day-quotes-2
26-january-shayari-2-republic-day-quotes-2

हमारी इन motivational shayari को सुनकर अगर आप भी गणतंत्र दिवस को उत्साह से मनाना चाहते हो, तो हमें नीचे कमेंट सेक्शन में कमेंट करते हुए जरूर बताइए.

शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.

आपके Twitter पर हमारी हसीन शायरी अपडेट्स पाने के लिए हमारे शायरी सुकून केे अकाउन्ट को जरूर Follow करें.

मोटिवेशनल शायरियोंके स्टेटस देखने के लिए यहाँ Motivational Shayari क्लिक करें.

4 thoughts on “26 January Shayari -2 राष्ट्रभक्ति वाली Motivational नज़्म”

  1. वाह वृषाली जी
    बहोत ख़ूबसूरत शायरियां
    आपको गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

Leave a Comment